ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

फूड फिएस्टा 2017 के साथ लिविंग फूड्ज़ ने चंडीगढ़ के भोजन शौकीनों का उत्साह बढ़ाया

June 24, 2017 07:24 PM

चंडीगढ़: भारत के प्रमुख फूड एवं लाइफस्टाइल चैनल लिविंग फूड्ज़ ने शनिवार, 24 जून को चितकारा इंटरनेशनल स्कूल में भोजन से जुड़े एक खास उत्सव - फूड फिएस्टा का आयोजन किया। इस अनोखे उत्सव में चंडीगढ़ निवासियों को सेलिब्रेटी शेफ राखी वासवानी और अजय चोपड़ा से मिलने का मौका मिला और साथ ही एक मास्टरक्लास में लज़ीज़ व्यंजन बनाने का अनुभव भी मिला।

शेफ राखी वासवानी ने कहा, उत्तर भारतीय भोजन का एक आकर्षक इतिहास है और यह कई अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों, पुरानी परंपराओं और यात्रा से प्रभावित है। इन सभी विविध परंपराओं को सदियों से संजोया गया है। चंडीगढ़ भोजन प्रेमियों के लिए स्वर्ग है जहां स्वादिष्ट व्यंजनों की बड़ी वेरायटी पंजाबी तड़के के साथ पारंपरिक रूप से तैयार की जाती है, जैसे छोले-भटूरे, मक्के दी रोटी, लस्सी, सरसों दा साग, पराठा, बटर चिकन आदि। इस शहर में भोजन के प्रति लगाव यहां के प्रतियोगियों में साफ देखने को मिला जिन्होंने कार्यक्रम में धूम मचा दी। कार्यक्रम में बेहतरीन उपस्थिति को देखकर हमें काफी खुशी हुई है और हम इस शहर नें जल्द ही दोबारा आने की उम्मीद करते हैं। 

लिविंग फूड्ज़ द्वारा दर्शकों को अपनी खास रेसिपी www.livingfoodz.comपर भेजने को कहा गया था। इनमें से 15 भाग्यशाली विजेताओं को एक कुक-ऑफ में हिस्सा लेकर शेफ राखी और अजय के सामने अपना कुकिंग हुनर पेश करने का मौका मिला। 

शहर में फूड फिएस्टा को मिले बेमिसाल प्रतिसाद के बारे में बताते हुए भोजन विशेषज्ञ और सेलिब्रिटी शेफ अजय चोपड़ा ने कहा, कई सारी क्षेत्रीय वेरायटी में पहचाने जाने वाले उत्तर भारतीय व्यंजन सभी भारतीयों को पसंद आते हैं। बटर चिकन, तंदूरी कबाब और दाल मखनी जैसे अन्य व्यंजन देश भर में लोकप्रिय हैं। फूड फिएस्टा चंडीगढ़ के साथ उत्तर भारत की समृद्ध भोजन विरासत का उत्सव मनाना एक शानदार अनुभव रहा।यहां के महत्वाकांक्षी शेफ और हमारे दर्शकों से मिलकर हमें काफी अच्छा लगा। फूड फिएस्टा चंडीगढ़ के विजेता को लिविंग फूड्ज़ पर चैनल के किसी शेफ के साथ सिल्वर स्क्रीन पर आने का प्रतिष्ठित मौका मिलेगा।

भारत के प्रमुख फूड एवं लाइफस्टाइल चैनल लिविंग फूड्ज़ ने शनिवार, 24 जून को चितकारा इंटरनेशनल स्कूल में भोजन से जुड़े एक खास उत्सव - फूड फिएस्टा का आयोजन किया। इस अनोखे उत्सव में चंडीगढ़ निवासियों को सेलिब्रेटी शेफ राखी वासवानी और अजय चोपड़ा से मिलने का मौका मिला और साथ ही एक मास्टरक्लास में लज़ीज़ व्यंजन बनाने का अनुभव भी मिला।

श्री अमित नायरबिज़नेस हेडलिविंग फूड्ज़ ने कहाचंडीगढ़ फूड फिएस्टा 2 का अंतिम पड़ाव था और इस शहर में मिले प्रतिसाद से हम बेहद खुश हैं। इस साल, हमने विभिन्न शहरों के भोजन शौकीनों की पहले से अधिक हिस्सेदारी देखी और अगले वर्ष इस अनुभव को अन्य शहरों में ले जाने की उम्मीद करते हैं।”

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें