ENGLISH HINDI Monday, July 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

हरियाणा, पंजाब, सहित दिल्ली व एनसीआर की 40 टीमे होंगी प्रीमियर लीग का हिस्सा

September 10, 2017 10:32 AM

चंडीगढ़: फेस2नयूज:
भारतीय उद्योग परिसंघ और चंडीगढ़ सिटी सेंटर (सीआईआई-सीसीसी) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सीसीसी कॉरपोरेट क्रिकेट लीग का शनिवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में रंगारंग शुभारंभ हुआ। क्षेत्रिय और दिल्ली की 40 से अधिक कॉरपोरेट टीमें इस लीग का हिस्सा बनी हैं। लीग के सभी 80 मैच सप्ताह के अंतिम दिनों में खेले जाएंगे और नवंबर के पहले सप्ताह में धर्मशाला में फाइनल मैच होगा।
पंजाब के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मोहाली के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने ट्राफी के अनावरण के साथ इस चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस पूरी लीग में 40 दिन में हिस्सा लेंगी जिनके बीच 80 मैच खेले जाएंगे और फाइनल मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।
मोहाली के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि खेलों के माध्यम से गुणवत्ता और क्षमता में सुधार होता है। खेलों के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यदि सभी खेलों को प्राथमिकता दे तो नए अस्पताल खोलने की जरूरत ही ना पड़े।
इस अवसर पर सीआईआई हिमाचल प्रदेश स्टेट काउंसिल के चेयरमैन राजेश साबू ने कहा कि सीआईआई युवाओं में रचनात्मकता और उर्जा के संचार हेतू कार्य करने के लिए हमेशा तैयार रहता है और खेल ऐसा करने का सबसे अच्छा साधन है। उन्होंने इस लीग का हिस्सा बनने के लिए चंडीगढ़ सिटी सेंटर का आभार भी व्यक्त किया।
सीआईआई पंजाब के अध्यक्ष गुरमीत सिंह भाटिया ने कहा कि खेल न केवल फिट रहने का बल्कि दैनिक जीवन के तनाव से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है। सीआईआई और चंडीगढ़ सिटी सेंटर इस क्षेत्र में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक साथ फिर से आए हैं। भविष्य में भी हम क्षेत्र के मजबूत युवाओं के लिए हमारे प्रयासों के साथ जारी रहेंगे।
चंडीगढ़ सिटी सेंटर के निदेशक अरुण जिंदल ने कहा कि सीसीसी खेल के माध्यम से इस क्षेत्र के युवाओं के बीच सकारात्मकता को बढ़ावा देना चाहता है। हम इस क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने के लिए हमारे प्रयास के भाग के रूप में सीआईआई-सीसीसी कॉरपोरेट प्रीमियर लीग की शुरूआत की घोषणा करते हुए महिला क्रिकेट टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत कौर को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि समर्थन और प्रोत्साहन के साथ, इस क्षेत्र में खेलों का विकास हो सकता है जिसे प्रतिभाशाली खेल प्रतिभाओं के साथ सम्पन्न किया जाता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें