ENGLISH HINDI Thursday, November 23, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगामानुषी की जीत से बेटियों में बढ़ेगा आत्मविश्वास
हरियाणा

...तो लड़कियों को हथियार दें सरकार

May 19, 2017 08:06 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:   

27 को करनाल में सीएम आवास का घेराव करेगी आप:जयहिंद


आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने हरियाणा में लगातार बढ़ महिला उत्पीडऩ की घटनाओं तथा प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरते हुए मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग की है। नवीन जयहिंद ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्वयं हरियाणा पुलिस द्वारा करवाए गए सर्वेक्षण में यह बात साफ हो गई है कि आज हरियाणा में महिलाएं तथा युवतियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। जयहिंद ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी की गई क्राइम रिपोर्ट में भी यह साफ हो गया है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद अपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है। वर्ष 2015 में महिलाओं पर एसिड अटैक की 10 घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में रोहतक का निर्भया केस, गुरुग्राम में नार्थ ईस्ट की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के बाद हरियाणा में रहने वाली लड़कियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।
प्रदेश में आए दिन हो रही अपराधिक घटनाओं ने कानून-व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। अदालत परिसरों में दिन दहाड़े गैंगवार की घटनाएं, अपहरण व बलात्कार की घटनाएं आम हो चुकी हैं। जिसके चलते आम आदमी पार्टी ने 27 मई को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का फैसला किया है। नवीन जयहिंद ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास का घेराव करके सरकार को महिला उत्पीडऩ की घटनाओं के बारे में ज्ञापन दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में नार्थ ईस्ट पुलिस को बुलाने की बात कही है, क्या आज हरियाणा पुलिस इतनी योग्य नहीं है कि हरियाणा वासियों की सुरक्षा कर सके। नवीन जयहिंद ने कहा कि गाडिय़ों से लाल बत्ती उतारने का ढोंग करके एक तरफ वीआईपी कल्चर को सामप्त करने की बात कही जा रही है और दूसरी तरफ आज भी हरियाणा के मुख्यमंत्री, मंत्रियों तथा विधायकों की सुरक्षा में जरूरत से कहीं अधिक पुलिस के जवान तैनात हैं। सरकार से वीआईपी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी किए जाने की मांग करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि आज पुलिस जवानों की तैनाती की जरूरत वीआईपी सुरक्षा की बजाए हरियाणा के पुलिस थानों में है। सरकार को चाहिए की पुलिस के जवानों को वीआईपी डयूटी से हटाकर पुलिस थानों में तैनात किया जाए।
नवीन जयहिंद ने कहा कि क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2014 में हरियाणा जहां दूसरे नंबर पर था वहीं वर्ष 2015 में पहले नंबर था। यह भाजपा सरकार की उपलब्धि है। आप अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार जहां प्रदेश वासियों का भरोसा खो चुकी है वहीं मंत्रियों तथा विधायकों को मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ हरियाणा सरकार लड़कियों की हिफाजत के लिए आप्रेशन दुर्गा चलाने की बात कर रही है लेकिन दूसरी तरफ खुद पुलिस द्वारा करवाए गए सर्वे की रिपोर्ट में आप्रेशन दुर्गा की दुर्गति हो गई है। हरियाणा सरकार की अन्य योजनाओं की तरह यह आप्रेशन भी केवल कागजों में ही चल रहा है। राई स्पोर्टस स्कूल विवाद के मुद्दे पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा सरकार के दो मंत्री इस मुद्दे को लेकर भिड़े हुए हैं। राई स्कूल में कई तरह के घोटाले हुए हैं लेकिन एक साजिश के तहत आरोपियों को बचाने का काम किया जा रहा है।
...तो लड़कियों को हथियार दें सरकार
आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने हरियाणा सरकार द्वारा नार्थ ईस्ट की पुलिस को बुलाए जाने पर कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जिसने अपने ही प्रदेश की पुलिस को नकारा साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अगर प्रदेश में लड़कियों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है तो बेहतर होगा उन्हें हथियारों का लाईसेंस प्रदान कर दे।
आपराधिक आंकड़े:
वर्ष  2012          2015
हत्या 0991         1002
बलात्कार 0668     1070
अपहरण 1349       3520
डकैती 0711          0935
एसिड अटैक 0000   0010

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये मोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्ट पद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिस रूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख मैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत मानुषी की जीत से बेटियों में बढ़ेगा आत्मविश्वास सीनियर एडवोकेट ने हरियाणा सीएमके ओएसडी, स्टेट रजिस्ट्रार व श्री कृष्णा गौशाला के पूर्व प्रधान पर पद के दुरुपयोग के लगाए गंभीर आरोप बिना नियमित अधिकारियों चलती नगर पालिका, सीएम नूंह जिलावासियों को क्या तोहफा देंगे नियंत्रित क्षेत्र में छोटी दुकानों को सीएलयू देने की संभावना पर विचार मुख्यमंत्री से पत्रकारों को दूरी बनाने की सलाह बजाड़ को महंगी पड़ी, कविता जैन ने किया सस्पेंड