ENGLISH HINDI Friday, November 24, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हाथी को छोड़ हाथ का साथ, निगम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को झटका, युवा नेता और अन्य पंजाब कांग्रेस में शामिलहरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगा
हरियाणा

चालक के 2038 तथा परिचालक के 930 पदों पर सीधी भर्ती आमंत्रित

May 19, 2017 07:28 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने परिवहन विभाग में भारी वाहन चालक के 2038 तथा परिचालक के 930 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन 25 मई से 24 जून को रात 11:59 बजे तक भरे जा सकते हैं। शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 28 जून को रात 11:59 बजे तक होगी।
आयोग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि भारी वाहन चालक के 2038 पदों में से 734 पद सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए जबकि 345 पद अनुसूचित जाति, 264 पद पिछड़ा वर्ग-ए, 143 पिछड़ा वर्ग-बी, 184 पद आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य, 143 पद भूतपूर्व सैनिक सामान्य, 41 पद भूतपूर्व सैनिक अनुसूचित जाति, 41 पद भूतपूर्व सैनिक पिछड़ा वर्ग-ए, 61 पद भूतपूर्व सैनिक पिछड़ा वर्ग-बी, 20 पद उत्कृष्टï खिलाड़ी सामान्य, 21 पद उत्कृष्टï खिलाड़ी अनुसूचित जाति, 21 पद उत्कृष्टï खिलाड़ी पिछड़ा वर्ग-ए और 20 पद उत्कृष्ट खिलाड़ी पिछड़ा वर्ग-बी के लिए आरक्षित होंगे।
उन्होंने बताया कि परिचालक के 930 पदों में से 335 पद सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए जबकि 157 पद अनुसूचित जाति, 120 पद पिछड़ा वर्ग-ए, 66 पिछड़ा वर्ग-बी, 84 पद आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य, 66 पद भूतपूर्व सैनिक सामान्य, 19 पद भूतपूर्व सैनिक अनुसूचित जाति, 19 पद भूतपूर्व सैनिक पिछड़ा वर्ग-ए, 28 पद भूतपूर्व सैनिक पिछड़ा वर्ग-बी, 9 पद उत्कृष्ट खिलाड़ी सामान्य, 9 पद उत्कृष्ट खिलाड़ी अनुसूचित जाति, 9 पद उत्कृष्ट खिलाड़ी पिछड़ा वर्ग-ए और 9 पद उत्कृष्ट खिलाड़ी पिछड़ा वर्ग-बी के लिए आरक्षित होंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि भारी वाहन चालक के पद के लिए उम्मीदवार मैट्रिक पास होना चाहिए। उसके पास भारी परिवहन वाहन चलाने के तीन वर्ष के अनुभव के साथ भारी परिवहन का ड्राइविंग लाइसैंस होना चाहिए। वह वर्णान्धता (कलर ब्लाइंडनेस)से ग्रस्त नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, उसे मैट्रिक स्तर या उच्चतर स्तर तक हिंदी या संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि परिचालक के पद के लिए उम्मीदवार ने मैट्रिक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। उसे मैट्रिक स्तर या उच्चतर स्तर तक हिंदी या संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार के पास परिचालक लाइसैंस होना चाहिए और उसकी आयु 17 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना समय पर ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी जाती है। उन्हें साक्षात्कार और जांच के समय ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटिड कॉपी और आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। ऑफलाइन आवेदन या डाउनलोड किए हुए आवेदन- पत्र की प्रति कार्यालय द्वारा स्वीकार नहीं की जाएगी।
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन हरियाणा राज्य कर्मचारी आयोग की वैबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर किया जा सकता है। इन पदों से सम्बंधित विस्तृत जानकारी भी आयोग की वैबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये मोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्ट पद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिस रूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख मैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत मानुषी की जीत से बेटियों में बढ़ेगा आत्मविश्वास सीनियर एडवोकेट ने हरियाणा सीएमके ओएसडी, स्टेट रजिस्ट्रार व श्री कृष्णा गौशाला के पूर्व प्रधान पर पद के दुरुपयोग के लगाए गंभीर आरोप बिना नियमित अधिकारियों चलती नगर पालिका, सीएम नूंह जिलावासियों को क्या तोहफा देंगे नियंत्रित क्षेत्र में छोटी दुकानों को सीएलयू देने की संभावना पर विचार मुख्यमंत्री से पत्रकारों को दूरी बनाने की सलाह बजाड़ को महंगी पड़ी, कविता जैन ने किया सस्पेंड