ENGLISH HINDI Monday, February 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
प्राइवेट बिल्डर ने नाजायज तौर पर सड़क खोदी, सीवरेज जोड़ने की कोशिशसांपला दुबई के दो दिवसीय दौरे पर: दुबई के गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार में हुए नतमस्तकहरियाणा, एक आईएएस अधिकारी तथा दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश यहां ड्राइव करने वालों के लिए तो रांग ही है राइटचुनाव खर्च का विवरण देने में किया परहेज तो यमुनानगर के 64 उम्मीदवार तीन साल पालिका चुनाव के लिए कर दिए अयोग्यहरियणा और यूपी विश्व शांति, एकता, आपसी सदभाव और समृद्धि के लिए बहुत अहम, सूरजकुंड मेले के समापन पर बोले सोलंकीप्रशिक्षण कार्यशाला में अध्यापकों ने बच्चों के मन की भावनाओं को किया व्यक्तकार्यक्षमता में सुधार करने के लिए समय निर्धारण विषय पर कार्यशाला आयोजित
चंडीगढ़

पूरी तरह से स्वस्थ व नए पेड़ काटने पर रोष

September 11, 2017 07:44 PM

 चण्डीगढ़, एक तरफ ग्लोबल वार्मिंग के दिनों-दिन बढ़ते खतरों व सामने पेश आ रहे दुष्प्रभावों के चलते बड़े पैमाने पर पेड़ बचाने एवं पौधरोपण के अभियान चलाए जातें हैं तो दूसरी तरफ हरे-भरे पेड़ों को बेदर्दी से काटने में भी कोई संकोच नहीं किया जाता। ताज़ा मामला सेक्टर 44 का है जहां देखते ही देखते 4 पेड़ों की बुरी तरह से कटाई-छंटाई कर दी गई जबकि 1184 से 1187 नंबर के ये पेड़ पूरी तरह से स्वस्थ व नए थे।

एक तरफ ग्लोबल वार्मिंग के दिनों-दिन बढ़ते खतरों व सामने पेश आ रहे दुष्प्रभावों के चलते बड़े पैमाने पर पेड़ बचाने एवं पौधरोपण के अभियान चलाए जातें हैं तो दूसरी तरफ हरे-भरे पेड़ों को बेदर्दी से काटने में भी कोई संकोच नहीं किया जाता। ताज़ा मामला सेक्टर 44 का है जहां देखते ही देखते 4 पेड़ों की बुरी तरह से कटाई-छंटाई कर दी गई जबकि 1184 से 1187 नंबर के ये पेड़ पूरी तरह से स्वस्थ व नए थे।

इस सेक्टर के मकान नंबर 3046/1 की निवासी जस पंडोरी, जो अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी हैं व स्टेट अवार्डी भी हैं, ने उक्त जानकारी देते हुए बताया स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया परन्तु बागवानी विभाग के कर्मी इससे बेपरवाह होकर आपने काम करके चलते बने।

इसी क्षेत्र के निवासी व भाजपा नेता नरेंद्र पाण्डे ने कहा कि यहां आस-पास कुछ पेड़ बुरी तरह से सूख कर ठूंठ हो चुके हैं व पिछले दिनों एक पेड़ तो गिर कर एक कार को भी क्षतिग्रस्त कर चुका हैं। बाकी के पेड़ों के भी गिरने का भय बना हुआ है। इनके बारे में कई बार सम्बन्धित अधिकारियों को कई बार शिकायत की गई परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई जबकि हरे-भरे पेड़ों को काटने का काम बेहद फुर्ती से निपटा डाला जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। स्थानीय लोगों में इस कार्यवाई को लेकर बेहद रोष व्याप्त है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए समय निर्धारण विषय पर कार्यशाला आयोजित महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भजन कीर्तन का आयोजन 'भागवत को सेना के अपमान पर माफ़ी मांगनी ही होगी' हरियाणा, पंजाब, हिमाचल को नशामुक्त बनाने के लिए दो दिवसीय शिविर 17-18 फरवरी से चंडीगढ़ में कम्युनिटी सेंटर सेक्टर 22 में रक्तदान शिविर का आयोजन वी आई पी रोड पर लोगों ने किया रक्तदान, 82 यूनिट्स एकत्रित शिव की स्मृति से मन को मिलती है शांति : कुलविंदर सोही जीरकपुर में मुफ़्त आँखों के कैंप में 380 मरीजों की जांच ब्रह्मलीन श्री श्री अखंड हरिनाम सम्राट स्वामी असीमदेव महाराज जी का पुण्य भंडारा आयोजित युवा कांग्रेस ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर शिक्षकों की खाली सीटें भरने की मांग की