ENGLISH HINDI Sunday, February 18, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
प्रापर्टी डीलर ने एक प्लाट को 2 अलग-अलग टुकड़ों में बांटा, और फिर एमसी ने कर दिए नक्शे पास..जीरकपुर : दस्तावेज पूरे तो तीस दिन में नक्शा चकाचककुकरमुत्तों की तरह डेराबस्सी और जीरकपुर में बनी अवैध कलोनियां एनओसी के बिना रजिस्ट्री पर रोक का निकाला हलपावरकॉम ने बकायेदारों से वसूली के लिए कसी कमर, काटे जाएंगे कनेक्शनकोई भी अपना सकता हैं छतबीड़ जू के जानवर, पौने तीन लाख में हाथी, दो लाख में शेरयुनाईटड जर्नलिस्ट एसोसिएश्न ने किया पत्रकारों का सम्मान चोरों ने मोबाइलों की दुकान पर किया हाथ साफ़, घटना कैमरे में कैदचैलेंज : अगर सुखबीर मुझे शिकस्त दे दें तो मैं राजनीती से सन्यास ले लूंगा: नवजोत सिंह सिद्धु
अंतर्राष्ट्रीय

वन्यजीव अभ्यारण्य में लगी भीषण आग

May 02, 2017 12:47 PM

त्बिलिसी: दक्षिणी जॉर्जिया के ओकेफेनोकी राष्ट्रीय वन्यजीव अभ्यारण्य के लगभग एक लाख एकड़ से अधिक के क्षेत्र में आग लग लग गयी है।
अमेरिकी मछली एवं वन्यजीव सेवा के प्रवक्ता मार्क डेविस ने कहा कि आग ने वन्यजीव अभयारण्य का लगभग एक चौथाई भाग को जलाकर राख कर दिया है। उन्हें उम्मीद है कि इसपर काबू करने के लिए बारिश की भी मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए हेलिकॉप्टर्स, बुलडोजर्स और 500 अग्निशमन दस्ता प्रयास में जुटे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि हालांकि आग की इस घटना में किसी भी घर के जलने या उसपर कोई खतरा उत्पन्न नहीं हुआ है लेकिन इसका धुआं कई शहरों तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि वन्यजीव अभयारण्य में अधिकतर गीली और दलदली भूमि है, जबकि इसका कुछ भाग मैदानी और जंगली भूमि हैं। यह अभ्यारण्य काले भालू, मगरमच्छ और सारस का अवास है। डेविस ने कहा कि वन्य जीवन में रहनेवाले जीव अग्नि से अपनी सुरक्षा करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि छह साल पहले, 407,000 एकड़ में फैले इस अभ्यारण्य के 300,000 एकड़ क्षेत्र जलकर खाक हो गया था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें