ENGLISH HINDI Wednesday, April 25, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आपराधिक क्षेत्र बताकर चंडीगढ़ कार डीलर्स ने राम दरबार में कार बाजार न लगाने का लिया फैसलामंगल को हुआ अमंगल— बस की टक्कर से बाइक पर सवार महिला की दर्दनाक मौतबिना शौचालय वाले स्कूलों की प्रशासन ने मांगी रिपोर्टवाहनो पर लगाएं रिफ्लैक्टर, 30 अप्रैल तक मनाया जाएगा रोड सेफ्टी सप्ताहपंजाब में भू-जल स्तर जा रहा है 2.5 फुट प्रति वर्ष नीचेहरियाणा ने 23 आईपीएस और छह एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये29वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, यातायात नियमों की दी जानकारीपीरमुछल्ला इम्पीरियल गार्डन सोसाइटी बिल्डिंग गिरने का मामला: जांच ठंडे बस्ते में, सभी आरोपी शहर में , काबू एक भी नहीं
काम की बातें

एंजियोप्लास्टी व हार्ट ब्‍लॉकेज जैसे बिमारियों के लिए रामबाण नुस्‍खा

March 27, 2017 09:54 PM

पहला तरीका जिसे अर्जुन की छाल के नाम से जाना जाता है यह एक काढ़ा है जिसके नियमित प्रयोग से आपको हार्ट की समस्‍या नहीं होगी।
काढ़ा बनाने की विधि
1 किलो अर्जुन की छाल को 5 किलो पानी में आधा रहने तक पकाये। बस आपका काढ़ा तैयार हैं। फिर इसको छान कर कांच की बोतल में रख लीजिये। सुबह शाम खाली पेट 30–30 मिली काढ़ा एक गिलास गुनगुने पानी में डाल कर पिए।

दूसरा तरीका जो राजीव दीक्षित जी का बताया गया है। उन्‍होंने एक ऐसी दवा का प्रयोग बताया जिससे आपको हार्ट की होने वाली बिमारियों में काफी राहत मिलेगा। आप यह दवा अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं।

दवा बनाने की विधी
अदरक का रस, नीम्बू का रस, लहसुन का रस और एप्पल साइडर सिरका। इनको एक एक कप लेकर। चारों को मिला कर धीमीं आंच पर गरम करें जब 3 कप रह जाए तो उसे ठण्डा कर, इस मिश्रण में 3 कप शहद मिलायें। बस दवा तैयार है। रोज इस दवा के 3 चम्मच सुबह खाली पेट ले।

आज हार्ट के बिमारियों में लाखो रुपए खर्च तो हो जाते हैं। लेकिन फिर भी आराम नहीं मिलता ऐसे में आप इन दवाओं का प्रयोग करें तो आपको निश्चित ही लाभ होगा और इस दवा से कोई साइडिफेक्‍ट नहीं होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें