राष्ट्रीय

भाजपा नेता पुत्र मामला: आरोपों को नरम करने की कोशिश न हो: मुख्यमंत्री

August 08, 2017 11:48 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में हरियाणा के भाजपा अध्यक्ष के पुत्र द्वारा एक युवती का पीछा करने की कथित घटना की तीखी आलोचना की और कहा कि लगे आरोपों को नरम करने काई भी कोशिश नही की जानी चाहिए।
यहां प्रैस कल्ब ऑफ इंडिया में खुशवंत सिंह की एक पुस्तक को रिलीज करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि युवती ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उसको अपहरण करने की कोशिश की गई है, उन्होंने कहा कि यह आरोप कानून की संबंधित धाराओं अधीन ही दर्ज किये जाने चाहिए। घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये उन्होंने कहा कि वह युवती द्वारा दिखाई गई हिम्मत की सराहना करते हैं।
सी सी टी वी कैमरे ना चलने के कारण चंडीगढ़ पुलिस द्वारा पीछा करने की कथित घटना सी सी टी वी कैमरों में ना उपलब्ध होने का दावा किये जाने संबंधी एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘यदि यह घटना सी सी टी वी कैमरे में उपलब्ध नही है तो फिर क्या हुआ, लडक़ी ने इस संबंधी बयान दिया है और पुलिस को अनिवार्य तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए।
पंजाब में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे का जिक्र करते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार गलियों में लूटपाट की घटनाओं को रोकने और सडक़ों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिये कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि नशों ने पंजाब में ऐसी छोटी-मोटी घटनाओं में बढ़ौतरी की है और गलियां महिलाओं के लिए असुरक्षित हुई हैं।
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नशों विरूद्ध हल्ला बोला है और आम स्थानों पर पुलिस की उपस्थिति को बढ़ाया है ताकि महिलांए स्वयं को सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने वीवीआईपी सुरक्षा में बड़े स्तर पर कमी की है और पुलिस को वापिस जन सेवा के लिए भेजा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
नाबार्ड ने 37वां स्थापना दिवस मनाया वो भाई ही होता है... अफगानिस्तान में बसे सिख-हिन्दुओं को सहायता देगी भारत सरकार: सांपला मेडिकल कॉलेज शिक्षा की गुणवत्ता भारत के स्वस्थ भविष्य का जीवन आधार: उपराष्ट्रपति राष्ट्रपति 7 और 8 जुलाई को गोवा यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, दिल्ली के असली बॉस मुख्यमंत्री है, उपराज्यपाल नहीं कोसली-दिल्ली वाया रेवाड़ी रेल-सेवा शुरू होने का सैनिकों को बेसब्री से इंतजार दिल्ली में निजी स्वामित्व भूमि के नियोजित विकास के लिए अधिसूचना जारी इसरो ने अंतरिक्ष यात्री बचाव प्रणाली का सफलतापूर्वक किया परीक्षण राष्ट्रीय इंडियन मिलट्री कॉलेज में दाखि़ले हेतु परीक्षा तिथियों की घोषणा