ENGLISH HINDI Sunday, September 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
"कल्याणी शक्ति एनजीओ गीता महायज्ञ में भागीदारी" गीता मनीषीढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस की डेराबस्सी हलके में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में क्लीन स्वीप जीत दर्जपत्रकार एकता मंच करेगा 21 पत्रकारों का सम्मान, मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगेकैप्टन की कार्यप्रणाली ने दिलवाई कांग्रेस को जीत: भुपिन्दर मांटु एवांस डेंटल केयर ने सफलतापूर्वक 3डी आधारित डेंटल इम्पलांट प्लेसमेंट कियासोलर संयंत्र लगाने के लिए सरकार बांट रही सब्सिडी, मिलेगा दोहरा मुनाफाधवन सर्वसम्मति से महिला परिषद चण्डीगढ़ की अध्यक्ष नियुक्त नेताओं को भेजो पाकिस्तान बॉर्डर पर: जयहिंद
काम की बातें

एंजियोप्लास्टी व हार्ट ब्‍लॉकेज जैसे बिमारियों के लिए रामबाण नुस्‍खा

March 27, 2017 09:54 PM

पहला तरीका जिसे अर्जुन की छाल के नाम से जाना जाता है यह एक काढ़ा है जिसके नियमित प्रयोग से आपको हार्ट की समस्‍या नहीं होगी।
काढ़ा बनाने की विधि
1 किलो अर्जुन की छाल को 5 किलो पानी में आधा रहने तक पकाये। बस आपका काढ़ा तैयार हैं। फिर इसको छान कर कांच की बोतल में रख लीजिये। सुबह शाम खाली पेट 30–30 मिली काढ़ा एक गिलास गुनगुने पानी में डाल कर पिए।

दूसरा तरीका जो राजीव दीक्षित जी का बताया गया है। उन्‍होंने एक ऐसी दवा का प्रयोग बताया जिससे आपको हार्ट की होने वाली बिमारियों में काफी राहत मिलेगा। आप यह दवा अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं।

दवा बनाने की विधी
अदरक का रस, नीम्बू का रस, लहसुन का रस और एप्पल साइडर सिरका। इनको एक एक कप लेकर। चारों को मिला कर धीमीं आंच पर गरम करें जब 3 कप रह जाए तो उसे ठण्डा कर, इस मिश्रण में 3 कप शहद मिलायें। बस दवा तैयार है। रोज इस दवा के 3 चम्मच सुबह खाली पेट ले।

आज हार्ट के बिमारियों में लाखो रुपए खर्च तो हो जाते हैं। लेकिन फिर भी आराम नहीं मिलता ऐसे में आप इन दवाओं का प्रयोग करें तो आपको निश्चित ही लाभ होगा और इस दवा से कोई साइडिफेक्‍ट नहीं होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें