ENGLISH HINDI Tuesday, November 21, 2017
Follow us on
चंडीगढ़

हरियाणा, पंजाब, सहित दिल्ली व एनसीआर की 40 टीमे होंगी प्रीमियर लीग का हिस्सा

September 10, 2017 10:32 AM

चंडीगढ़: फेस2नयूज:
भारतीय उद्योग परिसंघ और चंडीगढ़ सिटी सेंटर (सीआईआई-सीसीसी) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सीसीसी कॉरपोरेट क्रिकेट लीग का शनिवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में रंगारंग शुभारंभ हुआ। क्षेत्रिय और दिल्ली की 40 से अधिक कॉरपोरेट टीमें इस लीग का हिस्सा बनी हैं। लीग के सभी 80 मैच सप्ताह के अंतिम दिनों में खेले जाएंगे और नवंबर के पहले सप्ताह में धर्मशाला में फाइनल मैच होगा।
पंजाब के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मोहाली के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने ट्राफी के अनावरण के साथ इस चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस पूरी लीग में 40 दिन में हिस्सा लेंगी जिनके बीच 80 मैच खेले जाएंगे और फाइनल मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।
मोहाली के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि खेलों के माध्यम से गुणवत्ता और क्षमता में सुधार होता है। खेलों के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यदि सभी खेलों को प्राथमिकता दे तो नए अस्पताल खोलने की जरूरत ही ना पड़े।
इस अवसर पर सीआईआई हिमाचल प्रदेश स्टेट काउंसिल के चेयरमैन राजेश साबू ने कहा कि सीआईआई युवाओं में रचनात्मकता और उर्जा के संचार हेतू कार्य करने के लिए हमेशा तैयार रहता है और खेल ऐसा करने का सबसे अच्छा साधन है। उन्होंने इस लीग का हिस्सा बनने के लिए चंडीगढ़ सिटी सेंटर का आभार भी व्यक्त किया।
सीआईआई पंजाब के अध्यक्ष गुरमीत सिंह भाटिया ने कहा कि खेल न केवल फिट रहने का बल्कि दैनिक जीवन के तनाव से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है। सीआईआई और चंडीगढ़ सिटी सेंटर इस क्षेत्र में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक साथ फिर से आए हैं। भविष्य में भी हम क्षेत्र के मजबूत युवाओं के लिए हमारे प्रयासों के साथ जारी रहेंगे।
चंडीगढ़ सिटी सेंटर के निदेशक अरुण जिंदल ने कहा कि सीसीसी खेल के माध्यम से इस क्षेत्र के युवाओं के बीच सकारात्मकता को बढ़ावा देना चाहता है। हम इस क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने के लिए हमारे प्रयास के भाग के रूप में सीआईआई-सीसीसी कॉरपोरेट प्रीमियर लीग की शुरूआत की घोषणा करते हुए महिला क्रिकेट टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत कौर को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि समर्थन और प्रोत्साहन के साथ, इस क्षेत्र में खेलों का विकास हो सकता है जिसे प्रतिभाशाली खेल प्रतिभाओं के साथ सम्पन्न किया जाता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
युवराज सिंह अभी खेलेगा वर्ल्ड क्रिकेट कप, बोले योगराज सिंह भक्त के हृदय में हर समय प्रभु का भय, भक्त हर समय सन्तों का दास एकता दिवस पर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आरोप लगाया : 64/28 से चल रहा है चंडीगढ़ कांग्रेस भवन कार डीलर्स ने प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन: छठ पूजा मसला सुलझाने पर अश्विनी चौबे का धन्यवाद किया सीमेंट के ट्रक ने तोड़े कई खंभे वरिष्ठ संगीतकार एचएम सिंह कुकी पंचतत्व में विलीन, नामी संगीतकारों, गीतकारों, लेखकों और गायकों ने दी श्रद्धांजिली बावा बने ब्लॉक 11 के अध्यक्ष नेशनल मीडिया कंफेडरेशन की पंजाब एंड चंडीगढ़ राज्य की आम सभा की बैठक का आयोजन