ENGLISH HINDI Monday, June 18, 2018
Follow us on
पंजाब

अपराध पर काबू पाने के लिए बीट प्रणाली शुरू

May 19, 2017 08:25 PM

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में अपराध पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बीट प्रणाली शुरू की है जिसके तहत शहर को अलग अलग हिस्सों में बांटा है।
बीट प्रणाली की शुरूआत करते हुए राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रोहति चौधरी ने बताया कि लोगों की जूर्म पर काबू पाने तथा नशा रोकने के लिए शहर के 17 पुलिस थानों को 96 बीटों में बांटा है तथा प्रत्येक पुलिस थाने को पांच से दस हिस्सों में बांटा है जिनमें 219 पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि हर बीट अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जा रही है। बीट अधिकारी और सहायक बीट अधिकारी अपनी अपनी बीट में पडऩे वाले ढाबे, होटलों, सराए, भगौड़ों, बैंकों, डाकखाने, ए.टी.एम, स्कूलों, कालेजों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मंदिरों, गुरूद्वारों तथा यातायात सम्बन्धित समस्याओं बारे सूचनाएँ इकट्ठी कर अपराध पर काबू पाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशा तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह की बड़ी मछली सहित चार सदस्य गिरफ्तार पंजाब के सभी शहर, कस्बे 30 जून तक खुले में शौच मुक्त का दावा एअरटेल डिश टीवी का भटठा बैठा, कस्टमर केयर में भी सुनवाई नहीं हलका डेराबस्सी में अकाली दल को निरंतर झटके लगना ज़ारी भाजपा नेता के निवास में कव्वाल समारोह जीरकपुर रियल एस्टेट हब के तौर पर विकसित हुआ, बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे लोग जीरकपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्योहार -सभी ने गले मिलकर दी ईद की मुबारकबाद मिशन ग्रीन मोहाली पर पावरकाम का चला कुल्हाड़ा, बिजली की तारों के नीचे आते पेड़ जरूरत से ज्यादा काटे जीरकपुर में बारिश, धूल-प्रदूषण से राहत गलियों में जल भराव ने खोली विकास कार्यो की पोल धूल के गुबार में घिरा जीरकपुर , 24 घंटे के लिए निर्माण कार्य पर रोक