ENGLISH HINDI Wednesday, April 25, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आपराधिक क्षेत्र बताकर चंडीगढ़ कार डीलर्स ने राम दरबार में कार बाजार न लगाने का लिया फैसलामंगल को हुआ अमंगल— बस की टक्कर से बाइक पर सवार महिला की दर्दनाक मौतबिना शौचालय वाले स्कूलों की प्रशासन ने मांगी रिपोर्टवाहनो पर लगाएं रिफ्लैक्टर, 30 अप्रैल तक मनाया जाएगा रोड सेफ्टी सप्ताहपंजाब में भू-जल स्तर जा रहा है 2.5 फुट प्रति वर्ष नीचेहरियाणा ने 23 आईपीएस और छह एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये29वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, यातायात नियमों की दी जानकारीपीरमुछल्ला इम्पीरियल गार्डन सोसाइटी बिल्डिंग गिरने का मामला: जांच ठंडे बस्ते में, सभी आरोपी शहर में , काबू एक भी नहीं
राष्ट्रीय

मोदी के सपनों की दिल्ली बनायेंगे: सहरावत

May 19, 2017 08:45 PM

नयी दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसएमसीडी) की नवनिर्वाचित महापौर कमलजीत सहरावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों की दिल्ली बनाने के लिए सफाई, स्वास्थ्य तथा शिक्षा पर खास जोर दिया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी की निगम पार्षद श्रीमती सहरावत ने आज एसएमसीडी की निर्विरोध महापौर चुने जाने के बाद संवाददाताओं से कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाते हुए सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आधुनिक मशीनों का प्रयोग किया जाएगा। इसके तहत बाजारों में रात के समय सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी ताकि दिन में बाजार में खरीद-बिक्री में किसी प्रकार की समस्या न आये।
उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम के अंतर्गत आने वाले इलाके में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। इसके तहत निगम के अंतर्गत आने वाले इलाकों की सभी सडक़ों, गलियों और पार्कों में एलईडी लाइट की व्यवस्था की जाएगी।
महापौर ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में श्री मोदी का अभियान आगे बढ़ाने के तहत निगम के प्रत्येक विभाग को ऑनलाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम में ऐसी व्यवस्था बनायी जाएगी कि लोगों को कम से कम कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़े। लोगों के ज्यादातर काम आनलाइन ही हल कर दिये जाएंगे।
केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आयी है निगम को उसका पूरा फंड नहीं मिल पा रहा है। इससे पहले भी केंद्र और राज्य में सरकारें अलग-अलग थी लेकिन ऐसी समस्या नहीं होती थी। श्रीमती सहरावत ने कहा कि वह दिल्ली सरकार के साथ तालमेल बिठाकर काम करने कोशिश करेंगी तथा फंड मिलने में दिक्कतें आयेंगी तो इस संबंध में गृह मंत्रालय से मदद की गुहार करेंगे ताकि दिल्लीवासियों की समस्याओं का समाधान किया जा सके। दिल्ली की जनता विकास चाहती है और इसमें बाधा उत्पन्न करने वालों वह को बेहतर तरीके से सबक सिखाना जानती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
विश्वभर में मलेरिया दर भारत में: 2030 तक मलेरिया उन्मूलन का दावा चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष का महाभियोग प्रस्ताव खारिज केंद्र सरकार द्वारा सूचना आयुक्तों के वेतन भत्ते में कटौती की तैयारी नया भारत नामक प्रदर्शनी का आयोजन, स्वच्छता की ओर प्रेरित किया भारत के प्रधान न्यायाधीश के ख़िलाफ़ 71 सांसदों द्वारा महाभियोग चलाने का नोटिस यूईआई ग्लोबल एजुकेशन की नई शाखा का उदघाटन देश भर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर प्रधानमंत्री कल विज्ञान भवन में करेंगे उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान “कार्यक्रम संबंधी विषयवस्तु” में “विधायी भावना” का निरूपण समय की मांगः उपराष्ट्रपति 6 और राज्य 20 अप्रैल से राज्यों में ई-वे बिल लागू करेंगे