ENGLISH HINDI Tuesday, November 21, 2017
Follow us on
खेल

पंजाब पुलिस की अवनीत और अशीष ने देश का नाम रोशन किया

August 16, 2017 04:01 PM

डी.एस.पी. अवनीत ने निशानेबाज़ी में 4 पदक तथा ए.एस.आई जी अशीष ने टैनिस मुकाबलों में जीते 2 पदक

चंडीगढ़:
लास ऐंजलस, अमेरिका में 7 से 17 अगस्त तक हुए विश्व पुलिस और फॉयर खेले /डब्ल्यू.पी.एफ.जी/ दौरान पंजाब पुलिस की डी एस पी अवनीत कौर सिद्धू ने निश़ानेबाज़ी में 4 पदक और ए आई जी अशीष कपूर ने टैनिस मुकाबलों में 2 पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है।
 
बठिंडा की ओलम्पियन और प्रसिद्ध निशानेबाज अवनीत सिद्धू ने राइफल निशानेबाजी के विभिन्न मुकाबलों में 1 स्वर्ण, 1 चांदी तथा 2 कांस्य पदक जीते जबकि श्री कपूर ने टैनिस के सिंगलज़ और डब्लज़ वर्ग में अपने विरोधियों को असानी से हराकर स्वर्ण पदक जीते हैं।
जिक्रयोग है कि डब्ल्यू पी एफ जी खेलें दो सालों बाद होती हैं व इन मुकाबलों में दुनियाभर के पुलिस और फॉयर विभागों के अधिकारी/कर्मचारी भाग लेते हैं। 
पुलिस और फॉयर के खिलाडिय़ों के लिए यह खेल एक किस्म का मिनी ओलम्पिक खेलें हैं। इस वर्ष इन खेलों में दुनियाभर के 12,000 से अधिक खिलाडिय़ों ने विभिन्न खेलों और फॉयर मुकाबलों में भाग लिया।
अर्जुन अॅवार्डी खिलाड़ी अवनीत सि8ू ने इससे पहले मैलबर्न /आस्ट्रेलिया/ में वर्ष 2006 दौरान आयोजित 18वीं राष्ट्रीयमंडल खेलों में एक स्वर्ण और एक चांदी का पदक जीता तथा वर्ष 2006 में दोहा /कॅतर/ में 15वीं एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है।
ए आई जी कपूर ने उक्त खेलों में वर्ष 2009 के बाद लगातार पांचवीं बार पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। वर्ष 2009 दौरान उन्होंने वैनकूवर में हुई डब्ल्यू.जी.एफ.जी. खेलों में पहली बार टैनिस सिंगल्ज़ में कांस्य पदक, वर्ष 2011 न्यूयार्क खेलों में चांदी पदक, वर्ष 2013 दौरान बैलफॉस्ट /ऑयरलैंड/ और वर्ष 2015 फेयरफैक्स /अमेरिका/ में स्वर्ण पदक जीता था।
जिक्रयोग है कि श्री अशीष गत 15 वर्षों से टैनिस सिंगल्ज़ में ऑल इंडिया पुलिस खेलों के चैम्पियन हैं और वह बेहतरीन रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
फ्रेंडली क्रिकेट कप अंडर 14 लीग टूर्नामेंट, इंडस वैली क्रिकेट अकेडमी डेराबसी ने मोहित क्रिकेट अकेडमी पंचकूला को 100 रनों से हराया हरियाणा के सबसे बड़े खेल महाकुंभ-2017 के लिए 5.5 लाख खिलाडिय़ों ने करवाया पंजीकरण महिला पहलवानों ने किया निराश, विनेश फोगाट जीती हुई बाजी हार गई पूर्व कैग महानिदेशक नंदलाल ने एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से पीटा कबड्डी के रोमांचक मुकाबलों का आयोजन, 1 से 3 अप्रैल तक नेशनल सर्कल कबड्डी चैम्पियनशिप में भिड़ेंगी टीमें अभ्यास मैच में हारी भारतीय महिला टीम आईपीएल नीलामी फरवरी के अंत तक संभावित पूर्व आस्ट्रेलियाई अंपायर रोवन का निधन पहली महिला फुटबाल लीग 28 जनवरी से