ENGLISH HINDI Sunday, October 21, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पुलिस स्मृति दिवस शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि रोईंग चैम्पियनशिप में सीमावर्ती गांव के खिलाड़ी ने जीता गोल्ड मैडलतिजारा कब होगा समस्याओं से मुक्त, लोगों को आरोप— दवा तक उपलब्ध नहीं रोडवेज कर्मचारियों ने किया राजस्थान लोक परिवहन सेवा का विरोधगृह विभाग द्वारा अमृतसर हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच की नोटिफिकेशन जारीअमृतसर ट्रेन ट्रेजेडी: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चंडीगढ़ इकाई ने हादसे में मारे गए लोगों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि अमृतसर हादसे से मिला सबक, अब पंजाब में धार्मिक आयोजनों के लिए बनेगी गाइडलाइनजीरकपुर के ढकोली ग्रिड से 22 अक्तूबर को 8 घंटे बंद रहेगी बिजली आपूर्ति
खेल

पंजाब पुलिस की अवनीत और अशीष ने देश का नाम रोशन किया

August 16, 2017 04:01 PM

डी.एस.पी. अवनीत ने निशानेबाज़ी में 4 पदक तथा ए.एस.आई जी अशीष ने टैनिस मुकाबलों में जीते 2 पदक

चंडीगढ़:
लास ऐंजलस, अमेरिका में 7 से 17 अगस्त तक हुए विश्व पुलिस और फॉयर खेले /डब्ल्यू.पी.एफ.जी/ दौरान पंजाब पुलिस की डी एस पी अवनीत कौर सिद्धू ने निश़ानेबाज़ी में 4 पदक और ए आई जी अशीष कपूर ने टैनिस मुकाबलों में 2 पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है।
 
बठिंडा की ओलम्पियन और प्रसिद्ध निशानेबाज अवनीत सिद्धू ने राइफल निशानेबाजी के विभिन्न मुकाबलों में 1 स्वर्ण, 1 चांदी तथा 2 कांस्य पदक जीते जबकि श्री कपूर ने टैनिस के सिंगलज़ और डब्लज़ वर्ग में अपने विरोधियों को असानी से हराकर स्वर्ण पदक जीते हैं।
जिक्रयोग है कि डब्ल्यू पी एफ जी खेलें दो सालों बाद होती हैं व इन मुकाबलों में दुनियाभर के पुलिस और फॉयर विभागों के अधिकारी/कर्मचारी भाग लेते हैं। 
पुलिस और फॉयर के खिलाडिय़ों के लिए यह खेल एक किस्म का मिनी ओलम्पिक खेलें हैं। इस वर्ष इन खेलों में दुनियाभर के 12,000 से अधिक खिलाडिय़ों ने विभिन्न खेलों और फॉयर मुकाबलों में भाग लिया।
अर्जुन अॅवार्डी खिलाड़ी अवनीत सि8ू ने इससे पहले मैलबर्न /आस्ट्रेलिया/ में वर्ष 2006 दौरान आयोजित 18वीं राष्ट्रीयमंडल खेलों में एक स्वर्ण और एक चांदी का पदक जीता तथा वर्ष 2006 में दोहा /कॅतर/ में 15वीं एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है।
ए आई जी कपूर ने उक्त खेलों में वर्ष 2009 के बाद लगातार पांचवीं बार पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। वर्ष 2009 दौरान उन्होंने वैनकूवर में हुई डब्ल्यू.जी.एफ.जी. खेलों में पहली बार टैनिस सिंगल्ज़ में कांस्य पदक, वर्ष 2011 न्यूयार्क खेलों में चांदी पदक, वर्ष 2013 दौरान बैलफॉस्ट /ऑयरलैंड/ और वर्ष 2015 फेयरफैक्स /अमेरिका/ में स्वर्ण पदक जीता था।
जिक्रयोग है कि श्री अशीष गत 15 वर्षों से टैनिस सिंगल्ज़ में ऑल इंडिया पुलिस खेलों के चैम्पियन हैं और वह बेहतरीन रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
जिला स्तरीय खेलो का उद्वाटन करने आएं डीसी खिंचते रहे रस्सी, लेकिन नहीं लहरा झंडा वैदिक स्कूल मनीमाजरा ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन ब्रिक्स गेम्स-2018 साउथ अफ्रीका में 17 जुलाई से, ट्रॉयल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के नेटबॉल मैदान में 16 जून से ब्रजेश्वर जसवाल को चंडीगढ़ वॉलीबॉल एसोसिएशन का उपाध्यक्ष चुना गया चैंपस ट्राफी में चैंपस क्रिकेट एकैडमी जीरकपुर ने जीता मनवीर ने ताईकवांडो में गोल्ड मैडल जीत जीरकपुर नाम किया रौशन ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ में देश से 221 खिलाड़ी लें रहें हैं भाग मनाना की टीम ने जीता दयालपुरा का पहला कबड्डी कप, ट्राफी समेत 51 हज़ार ईनामी राशि जीती