ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
जीवन शैली

मैक्स डिजाइन अवार्डस 2016-17, फाइनलिस्ट 15 प्रतिभागी लेंगे ग्रेंड फिनाले में हिस्सा

February 24, 2017 09:12 AM

मुंबई.चंडीगढ , फेस2न्यूज
शीर्ष फैशन ब्रांड मैक्स फैशन ने हाल ही में मैक्स डिजाइन अवार्डस लांच की। पिछले दो वर्षों में दुनिया भर से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद मैक्स ने अपने तीसरे संस्करण की ओर कदम बढ़ाया, ताकि फैशन डिजाइनिंग के छात्रों को अपनी क्रिएटीविटी दिखाने के लिए एक प्लेटफाॅर्म मिल सके और वे विश्व के फैशन के साथ खुद को जोड़ सकें। जनवरी 2017 में शुरू हुई यह प्रतियोगिता फरवरी 2017 तक चलेगी और इस एक महीने में इसे पूरे भारत से 300 से अधिक प्रविष्टियां पंजीकरण के लिए प्राप्त हुईं।  इस साल प्री-फाइनल और फाइनल वर्ष के फैशन डिजाइन के छात्रों को चुना गया और भारत के मान्यता प्राप्त फैशन डिजाइनिंग संस्थानों को कहा गया है कि वे दि डार्क साइड थीम पर अपने डिजाइन जमा करें। यह देखना दिलचस्प रहा कि प्रतिभाशाली छात्रों की बहुत बड़ी संख्या ने अपने-अपने डिजाइन भेजे, जिस पर प्रतिष्ठित शख्सियतों की एक ज्यूरी के पैनल ने फैसला लिया। इस ज्यूरी में फैशन डिजाइनर श्रीमती प्रियदर्शिनी राव, वरूण बहल और नचिकेत बर्वे के साथ-साथ मैक्स फैशन के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार, मैक्स फैशन की वाइस प्रेसिडेंट श्रीमती कामाक्षी कौल और प्रोजेक्ट हेड मार्क राॅबिनसन शामिल हैं।
थीम के प्रस्तुतीकरण, रचनात्मक विवरण, रंगों का सौंदर्य, प्रस्तुतीकरण, स्टाइल और वास्तविक अंदाज जैसे बिंदुओं पर विचार करते हुए ज्यूरी ने सारे प्रतियोगियों में से 15 को बतौर फाइनलिस्ट चुना। इन चुने हुए प्रतिभागियों को मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स नाइट के ग्रैंड फिनाले में अपनी कलेक्शन प्रस्तुत करने का अवसर प्राप्त होगा और यहां तीन विजेताओं की भी घोषणा होगी।
तीन शीर्ष प्रतिभागियों के लिए खुशी की बात यह है कि उन्हें ज्यूरी पैनल के प्रतिष्ठित डिजाइनर्स के साथ इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा और साथ ही 50, 000 रूपए नकद पुरस्कार एवं प्रतिष्ठित फोटोग्राफर के साथ फोटो शूट का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही इन डिजाइन्स को फैशन पत्रिका एली में प्रकाशित भी किया जाएगा। इन तीनों में से चुने गए विजेता को मैक्स डिजाइन टीम के साथ एसएस 18 कलेक्शन का हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा।
इस अवसर पर मैक्स फैशन के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार ने बताया कि मैक्स फैशन में हमलोग सफलतापूर्वक मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स के तीसरे संस्करण में प्रवेश कर गए हैं। यह युवा एवं क्रिएटीव फैशन डिजाइन के छात्रों के लिए उपयोगी मंच है, ताकि वे अपनी वास्तविकता से दुनिया का परिचय करवा सकें। इस तरह की प्रतियोगिता को आरंभ करने के पीछे मुख्य वजह यह है कि छात्रों को उनके सपनों को प्रदर्शित करने का एक अवसर मिले और उनके बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए उन्हें एक अच्छा मंच दिया जा सके।  

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें