ENGLISH HINDI Sunday, December 17, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
तीन दिवसीय चिंतन शिविर , पानी की हर बूंद का सदुपयोग , सीमित स्रोतफटे होठों में तेल मालिश स्कून देगीफोर्टिस मामला: डेंगू से बच्ची की मौत और 16 लाख के बिलों पर अन्य आपराधिक धाराएं पर्चे में जोड़ी जाएंगी: अनिल विजप्रेस क्लब के सचिव जलेश ठठई की माता का देहांत ,हेमकुंट पब्लिक स्कूल मोहाली मेें करवाए बच्चों के कविता उच्चारण मुकाबलेआम लोगों की ओर से अकाली दल की ड्रामेबाजी का विरोध शुभ संकेत -भगवंत मानडीजीपी वी.के भावड़ा ने की शबरी प्रसाद की किताब ‘बॉर्डरलाईन’ रिलीज, कहा डाक्टरी विज्ञान साहित्य के लिए होगी लाभदायकविदेश में खेलने का सपना होगा पूरा, सूरज को कृषि मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ ने दी 71 हजार की मदद
व्यापार

मूड के हिसाब से रंग बदलेगा बल्ब

June 09, 2017 09:13 PM

नयी दिल्ली: आप अपने मूड के हिसाब से बल्ब की रौशनी का रंग बदल सकते हैं। ऐसा अनोखा बल्ब अब बाजार में आ गया है। मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हसन की पुत्री और अभिनेत्री श्रुति हसन ने आज यहां एक रंगारंग कार्यक्रम में इस अनूठे बल्ब को लांच किया।
सामान्य आकार से लगभग दस गुना बड़े गोल और चौकोर आकार के इस बल्ब को रिमोट कंट्रोल के अलावा मोबाइल एप के जरिये भी जलाया जा सकता है। मशहूर इलेक्ट्रानिक्स कम्पनी फिलिप्स द्वारा निर्मित इस एलईडी बल्ब में रंगों के पचास हजार शेड्स का उपयोग किया जा सकता है।
रात में नींद के लिए अनुकूल माहौल बनाने, रोमांस, तनाव कम करने, अध्ययन आदि के लिए अपनी जरूरत के हिसाब से बल्ब में अलग अलग रंगों की मद्धम से तेज रोशनी सेट की जा सकती है।
फिलिप्स लाइटिंग इंडिया की ब्रांड एंबेसडर ने श्रुति हासन ने कहा कि यह बल्ब विशेष जीवन शैली और जरूरतों को पूरा करने के लिए दिन में सक्रिय रहने, पढऩे, ध्यान केन्द्रित करने और आराम करने के लिये अनुकूल माहौल बनाता है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इस उपयोग करना आसान है और इसे छत, टेबल और पेंडेंट की तरह लगाया जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और व्यापार ख़बरें
रेनो ने की ‘रेनो कैप्चर‘ लॉन्च की घोषणा नेश्नल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2016-17 में 14282 करोड़ रुपयों की कुल प्रीमियम इनकम अर्जित की वाघ बकरी ने पंजाब में अपना प्रीमियम टी लॉन्च करके पांव पसारे एस्टीमेबल टेक द्वारा विश्वस्तरीय साइकिल ‘डोजर’ लॉंच प्रोग्रामैटिक टेलीविजन मार्केटप्लेस स्काईनेट लाँच केन्द्र सरकार को सौंपे गये एआइओसीडी के ज्ञापन में दवाईयों की ऑनलाइन बिक्री के खिलाफ सख्त आपत्ति जताई गई भारत में आईफोन एसेंबल करेगी एप्पल टाटा मोटर्स ने मिलाया माइक्रोसॉफ्ट से हाथ ट्रेन में शुरू की मिल्क डिलीवरी सेवा टाटा हाउसिंग ने लक्ज़री सेकंड होम्स सेगमेंट में बढ़ाए कदम