पंजाब

अपराध पर काबू पाने के लिए बीट प्रणाली शुरू

May 19, 2017 08:25 PM

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में अपराध पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बीट प्रणाली शुरू की है जिसके तहत शहर को अलग अलग हिस्सों में बांटा है।
बीट प्रणाली की शुरूआत करते हुए राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रोहति चौधरी ने बताया कि लोगों की जूर्म पर काबू पाने तथा नशा रोकने के लिए शहर के 17 पुलिस थानों को 96 बीटों में बांटा है तथा प्रत्येक पुलिस थाने को पांच से दस हिस्सों में बांटा है जिनमें 219 पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि हर बीट अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जा रही है। बीट अधिकारी और सहायक बीट अधिकारी अपनी अपनी बीट में पडऩे वाले ढाबे, होटलों, सराए, भगौड़ों, बैंकों, डाकखाने, ए.टी.एम, स्कूलों, कालेजों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मंदिरों, गुरूद्वारों तथा यातायात सम्बन्धित समस्याओं बारे सूचनाएँ इकट्ठी कर अपराध पर काबू पाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
दफ़्तर सील करने खाली हाथ ही अमृतसर जा पहुँची पुलिस मुँह पर कपड़ा बांधकर बाइक चलाना कानूनी जुर्म ...? एफसीआई के दो एजी, एक फार्मासिस्ट और एक राजस्व अधिकारी रंगे हाथों काबू राणा गुरजीत को बर्खास्त करने के लिए ‘आप ’ का कैप्टन को अल्टीमेटम तपा डेरे में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के तले हुआ श्रद्धांजली समागम संदेहास्पद हालत में किसान की मौत दसवीं के खराब नतीजों की गाज गिरी, मुख्यमंत्री के आदेश पर पंजाब शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ढोल को देना पड़ा इस्तीफा बरनाला जेल के प्रबन्धों की औचक चैकिंग, सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को दी कानूनी अधिकारों की जानकारी कॅप्टन की कैबिनेट के मंत्री के रसोइये व क्लर्क रेत माफिया सरग़ना बने - तरूण चुघ भांखरपुर में नवविवाहित युवक ने फंदा लगा दी जान, सुसाइड नोट में खुद को जिंदगी से दु:खी बताया