ENGLISH HINDI Saturday, September 23, 2017
Follow us on
पंजाब

अपराध पर काबू पाने के लिए बीट प्रणाली शुरू

May 19, 2017 08:25 PM

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में अपराध पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बीट प्रणाली शुरू की है जिसके तहत शहर को अलग अलग हिस्सों में बांटा है।
बीट प्रणाली की शुरूआत करते हुए राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रोहति चौधरी ने बताया कि लोगों की जूर्म पर काबू पाने तथा नशा रोकने के लिए शहर के 17 पुलिस थानों को 96 बीटों में बांटा है तथा प्रत्येक पुलिस थाने को पांच से दस हिस्सों में बांटा है जिनमें 219 पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि हर बीट अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जा रही है। बीट अधिकारी और सहायक बीट अधिकारी अपनी अपनी बीट में पडऩे वाले ढाबे, होटलों, सराए, भगौड़ों, बैंकों, डाकखाने, ए.टी.एम, स्कूलों, कालेजों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मंदिरों, गुरूद्वारों तथा यातायात सम्बन्धित समस्याओं बारे सूचनाएँ इकट्ठी कर अपराध पर काबू पाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
50,000 रुपए रिश्वत लेता सीनियर सहायक काबू पहले अगवा किया, फिर लूट-पाट कर फरार हुआ स्नैचर गुरदासपुर उपचुनाव: 5 उम्मीदवारों ने अब तक किए नामांकन दाखिल 40,000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी काबू, तीन अन्य भी चढे हत्थे सिविल सर्जनों की कारगुज़ारी की समीक्षा, स्वास्थय विभाग द्वारा जारी निर्देशों तहत दादागिरी: कानून को नहीं मानते दुकानदार संगरूर में हुए पटाख़ों के धमाकों की जांच के आदेश पंजाब भूमि सुधार एक्ट में संशोधन को स्वीकृति गुरदासपुर उपचुनाव: आप प्रत्याशी के सिक्योरिटी गार्ड ने पड़ोसियों पर की फायरिंग पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा किसान यूनियनों को धरने के लिये आज्ञा लेने के आदेश