ENGLISH HINDI Tuesday, November 21, 2017
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना बनी बेरोजगारों के लिए बरदान - सयाल

September 01, 2017 05:58 PM

ज्वालामुखी, (मोनिका शर्मा)
केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री मुद्रा योजना देश व प्रदेश के युवा बेरोजगारों के लिए मील का पत्थर साबित हो रही हैं। इसके माध्यम से युवा अपना स्वरोजगार अपने द्वार पर शुरू कर सकते हैं। यह बात वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवीर सिंह सयाल ने कही।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जिस तरह से प्रत्येक वर्ग के लिए आर्थिक विकास के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू कर रही है, फिर चाहे वह कृषि से संबधित हो, लघुउद्योग हो, शिक्षा और भी विभिन्न प्रकार की योजनाएं हों। इसमें प्रधानमंत्री मुद्रा योजना उन विरोजगार युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होंगी, जिन्हें अपना छोटा व्यवसाय शुरू करने से पहले आर्थिक संकट से जूझना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इस योजना के शुरू होने से बहुत से ऐसे बेरोजगारों को सहायता मिलेगी, जो कि आर्थिक संकट से जूझ रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य उन जरूरतमंदों की सहायता करना है, जिनको बैंक में ऋण लेने के लिए औपचारिकताएं पूर्ण करने में कठिनाई आती थी। चाहे वह गवाहों की बात हो या फिर ऋण के बदले जमीन-जायदात, बांड करने की। प्रधानमंत्री मोदी ने आम लोगों की इस बड़ी समस्या से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का शुभारंभ किया। इस योजना का लाभ लेने वाले किसी भी राष्ट्रीय बैंक में इसको आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ऐसी बहुत जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की, जिनको प्रदेश में कांग्रेस सरकार जनता तक पहुंचाने में नाकाम रही है। जो भी योजना केंद्र ने प्रदेश को दी, प्रदेश ने सिर्फ उस योजना का नाम बदल कर उसमें भारी लूटपाट मचाई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
हिमाचल प्रदेश व गुजरात में कांग्रेस की जीत अटल -कैप्टन अमरिंदर सिंह कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री की कांग्रेस के विरूद्ध ‘दीमक’ की टिप्पणी को बीजेपी विरूद्ध उभर रही लहर की निराशा बताया गुड़िया हत्याकांड मामले में सीबीआई पुख्ता सबूत जुटाने में जुटी, आरोपियों का ब्रेन टेस्ट रघुवीर सिंह सयाल ने टिकट की दावेदारी जता कर बढाई धवाला की बेचैनी हिमाचल: बिजली घंटों गायब, जेई का जवाब- बिजली नहीं तो इन्वर्टर लगा लो नकाबपोश बदमाशों द्वारा एटीम को लूटने का प्रयास, एक मारा गया, दूसरा घायल व तीसरा फरार नवरात्र मेला के दौरान रहेगी चाक चौबंद सुरक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कदम मिलाकर हिमाचल होगा विकसित: धनखड़ हिमाचल के बद्दी में दीवार ढ़हने से आठ मरे, सात घायल लाखों की रिश्वत लेते उद्योग विभाग बद्दी के संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा रंगे हाथों काबू