ENGLISH HINDI Sunday, October 22, 2017
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कदम मिलाकर हिमाचल होगा विकसित: धनखड़

June 24, 2017 08:47 PM
हिमाचल प्रदेश में आनी क्षेत्र में परिवर्तन रथ यात्रा में शामिल हरियाणा के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ साथ में स्थानीय प्रतिनिधि जय राम ठाकुर।

हरियाणा का किसान और पंचायते है प्रगति के पथ पर,पटेल, शास्त्री और अटल जी के बाद मोदी ला रहे हैं देश में परिवर्तन

निर्मण्ड, हिमाचल प्रदेश।

हरियाणा के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने कहा कि हिमाचल का विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कदम मिलाकर चलने से अधिक होगा। मंडी लोकसभा क्षेत्र के निर्मण्ड में  आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल, लाल बहादुर शास्त्री, अटल बिहारी वाजपेयी सरीखे राष्ट्र भक्तों की नरेंद्र मोदी देश में परिवर्तन ला रहे हैं। उन्होने कहा कि पंडित नेहरू के बजाय सरदार पटेल प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या तभी हल हो गई होती। उन्होंने कहा कि आज मोदी देश के राज्यों की समस्याएं हल कर रहे हैं, देश के राज्यों के लिए विकास की राह पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आने वाले विस चुनाव के बाद यहाँ की जनता भी बदलाव महसूस करे, इसके लिये मोदी के साथ कदम मिलाकर चलना चाहिए। 

 
 
धनखड़ ने यह भी कहा अटल जी की तरह मोदी जी को हिमाचल से खास लगाव है। किसानों और हरियाणा की पंचायतों का जिक्र करते हुए कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने कहा कि हरियाणा ने फसल बीमा योजना से किसानों को लाभ पहुंचाया है। इसके अलावा ढाई साल में ढाई हजार करोड़ का मुआवजा दिया है। हर गांव में ग्राम गौरव पट्ट से पहचान दिलवा रहे है। गांव के वीरों, सेनानियों, दानियों और विशेष लोगों का नाम पट्ट पर अंकित होता है, जिससे प्रेरणा मिलती है। पंचायतों को आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा कराए जा रहे कार्यों का उल्लेख भी धनखड़ ने किया। उन्होंने कहा कि ढाई साल में हरियाणा में पंचायतो के जरिये 11 हजार करोड़ रूपये विकास पर खर्च किये गए है। उन्होंने कहा कि शिक्षित, सक्षम और समर्थ पंचायते बनाकर हरियाणा ने एक नई मिसाल प्रस्तुत की है। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा को बागवानी की तरफ ले जा रहे हैं। दूध में नंम्बर एक पर लाने के लिए काम कर रहे है। मछली उत्पादन में बहुत आगे निकल है। पैरी अर्बन एग्रीकल्चर से एनसीआर के बाजार के माध्यम से किसानों की आय दुगनी करने का काम कर रहे है। धनखड़ ने बताया कि ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हरियाण आगे जा रहा है। धनखड़ ने यहाँ से सांसद राम स्वरूप, विधायक जयराम ठाकुर, विधायक ठाकुर महेश्वर सिंह के साथ परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से हिमाचल की जनता से अपील की कि वे प्रदेश के विकास के लिए भाजपा को विजयी बनायें और मोदी के सपनों का सुंदर, स्वस्थ और स्वच्छ भारत बनायें।    

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
गुड़िया हत्याकांड मामले में सीबीआई पुख्ता सबूत जुटाने में जुटी, आरोपियों का ब्रेन टेस्ट रघुवीर सिंह सयाल ने टिकट की दावेदारी जता कर बढाई धवाला की बेचैनी हिमाचल: बिजली घंटों गायब, जेई का जवाब- बिजली नहीं तो इन्वर्टर लगा लो नकाबपोश बदमाशों द्वारा एटीम को लूटने का प्रयास, एक मारा गया, दूसरा घायल व तीसरा फरार नवरात्र मेला के दौरान रहेगी चाक चौबंद सुरक्षा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना बनी बेरोजगारों के लिए बरदान - सयाल हिमाचल के बद्दी में दीवार ढ़हने से आठ मरे, सात घायल लाखों की रिश्वत लेते उद्योग विभाग बद्दी के संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा रंगे हाथों काबू वीरभद्र तथा उनकी पत्नी को जमानत हिमाचल में गहरी खाई में गिरी कार, छह की मौत