ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
व्यापार

चंडीगढ़ में तीसरी पीढ़ी ने अपनाई ड्राईक्लीन के लिए दुनिया की बेहतर टेक्नोलॉजी

December 03, 2016 05:55 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज                                                                                                      महंगे कपड़ों को खरीदने से ज़्यादा उनका रख रखाव और देखभाल करना बड़ा मुश्किल होता है. ट्राईसिटी के लोगों की इस टेंशन का हल  'गोल्डन बॉक्स' नू ढूंढ निकाला.'गोल्डन बॉक्स' के संचालक, जो   यहां  वर्ष 1975  से ड्राइक्लीनिंग का काम कर रहे हैं कि शहरवासियों को अब वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी से कपड़े ड्राईक्लीन करवाने कि सुविधा प्रदान की है। सैक्टर  सेक्टर 44सी के बूथ नम्बर 279  में चंडीगढ़ के पहले सेंटर कि शरुआत के मौके पर 'गोल्डन बॉक्स' के संजीव कनोजिया ने बताया कि उनके दादा स्वर्गीय हीरा लाल जी लाहौर से राजा शेखुपुरा के यह काम करते थे और आज उनकी यह तीसरी पीढ़़ी है जो इस काम को आगे चला रही है.

 बैक्टीरिया फ्री ड्राइक्लीनिंग के साथ साथ स्टीम प्रेस करने वाला उनका ट्राईसिटी में अपनी तरह का पहला ड्राइक्लीनिंग प्लांट है, चंडीगढ़ में उनका यह तीसरा सेंटर है, इससे पहले पंचकूला तथा मोहाली में उनके दो सेंटर पहले से काम कर रहे है. इस तरह से अब उनके ट्राइसिटी चंडीगढ़,पंचकूला व् मोहाली में कुल तीन सेंटर हो गए है. उनका स्टेट ऑफ़ दी आर्ट ड्राइक्लीनिंग प्लांट मोहाली के फेज़ आठ में स्थित है जहां वर्ल्डक्लास टेक्नालॉजी के आधुनिक प्लांट से कपड़ो की ड्राइक्लीनिंग की जाती है. 

               उन्होंने बताया कि वो समय के साथ साथ आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करते आ रहे हैं.   लहंगा चोली के साथ साथ तमाम तरह की पोशाकों की ड्राइक्लीनिंग में उनको महारत हासिल है. इसके साथ ही बैक्टीरिया फ्री ड्राइक्लीनिंग के साथ साथ स्टीम प्रेस करने वाला उनका ट्राईसिटी में अपनी तरह का पहला ड्राइक्लीनिंग प्लांट है, चंडीगढ़ में उनका यह तीसरा सेंटर है, इससे पहले पंचकूला तथा मोहाली में उनके दो सेंटर पहले से काम कर रहे है. इस तरह से अब उनके ट्राइसिटी चंडीगढ़,पंचकूला व् मोहाली में कुल तीन सेंटर हो गए है. उनका स्टेट ऑफ़ दी आर्ट ड्राइक्लीनिंग प्लांट मोहाली के फेज़ आठ में स्थित है जहां वर्ल्डक्लास टेक्नालॉजी के आधुनिक प्लांट से कपड़ो की ड्राइक्लीनिंग की जाती है. वे अपने ग्राहकों को एमरजेंसी में केवल एक घण्टे में कपड़े ड्राइक्लीनिंग कर के देने की क्षमता रखते हैं. ट्राइसिटी में उनकी ओर से पिकअप एंड डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है.  इसके साथ ही ट्राइसिटी के ग्राहक ऑन-लाइन सुविधा से भी अपने कपड़ों की ड्राइक्लीनिंग बुकिंग सकते हैं. संजीव कनोजिया का कहना है की उनकी ओर से बैक्टीरिया फ्री ड्राइक्लीनिंग के साथ साथ स्टीम प्रेस और ड्राइक्लीनिंग के बाद की जाने वाली पैकिंग खास विशेषता है जिस से कपड़े हमेशा नए से रहते हैं जैसे कि अभी अभी खरीदकर लाये होते हैं.बैक्टीरिया फ्री करने से ड्रैकलिइंग किये कपड़ो को ज़्यादा देर तक स्टोर करके रखने के बाद फफूंद जा कीड़ा लगने का डर नहीं रहता. 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और व्यापार ख़बरें
शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज 40 शहरों में 174 से अधिक हेल्थ एवं वैलनैस सेवाओं हेतु लाईफकेयर फाइनेन्सिंग विकल्प पेश बजाज फिनसर्व ने लाइफ केयर फाइनेंस सुविधा प्रदान करने के लिए मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की भागेदारी शिमला में तीसरी एचसीएल ग्रांट पैन-इंडिया सिंपोज़ियम ‘सीएसआर फार नेशन बिल्डिंग 2019’ का आयोजन इंडिया मेडिकल शो में उच्च तकनीक व उपकरणों को किया प्रदर्शित चार दिवसीय सीआईआई कूलेक्स का हिमाचल भवन में आगाज आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’ अभिनेत्री कायनात अरोड़ा ने उद्घाटन किया इन्फर्नी फर्नीचर स्टूडियो का ब्लू स्टार ने अपनी 75वीं वर्षगांठ पर 75 नये एयर-कंडीशनर मॉडल लांच किये