ENGLISH HINDI Friday, November 24, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हाथी को छोड़ हाथ का साथ, निगम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को झटका, युवा नेता और अन्य पंजाब कांग्रेस में शामिलहरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगा
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी सेना में यौन उत्पीडऩ के मामले बढ़े: पेंटागन

May 02, 2017 12:43 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना में वर्ष 2016 में यौन उत्पीडऩ के मामले में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। पेंटागन ने कहा कि एक वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016 में यौन उत्पीडऩ के कुल 6172 मामले दर्ज किये गये जबकि इसके पिछले साल इसकी संख्या 6082 थी। वर्ष 2012 में 3604 मामले दर्ज किये गये थे जिसके बाद से इसमें तेजी से वृद्धि हुई है। अमेरिकी सेना में यौन उत्पीडऩ की घटना जांच के दायरे में तब आया जब ऑनलाइन माध्यम से कुछ नौसैनिकों द्वारा महिलाओं की नग्न तस्वीरों को साझा करने का पता चला था। अमेरिकी सेना ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी और इस रिपोर्ट पर वरिष्ठ सांसदों ने खेद प्रकट किया है।
रक्षा विभाग के सहायक सचिव एलिजाबेथ वान ङ्क्षवक्ले ने कहा, 'हम सेना में महिलाओं के यौन उत्पीडऩ को लेकर मामले में बढ़ोतरी दर्ज कर रहे हैं।' उन्होंने कहा, कि आज की रिपोर्ट वाकई निराशाजनक है जिसमें हर 10 में से छह आरोपी सुरक्षित बच निकलते हैं। हर दो वर्षों में प्रकाशित इस रिपोर्ट में पाया गया कि 14,900 सेना के सदस्यों ने 2016 में बलात्कार जैसे यौन कृत्य किये जबकि यह वर्ष 2014 में यह आंकड़ा 20,300 था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें