ENGLISH HINDI Saturday, September 23, 2017
Follow us on
राष्ट्रीय

हुर्रियत नेताओं के पाकिस्तान से धन लेने की जांच शुरू

May 19, 2017 08:57 PM

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी और सरकारी प्रतिष्ठानों पर तोड़ फोड़ की घटनाओं के लिए हुर्रियत नेताओं द्वारा पाकिस्तान से धन लेने के मामले की जांच शुरू कर दी है।
एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार एजेन्सी ने हुर्रियत नेताओं द्वारा घाटी में विध्वंसकारी गतिविधियों, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, स्कूलों में आग लगाने और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी के लिए आतंकवादी सरगना मोहम्मद हाफिज सईद सहित अन्य पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों तथा एजेन्सियों से धन लेने के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। यह जांच हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी, नईम खान, फारूख अहमद डार, गाजी जावेद बाबा और अन्य नेताओं के खिलाफ शुरू की गयी है।
टेलीविजन चैनल द्वारा 16 मई को दिखायी गयी रिपोर्ट और उनमें चैनल के पत्रकार तथा अलगाववादी नेताओं की बातचीत की रिकॉर्डिंग का भी संज्ञान लिया है।
रिपोर्टों के अनुसार चैनल ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में हुर्रियत नेताओं की उस बातचीत को सुनाया है जिसमें उन्होंने घाटी में विध्वंसकारी गतिविधियों और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी तथा स्कूलों में आग लगाने की घटनाओं के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों से धन लेने की बात स्वीकार की है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें