ENGLISH HINDI Tuesday, February 20, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
प्राइवेट बिल्डर ने नाजायज तौर पर सड़क खोदी, सीवरेज जोड़ने की कोशिशसांपला दुबई के दो दिवसीय दौरे पर: दुबई के गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार में हुए नतमस्तकहरियाणा, एक आईएएस अधिकारी तथा दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश यहां ड्राइव करने वालों के लिए तो रांग ही है राइटचुनाव खर्च का विवरण देने में किया परहेज तो यमुनानगर के 64 उम्मीदवार तीन साल पालिका चुनाव के लिए कर दिए अयोग्यहरियणा और यूपी विश्व शांति, एकता, आपसी सदभाव और समृद्धि के लिए बहुत अहम, सूरजकुंड मेले के समापन पर बोले सोलंकीप्रशिक्षण कार्यशाला में अध्यापकों ने बच्चों के मन की भावनाओं को किया व्यक्तकार्यक्षमता में सुधार करने के लिए समय निर्धारण विषय पर कार्यशाला आयोजित
काम की बातें

एंजियोप्लास्टी व हार्ट ब्‍लॉकेज जैसे बिमारियों के लिए रामबाण नुस्‍खा

March 27, 2017 09:54 PM

पहला तरीका जिसे अर्जुन की छाल के नाम से जाना जाता है यह एक काढ़ा है जिसके नियमित प्रयोग से आपको हार्ट की समस्‍या नहीं होगी।
काढ़ा बनाने की विधि
1 किलो अर्जुन की छाल को 5 किलो पानी में आधा रहने तक पकाये। बस आपका काढ़ा तैयार हैं। फिर इसको छान कर कांच की बोतल में रख लीजिये। सुबह शाम खाली पेट 30–30 मिली काढ़ा एक गिलास गुनगुने पानी में डाल कर पिए।

दूसरा तरीका जो राजीव दीक्षित जी का बताया गया है। उन्‍होंने एक ऐसी दवा का प्रयोग बताया जिससे आपको हार्ट की होने वाली बिमारियों में काफी राहत मिलेगा। आप यह दवा अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं।

दवा बनाने की विधी
अदरक का रस, नीम्बू का रस, लहसुन का रस और एप्पल साइडर सिरका। इनको एक एक कप लेकर। चारों को मिला कर धीमीं आंच पर गरम करें जब 3 कप रह जाए तो उसे ठण्डा कर, इस मिश्रण में 3 कप शहद मिलायें। बस दवा तैयार है। रोज इस दवा के 3 चम्मच सुबह खाली पेट ले।

आज हार्ट के बिमारियों में लाखो रुपए खर्च तो हो जाते हैं। लेकिन फिर भी आराम नहीं मिलता ऐसे में आप इन दवाओं का प्रयोग करें तो आपको निश्चित ही लाभ होगा और इस दवा से कोई साइडिफेक्‍ट नहीं होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें