ENGLISH HINDI Friday, May 26, 2017
Follow us on
खेल

आईपीएल नीलामी फरवरी के अंत तक संभावित

February 03, 2017 11:43 PM

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट लीग में खिलाड़ियों की नीलामी इस महीने के अंत में संभावित है और सभी फ्रेंचाइजी टीमों के पास यह अंतिम मौका होगा कि वह अगले सत्र के लिये टीम में खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ संयोजन तलाश करें।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में चल रही उठापटक के बीच आईपीएल नीलामी को लेकर अनिश्चितताएं पैदा हो गयी थीं लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि लीग के 10 वें सत्र की नीलामी प्रक्रिया इसी महीने के अंत में संभावित है। प्रशासकों की नयी समिति (सीओए) ने बताया कि इस सत्र की शुरुआत चार अप्रैल से होगी।
मीडिया में इस बात की भी अटकलें जोरों पर थीं कि नीलामी प्रक्रिया चार फरवरी को होगी लेकिन उच्चतम न्यायालय के बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर तथा सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से हटाने के बाद यह नीलामी महीनें की शुरुआत में संभव नहीं होगी। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नीलामी 20 से 25 फरवरी के बीच हो सकती है।
सीओए के सदस्यों की बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि आईपीएल नीलामी का आयोजन जल्द से जल्द करायी जाये। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार सीओए के सदस्यों ने बीसीसीआई के अधिकारियों से मुलाकात की और लीग के बारे में विस्तार से चर्चा की।
सीओए के सदस्यों ने लीग की सभी टीमों को यह भरोसा दिलाया कि वे लीग की तैयारियों के बारे में गंभीर हैं और इसको समय के भीतर आयोजित कराने के लिये प्रतिबद्ध हैं। लीग का यह सत्र पांच अप्रैल से 21 मई तक आयोजित होगा। लीग के इस सत्र का प्रसारण का अधिकार पहले ही सोनी पिक्चर्स को दे दिया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से पीटा कबड्डी के रोमांचक मुकाबलों का आयोजन, 1 से 3 अप्रैल तक नेशनल सर्कल कबड्डी चैम्पियनशिप में भिड़ेंगी टीमें अभ्यास मैच में हारी भारतीय महिला टीम पूर्व आस्ट्रेलियाई अंपायर रोवन का निधन पहली महिला फुटबाल लीग 28 जनवरी से डॉ. बी आर अंबेडकर 6वां विश्वकप कबड्डी-2016: भारत की पुरूष एवं महिला कबड्डी टीमों द्वारा जीत से शुरूआत दीपा मलिक को भी ओलम्पिक पदक विजेताओं की तरह ही 4 करोड़ , अनिल विज 51वीं स्टेट स्कूल टूर्नामेंट आरंभ , स्कूल स्तर पर चयन प्रक्रिया में होगी पारदर्शिता तीसरी चंडीगढ़ गदा स्पोर्ट्स प्रतियोगिता धूमधाम से सम्पन्न इंग्लैंड व यूरोप में खेली जाने वाली वीएक्स मुकाबले में इंग्लैंड विजयी, गुरसेवक छाए रहे