ENGLISH HINDI Thursday, November 15, 2018
Follow us on
अंतर्राष्ट्रीय

उ. कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार

August 29, 2017 04:15 PM

सोल: अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री के बीच उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को लेकर सहमति बन गई है।
उत्तर कोरिया की ओर से आज तडक़े अपनी राजधानी प्योंगयांग में पूर्वी तट से समुद्र की ओर मिसाइल परीक्षण किये जाने के बाद दोनों देशों के बीच यह सहमति बनी। यह मिसाइल जापान के ऊपर से होकर निकली।
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ब्ल्यू हाउस के प्रवक्ता योन योंग चान ने संवाददाताओं को बताया कि उत्तर कोरिया की ओर से आज मिसाइल परीक्षण करने के बाद दक्षिण कोरियाई लड़ाकू विमानों ने बमबारी का अभ्यास किया।
दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने राष्ट्रपति कार्यालय के एक अन्य सूत्र के हवाले से बताया कि अमेरिकी सेना कोरियाई प्रायद्वीप में रणनीतिक हथियारों की तैनाती को लेकर विचार कर रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर सीवरेज पानी को संशोधित कर पुन: प्रयोग के लिए इजराइल के सहयोग की मांग सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी भारत-थाइलैंड संयुक्त युद्धाभ्यास मैत्री 2018 का समापन समारोह बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित मनीला में महलकलां के नौजवान की हत्या भारत एवं नार्डिक देशों के बीच शिखर सम्मेलन का संयुक्त पत्रकार वक्तव्य सहयोग की प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रपति ने समाप्त की गिनी की यात्रा भारत तथा ईरान के बीच कृषि व संबद्ध क्षेत्रों में सहयोग के लिए समझौता