ENGLISH HINDI Thursday, November 23, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगामानुषी की जीत से बेटियों में बढ़ेगा आत्मविश्वास
काम की बातें

एंजियोप्लास्टी व हार्ट ब्‍लॉकेज जैसे बिमारियों के लिए रामबाण नुस्‍खा

March 27, 2017 09:54 PM

पहला तरीका जिसे अर्जुन की छाल के नाम से जाना जाता है यह एक काढ़ा है जिसके नियमित प्रयोग से आपको हार्ट की समस्‍या नहीं होगी।
काढ़ा बनाने की विधि
1 किलो अर्जुन की छाल को 5 किलो पानी में आधा रहने तक पकाये। बस आपका काढ़ा तैयार हैं। फिर इसको छान कर कांच की बोतल में रख लीजिये। सुबह शाम खाली पेट 30–30 मिली काढ़ा एक गिलास गुनगुने पानी में डाल कर पिए।

दूसरा तरीका जो राजीव दीक्षित जी का बताया गया है। उन्‍होंने एक ऐसी दवा का प्रयोग बताया जिससे आपको हार्ट की होने वाली बिमारियों में काफी राहत मिलेगा। आप यह दवा अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं।

दवा बनाने की विधी
अदरक का रस, नीम्बू का रस, लहसुन का रस और एप्पल साइडर सिरका। इनको एक एक कप लेकर। चारों को मिला कर धीमीं आंच पर गरम करें जब 3 कप रह जाए तो उसे ठण्डा कर, इस मिश्रण में 3 कप शहद मिलायें। बस दवा तैयार है। रोज इस दवा के 3 चम्मच सुबह खाली पेट ले।

आज हार्ट के बिमारियों में लाखो रुपए खर्च तो हो जाते हैं। लेकिन फिर भी आराम नहीं मिलता ऐसे में आप इन दवाओं का प्रयोग करें तो आपको निश्चित ही लाभ होगा और इस दवा से कोई साइडिफेक्‍ट नहीं होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें