ENGLISH HINDI Saturday, September 23, 2017
Follow us on
हरियाणा

9 जुलाई तक एसवाईएल का कार्य शुरू न हुआ तो 10 को रोकेंगे पंजाब के वाहन: अभय चौटाला

May 11, 2017 06:40 PM
चंडीगढ़: केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार एसवाईएल नहर निर्माण के मामले में हरियाणा प्रदेश के किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। अगर केंद्र सरकार ने 9 जुलाई तक एसवाईएल नहर निर्माण के लिए खुदाई का काम शुरू नहीं कराया तो इनेलो पार्टी के कार्यकर्ता 10 जुलाई को अंबाला में पंजाब से आने वाले सरकारी वाहनों को रोकने का काम करेंगे। यह बात इनेलो के वरिष्ठ नेता व हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने गुरूवार को झज्जर जिले के बेरी हलके के दौरे के दौरान दुल्हेड़ा सहित अनेक गांवों में आयोजित जनसभाओं में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही।

सरकार नहर के निर्माण कार्य को जानबुझकर टालने का काम कर रही है: नेता प्रतिपक्ष, बेरी हलके की ग्रामीण सभाओं में भाजपा पर जमकर बरसे नेता प्रतिपक्ष

 
चौधरी अभय चौटाला ने आज बेरी हलके के दुल्हेड़ा, बापडौदा, डीघल, बेरी व दुबलधन में इनेलो द्वारा बिजली, पानी की किल्लत, एसवाईएल नहर निर्माण को लेकर आयोजित हुई जनसभाओं में शिरकत की तथा हरियाणा की भाजपा सरकार को हर मोर्चें पर विफल करार दिया।  
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानों के हित में इनेलो हर हाल में एसवाईएल नहर का निर्माण करवाकर दम लेगी। उन्होंने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 9 जुलाई तक नहर बनाने के काम को शुरू नही कराया गया तो इनेलो पार्टी द्वारा अंबाला में पंजाब से हरियाणा में आने-जाने वाली सरकारी गाडियों को रोककर अपना विरोध दर्ज करवाएगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी  हरियाणा के किसानों के पक्ष में एसवाईएल नहर बनवाने का फैसला दिया जा चुका है मगर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार एसवाईएल नहर निर्माण के  कार्य को जानबुझकर टालने का काम कर रही है। 
अभय चौटाला ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर बरसते हुए कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जनता से 24 घंटे बिजली व पानी देने, बेरोजगार युवकों को 6000 व 9000 रूपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने, कच्चें कर्मचारियों को पक्का करने, कर्मचारियों को पंजाब की तर्ज पर वेतनमान व भत्ते देने, किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने सहित 198 वादे किए थे, मगर भाजपा सरकार ने अपने अढाई साल के कार्यकाल में एक भी चुनावी वादा पूरा नही किया है। भाजपा के सभी चुनावी वादे झूठे निकले। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में बिजली व पानी की त्राही त्राही मची हुई है। गांवों में लोगों को मात्र से 4 घंटे बिजली दी जा रही है तथा लोगों को पीने का पानी मोल खरीदकर पीना पड़ रहा है। किसानों की गेंहू, सरसों व अन्य फसलों में नमी बताकर उन्हें कम दाम पर खरीदकर सरकार किसानों को बर्बाद करने का काम कर रही है। अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार हर मोर्चंे पर पूरी तरह नकारा साबित हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आरक्षण आंदोलन के दौरान हरियाणा प्रदेश की जनता के बीच आपसी भाईचारे को समाप्त करने का काम किया, वहीं इनेलो ने पूरे हरियाणा में सद्भावना अभियान चलाकर बरसों पुराने भाईचारे को फिर से बहाल करने का काम किया। 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता ने पहले दस साल कांग्रेस के जनविरोधी शासन को देखा और अब भाजपा भी कांग्रेस की राह पर चलकर प्रदेश की जनता को सुविधाएं देने व प्रदेश का विकास करवाने की बजाय जनविरोधी नीतियों के माध्यम से प्रदेश के किसान, व्यापारी, श्रमिक व आमजन को बर्बाद करने का काम कर रही है। बेरी हलके के दौरे के दौरान चौधरी अभय सिंह चौटाला के साथ जिलाध्यक्ष कर्मबीर राठी, बेरी हलकाध्यक्ष बलराज खरहर, जिला पार्षद उपेन्द्र कादयान, जगदीश कादयान, ओम पहलवान, बहादुरगढ़ हलकाध्यक्ष राजबीर परनाला, संजय दलाल, राकेश जाखड़, शीला फोगाट, जगबीर राठी, महेंद्र ढ़ाकला, पवन धनखड़ सचिव, रामकिशन राजोरा, जोगेंद्र खतरी, सुनील रोहद युवा प्रधान, सतीश नंबरदार, रमेश राठी, रितेश छिकारा सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें