ENGLISH HINDI Wednesday, April 25, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आपराधिक क्षेत्र बताकर चंडीगढ़ कार डीलर्स ने राम दरबार में कार बाजार न लगाने का लिया फैसलामंगल को हुआ अमंगल— बस की टक्कर से बाइक पर सवार महिला की दर्दनाक मौतबिना शौचालय वाले स्कूलों की प्रशासन ने मांगी रिपोर्टवाहनो पर लगाएं रिफ्लैक्टर, 30 अप्रैल तक मनाया जाएगा रोड सेफ्टी सप्ताहपंजाब में भू-जल स्तर जा रहा है 2.5 फुट प्रति वर्ष नीचेहरियाणा ने 23 आईपीएस और छह एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये29वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, यातायात नियमों की दी जानकारीपीरमुछल्ला इम्पीरियल गार्डन सोसाइटी बिल्डिंग गिरने का मामला: जांच ठंडे बस्ते में, सभी आरोपी शहर में , काबू एक भी नहीं
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी सेना में यौन उत्पीडऩ के मामले बढ़े: पेंटागन

May 02, 2017 12:43 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना में वर्ष 2016 में यौन उत्पीडऩ के मामले में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। पेंटागन ने कहा कि एक वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016 में यौन उत्पीडऩ के कुल 6172 मामले दर्ज किये गये जबकि इसके पिछले साल इसकी संख्या 6082 थी। वर्ष 2012 में 3604 मामले दर्ज किये गये थे जिसके बाद से इसमें तेजी से वृद्धि हुई है। अमेरिकी सेना में यौन उत्पीडऩ की घटना जांच के दायरे में तब आया जब ऑनलाइन माध्यम से कुछ नौसैनिकों द्वारा महिलाओं की नग्न तस्वीरों को साझा करने का पता चला था। अमेरिकी सेना ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी और इस रिपोर्ट पर वरिष्ठ सांसदों ने खेद प्रकट किया है।
रक्षा विभाग के सहायक सचिव एलिजाबेथ वान ङ्क्षवक्ले ने कहा, 'हम सेना में महिलाओं के यौन उत्पीडऩ को लेकर मामले में बढ़ोतरी दर्ज कर रहे हैं।' उन्होंने कहा, कि आज की रिपोर्ट वाकई निराशाजनक है जिसमें हर 10 में से छह आरोपी सुरक्षित बच निकलते हैं। हर दो वर्षों में प्रकाशित इस रिपोर्ट में पाया गया कि 14,900 सेना के सदस्यों ने 2016 में बलात्कार जैसे यौन कृत्य किये जबकि यह वर्ष 2014 में यह आंकड़ा 20,300 था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें