ENGLISH HINDI Friday, May 26, 2017
Follow us on
हरियाणा

पुरस्कार राशि घोषित गिरोह के पांच अपराधी गिरफ्तार

May 19, 2017 07:23 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में एक गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों पर 16 से ज्यादा हत्या के मामले चल रहे थे।
जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस गिरोह का सरगना सोनीपत के किलोड़ गांव का सतीश उर्फ मोनू काला है। इस आरोपी पर हरियाणा पुलिस ने एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि घोषित की हुई थी, जबकि अरविंद उर्फ पंडित आरोपी पर हिसार पुलिस ने 50 हजार रुपये की राशि घोषित की हुई थी। उन्होंने बताया कि सतीश वर्ष 2008 में पैरोल पर आया था और तब से फरार चल रहा था। इससे पहले सतीश पर दो हत्या के मामले थे, जिनमें उसे उम्र कैद की सजा हुई थी। प्रवक्ता ने बताया कि पैरोल से फरार होने के बाद इसने अपना एक गिरोह बनाया और सोनीपत, गुरुग्राम, जींद, हिसार में आठ लोगों की हत्या की।
प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने हिसार निवासी अरविंद उर्फ पंडित को भी गिरफ्तार किया है, जिस पर 50 हजार रुपये ईनाम की घोषणा की थी और आठ लोगों की हत्याओं के मामले में यह वांच्छित था। उन्होंने बताया कि हिसार के ही नरेश उर्फ पहलवान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो मकोका के मामले में फरार था। इसके अलावा, नरेश ने तीन हत्याएं भी की थी। पुलिस ने जिला झज्जर के सुरेन्द्र उर्फ फौजी को गिरफ्तार किया है जो चार हत्याओं के मामले में फरार चल रहा था। इसी प्रकार, दिल्ली के नजफगढ़ निवासी अश्विनी उर्फ पानू को भी गिरफ्तार किया गया है, जो तीन हत्याओं के मामले में फरार चल रहा था।
उन्होंने बताया कि अरविंद उर्फ पंडित और सतीश काला बहुत ही चालाक अपराधी हैं, जो समय-समय पर अपनी पहचान छुपाते हैं। सतीश उर्फ काला हाल ही में उत्तराखण्ड के रुद्रपुर में अनिल गुप्ता के नाम से रह रहा था और कुछ समय से उसने अपनी वेशभूषा सिक्ख कर ली थी और पगड़ी पहनकर चलता था। प्रवक्ता ने बताया कि इनके कब्जे से दो विदेशी हथियार और एक देसी हथियार बरामद किया गया है। इसके अलावा, 32 बोर की दस कारतूस, 9 एमएम की दस कारतूस और एक स्विफ्ट कार भी बरामद की गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें