ENGLISH HINDI Saturday, September 23, 2017
Follow us on
हरियाणा

पत्रकारों पर हमला लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर वार: जयहिंद

September 11, 2017 06:31 PM

गुरुग्राम, फेस2न्यूज:
आज आप हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पेरेंट्स की न्यूज़ कवर करने वाले मीडिया कर्मचरियों पर पुलिस लाठीचार्ज में घायल पत्रकारों से अस्पताल में मिले। जयहिंद ने कहा कि पत्रकारों पर लाठीचार्ज करवाना, उनके कैमरे, फ़ोन तोडना कहाँ का लोकतंत्र है। जयहिंद ने प्रदेश सरकार से सवाल करते हुए कहा कि लाठीचार्ज में मिडिया को क्यों टारगेट किया गया, क्या पत्रकार अब बुलेटप्रूफ जैकेट पहन कर पत्रकारिता करेंगे। नवीन जयहिंद ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पत्रकारों पर लाठीचार्ज का मतलब है लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला है।    

लोकतंत्र से नही लठतन्त्र से सरकार चला रह है खट्टर : जयहिंद


नवीन जयहिंद ने खट्टर सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि खट्टर सरकार न तो प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित है न बच्चो की सुरक्षा को लेकर। जयहिंद प्रद्युम्न के माता –पिता से भी मिले और प्रद्युम्न के पेरेंट्स ने बताया कि जिन पेरेंट्स पर लाठीचार्ज किया गया उनमे से कुछ माता-पिता अब तक गायब है, यहाँ तक कि जिस प्रकार से प्रशासन कार्यवाही कर रहा है प्रद्युम्न के माता –पिता की जान को भी खतरा बना हुआ है। अगर उनको कुछ होता होता है तो इसके लिए सीधे–सीधे खट्टर व शिक्षा मंत्री जिम्मेवार होंगे।
जयहिंद ने प्रदेश सरकार की कार्यवाही पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर सरकार क्या छुपा रही है, कहीं सरकार असली मुजरिम को तो नहीं बचा रही है। जयहिंद ने प्रद्युम्न हत्या मामले की 1 सप्ताह के अंदर सीबीआई से जाँच, रेयान इंटरनेशनल स्कूल की मान्यता रदद करने, प्रद्युम्न के माता –पिता को रेयान स्कूल 1 करोड़ मुआवजा, प्रशासन प्रद्युम्न के माता –पिता को सुरक्षा उपलब्ध कराए व पत्रकारों को मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने स्कूल कमेटी के खिलाफ भी केस दर्ज कर कड़ी कारवाही की मांग की है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें