ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
व्यापार

ट्रेन में शुरू की मिल्क डिलीवरी सेवा

February 16, 2017 07:01 PM

नयी दिल्ली: ऑनलाइन ट्रेन ट्रैवेल मार्केटप्लेस रेलयात्रीडॉटइन ने ट्रेन में यात्रियों के लिये मिल्क डिलीवरी सेवा शुरु की है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि देश में पहली बार गर्म दूध को विशेष रुप से डिजाइन स्पिल-प्रूफ थर्मो पैकेज में डिलीवर किया जायेगा। शिशुओं के लिये यह दूध रेलयात्री ऐप के जरिये ऑर्डर किया जा सकता है और इसे निर्धारित स्टेशनों पर डिलीवर किया जायेगा।
रेलयात्रीडॉटइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक मनीष राठी अनुसार किसी छोटे बच्चे के साथ सफर करने के दौरान रेलयात्रा कुछ परेशानी भरी हो सकती है। हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी भी मां को अपने शिशु को भूख से बिलखते हुये न देखना पड़े। इस तरह की स्थितियों को ध्यान में रखते हुये अब शिशुओं के लिये गर्म दूध की डिलीवरी शुरु की जा रही है।
यह दूध हाइजीनिक, स्पिल-प्रूफ पैकेजिंग में डिलीवर किया जायेगा। उनकी कंपनी पहले से ही पूरे परिवार के लिये ट्रेन में भोजन परोस रही है और अब छोटे शिशुओं पर भी ध्यान दिया गया है।
राठी ने कहा कि माता-पिता आमतौर पर अपने बच्चों के लिये बेबी फूड और दूध साथ में लेकर चलते हैं लेकिन ट्रेन में देरी या किसी अन्य आपातकालीन हालातों अथवा बेबी फूड साथ में रखना भूल जाने की स्थिति में अब उनको अपने बच्चे के लिये दूध की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। बेहतर तरीके से दूध डिलीवर करने पर खास ध्यान दिया गया है और इसके हाइजीन एवं क्वालिटी पैकेजिंग पर विशेष रूप से जोर दिया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और व्यापार ख़बरें
आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’ अभिनेत्री कायनात अरोड़ा ने उद्घाटन किया इन्फर्नी फर्नीचर स्टूडियो का ब्लू स्टार ने अपनी 75वीं वर्षगांठ पर 75 नये एयर-कंडीशनर मॉडल लांच किये वैदिक मंत्रो उच्चारण के साथ शुरु हुआ स्कूल का नया सत्र ऑडी ने ’गियर अप फॉर द समर’ कैम्पेन की घोषणा की के एंड ए एपेरल्स-ज्वेल्र्स ने सिल्वर आर्ट ज्वेलरी-इन्डोवैस्टर्न स्टाइलिश स्टोर खोला नेटप्लस ब्राडबैंड ने लांच किये हाई स्पीड ट्रूली अनलिमेटिड प्लांस गॉडफ्रे फिलिप्स को किसानों के उत्थान के लिये ग्रीनटेक सीएसआर गोल्ड अवार्ड किआ मोटर्स ने विश्वस्तरीय यूनीक डिजाईन कार मॉडल पेश किया श्वार्जकोफ प्रोफेशनल ऑफ इंडिया द्वारा ग्लैमज़ोन के हेयर आर्टिस्ट मयूर समीर अहमद, राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित