ENGLISH HINDI Friday, September 22, 2017
Follow us on
राष्ट्रीय

साधवियों को हवस का शिकार बनाने वाले बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह को 20 साल की कैद, आंसू और गिड़गड़ाहट भी काम नहीं आई

August 28, 2017 03:49 PM

रोहतक, फेस2न्यूज:

कोर्ट का फैसला सुनकर रो पड़े राम रहीम।  दोनों पक्षों के वकीलों को अपना पक्ष रखने के लिए दस-दस मिनट का समय दिया गया। गुरमीत राम रहीम के वकील ने बाबा द्वारा किए गए कई कल्याणकारी काम की दलील दे कर रहम की अपील की। समाजसेवा के कामों का हवाला दिया गया। सीबीआई के वकील ने उम्र क़ैद की मांग की लेकिन राम रहीम  को 20 साल की जेल यानि दोनों केसों में 10.10 साल कैद की सजा मिली है। सजा के दौरान सिरसा में आगज़नी में दो गाड़ियां फ़ूंकी 


सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने साध्वीं रेप केस में राम रहीम को 20 साल कैद की सजा यानि दोनों केसों में 10 . 10 साल जेल की सजा सुनाई और दोनों केसों में 30 लाख रुपए का जुर्माना भी भरने का आदेश दिया, इनमें से 14.14 लाख रुपए दोनों पीड़ितों को मिलेंगे। पंचकूला से सीबीआई जज जगदीप सिंह हेलिकॉप्टर से रोहतक पहुंचे थे। रो पड़े हवस का शिकार बनाने वाले तथाकथित बाबा के फैसला सुनते ही आंसू निकले, गिड़गड़ाट की, पर सीबीआई अदालत के विशेष जज श्री जगदीश सिंह डगमगाए नहीं. फैसला सुनाने के लिए सनारिया जेल में लाइब्रेरी को कोर्ट रूम बनाया गया था,जहां सिर्फ दोषी, बचाव और अभियोजन पक्ष के वकील मौजूद रहे। पहले की तरह मीडिया को दूर रखा गया था। यहां तक कि मीडिया को कोर्ट रुम से करीब डेढ किलोमीटर दूर रखा गया था। आध्यात्म चौला धारण कर मुक्ति के पार की आड़ में साध्वियों से बलात्कार का जुर्म साबित हो चुका था।मिली जानकारी अनुसार कोर्ट का फैसला सुनकर रो पड़े राम रहीम। जज के सामने राम रहीम के चेहरे पर छाई रही मायूसी। दोनों पक्षों के वकीलों को अपना पक्ष रखने के लिए दस-दस मिनट का समय दिया गया। गुरमीत राम रहीम के वकील ने बाबा द्वारा किए गए कई कल्याणकारी काम की दलील दे कर रहम की अपील की। समाजसेवा के कामों का हवाला दिया गया। सीबीआई के वकील ने उम्र क़ैद की मांग की लेकिन राम रहीम  को 20 साल की जेल यानि दोनों केसों में 10.10 साल कैद की सजा मिली है। सजा के दौरान सिरसा में आगज़नी में दो गाड़ियां फ़ूंकी जाने के समाचार भी मिले हैं। 
बलात्कार मामले में बाबा के ख़िलाफ़ तीन धाराएं हैं। धारा 506, 509 और 376 के ख़िलाफ़ सज़ा सुनाई गई। धारा 506 के तहत जान से मारने की धमकी देने का मामला, धारा 509 के तहत महिला के अपमान का मामला तथा धारा 376 के तहत बलात्कार का मामला है। बाबा को   30 लाख  रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें