हिमाचल प्रदेश

हिमाचल के बद्दी में दीवार ढ़हने से आठ मरे, सात घायल

June 08, 2017 08:46 AM

सोलन, फेस2न्यूज:
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी औद्योगिक शहर के सराज माजरा गुजरान गांव की एक औद्योगिक इकाई के भवन की कल देर रात अचानक दीवार गिरने से दो बच्चों और दो महिलाओं सहित आठ लोगों की उसके नीचे दबने से मौत हो गयी। इस दुर्घटना में सात अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों के अुनसार मृतकों के नाम अशरफी(35), सलेश (15), प्रीति (14), संतोष (35), माया (30), आशा (40), नन्हा (05) और जमुनी (03) हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के रामपुर के निवासी हैं।
सभी घायलों को तुरंत उपचार के लिए नालागढ़ सिविल अस्पताल भेजा गया जहां पांच घायलों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें पीजीएमआईआर, चंड़ीगढ़ भेज दिया है। ये लोग राज्य के सोलन जिले के बड्डी-बरोतीवाला-नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरी करते थे।
पुलिस अधीक्षक बी. एस. चौहान ने बताया कि प्राथमिक जांच में पाया गया कि कल देर रात डेढ़ बजे तेज तूफान आने के कारण यह दुर्घटना हुयी। पुलिस ने बताया कि औद्योगिक इकाई की सात मीटर ऊंची और 70 फुट लंबी दीवार जीर्ण-शीर्ण हालत में थी, यह दीवार तूफान को झेलने की हालत में नहीं थी और तेज हवा के चलते यह दीवार पास की झोपड़ियों पर गिर गयी जिसमें चार बच्चों, दो महिलाओं और चार पुरुषों की मौत हो गयी।
श्री चौहान उपायुक्त खजान राम, बड्डी थाना प्रभारी और दमकलकर्मियों के साथ दुर्घटना स्थल का दौरा किया और उन्होंने बताया शव नालागढ़ सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं।
बद्दी तहसीलदार नारायण ङ्क्षसह चौहान के साथ नालागढ़ उपजिलाधिकारी ने भी घटनास्थल का दौरा किया और मृतकों के आश्रितों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
मुख्यमंत्री ठाकुर ने की करसोग में पॉलीटैक्नीक कॉलेज खोलने की घोषणा किन्नर कैलाश महासंघ लगाएगा लंगर लेखिका एवं कवियत्री शिखा शर्मा को मातृ शोक हिमाचल प्रदेश व गुजरात में कांग्रेस की जीत अटल -कैप्टन अमरिंदर सिंह कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री की कांग्रेस के विरूद्ध ‘दीमक’ की टिप्पणी को बीजेपी विरूद्ध उभर रही लहर की निराशा बताया गुड़िया हत्याकांड मामले में सीबीआई पुख्ता सबूत जुटाने में जुटी, आरोपियों का ब्रेन टेस्ट रघुवीर सिंह सयाल ने टिकट की दावेदारी जता कर बढाई धवाला की बेचैनी हिमाचल: बिजली घंटों गायब, जेई का जवाब- बिजली नहीं तो इन्वर्टर लगा लो नकाबपोश बदमाशों द्वारा एटीम को लूटने का प्रयास, एक मारा गया, दूसरा घायल व तीसरा फरार नवरात्र मेला के दौरान रहेगी चाक चौबंद सुरक्षा