खेल

आईपीएल नीलामी फरवरी के अंत तक संभावित

February 03, 2017 11:43 PM

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट लीग में खिलाड़ियों की नीलामी इस महीने के अंत में संभावित है और सभी फ्रेंचाइजी टीमों के पास यह अंतिम मौका होगा कि वह अगले सत्र के लिये टीम में खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ संयोजन तलाश करें।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में चल रही उठापटक के बीच आईपीएल नीलामी को लेकर अनिश्चितताएं पैदा हो गयी थीं लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि लीग के 10 वें सत्र की नीलामी प्रक्रिया इसी महीने के अंत में संभावित है। प्रशासकों की नयी समिति (सीओए) ने बताया कि इस सत्र की शुरुआत चार अप्रैल से होगी।
मीडिया में इस बात की भी अटकलें जोरों पर थीं कि नीलामी प्रक्रिया चार फरवरी को होगी लेकिन उच्चतम न्यायालय के बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर तथा सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से हटाने के बाद यह नीलामी महीनें की शुरुआत में संभव नहीं होगी। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नीलामी 20 से 25 फरवरी के बीच हो सकती है।
सीओए के सदस्यों की बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि आईपीएल नीलामी का आयोजन जल्द से जल्द करायी जाये। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार सीओए के सदस्यों ने बीसीसीआई के अधिकारियों से मुलाकात की और लीग के बारे में विस्तार से चर्चा की।
सीओए के सदस्यों ने लीग की सभी टीमों को यह भरोसा दिलाया कि वे लीग की तैयारियों के बारे में गंभीर हैं और इसको समय के भीतर आयोजित कराने के लिये प्रतिबद्ध हैं। लीग का यह सत्र पांच अप्रैल से 21 मई तक आयोजित होगा। लीग के इस सत्र का प्रसारण का अधिकार पहले ही सोनी पिक्चर्स को दे दिया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
शहर की होनहार जूडो खिलाड़ी कामिनी यादव ने खेलो इंडिया गेम्स में जीता कांस्य डीएसपी अवनीत सिधू ने जीते 2 सिल्वर मैडल भार्गव सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, मैन आॅफ सीरीज का खिताब गोपी फिल्लौर के नाम रहा 10वीं स्टेट जुनियर स्टेट नैटबाल चेंपियनशिप 23 व 24 को संगरूर में डेराबस्सी प्रेस क्लब व जेबीपी में क्रिकेट मुकाबला जेबीपी ने चार रन से जीता फ्रेंडली क्रिकेट कप अंडर 14 लीग टूर्नामेंट, इंडस वैली क्रिकेट अकेडमी डेराबसी ने मोहित क्रिकेट अकेडमी पंचकूला को 100 रनों से हराया हरियाणा के सबसे बड़े खेल महाकुंभ-2017 के लिए 5.5 लाख खिलाडिय़ों ने करवाया पंजीकरण महिला पहलवानों ने किया निराश, विनेश फोगाट जीती हुई बाजी हार गई पंजाब पुलिस की अवनीत और अशीष ने देश का नाम रोशन किया पूर्व कैग महानिदेशक नंदलाल ने एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक