ENGLISH HINDI Friday, September 21, 2018
Follow us on
अंतर्राष्ट्रीय

हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि बढ़ी

May 02, 2017 12:40 PM

लाहौर (पाकिस्तान): पाकिस्तान सरकार ने भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई पर 2008 में हुए हमलों के मुख्य आरोपी हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि तीन महीने और बढ़ा दी है।
पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। सईद को पाकिस्तान में स्वतंत्र रहने के कई वर्षों बाद जनवरी में नजरबंद किया गया था। प्रांतीय पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता मलिक मुहम्मद अहमद खान ने कहा कि क्षेत्रीय प्रशासन ने कल सईद के प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला लिया था। लेकिन इसके बढ़ाने के कारण स्पष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा, कि हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि रविवार की रात समाप्त हो गई थी और इसकी अवधि तीन महीने और बढ़ा दी गयी है।
गौरतलब है कि सईद का स्वतंत्र रहना अमेरिका और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में कड़वाहट आने का प्रमुख मुद्दा बन गया था। अमेरिका ने जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद की गिरफ्तारी को लेकर एक करोड़ डॉलर की पेशकश की थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी भारत-थाइलैंड संयुक्त युद्धाभ्यास मैत्री 2018 का समापन समारोह बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित मनीला में महलकलां के नौजवान की हत्या भारत एवं नार्डिक देशों के बीच शिखर सम्मेलन का संयुक्त पत्रकार वक्तव्य सहयोग की प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रपति ने समाप्त की गिनी की यात्रा भारत तथा ईरान के बीच कृषि व संबद्ध क्षेत्रों में सहयोग के लिए समझौता कनाडा —भारत का रिश्ता केवल राजनैतिक नही, आपसी रिश्ते भी हैं मधुर अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर सबसे गंदे शहरों में शामिल