ENGLISH HINDI Saturday, September 23, 2017
Follow us on
पंजाब

अमीर खास थाने का एसएचओ साहिब सच में अमीर निकला

September 12, 2017 06:48 PM

विजिलेंस द्वारा काबू किये इंस्पेक्टर से नकदी सहित हेरोइन, भुक्की, शराब और नशीली गोलियाँ बरामद

चंडीगढ़/फिरोजपुर (मनीष बावा)
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फिरोजपुर जिले के अमीर खास थाने में तैनात एस.एच.ओ.साहिब सिंह को गत दिवस रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू करने उपरांत उसके निवास स्थान से हेरोइन, भुक्की, नशीली गोलियाँ, नगदी और 15 मोबाइल बरामद किये हैं।ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि थाना अमीर खास, फिरोजपुर में तैनात इंस्पेैक्टर साहिब सिंह को विजय कुमार निवासी जलालाबाद की शिकायत पर 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफतार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता की तरफ से पहले ही दोषी थानेदार को एक लाख बीस हजार रुपए दिए जा चुके थे और अब उसकी जब्त की गई गेहूँ और ट्रक को सुपुर्ददारी पर प्राप्त करने क ी एवज में 50 हजार लेते थानेदार को रंगे हाथों काबू कर लिया और भ्रष्टाचार नियंत्रण कानून की धारा 7,13(2)तहत विजिलेंस थाना फिरोजपुर में केस दर्ज कर लिया है।
विजिलेंस द्वारा काबू किये थानेदार के दफ्तर और घर की तलाशी की गई जिसमें दफ्तर में उसके पास से 4500 रुपए नकद, 1 मोबाइल फोन, स्टेट बैंक आफ पटियाला के 2 चैक बरामद किये हैं जिन में से एक चैक पर 1,50,000 रुपए और दूसरे चैक पर 1,00,000 रुपए की राशि भरी हुई थी और चैक पर हरप्रीत सिंह नाम के व्यक्ति के हस्ताक्षर किये हुए थे। इसके अलावा दोषी के टेबल के दराज में से 20000 रुपए की नकदी भी बरामद की।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि दोषी के घर की तलाशी दौरान 6 बोतलें अंग्रेजी शराब, 580 ग्राम चूरा पोस्त, 4.8 ग्राम हेरोइन, 89 नशे की गोलियाँ और 7.7 ग्राम पीले रंग का नशीला पदार्थ और 15 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। प्रवक्ता ने आगे बताया कि दोषी थानेदार खिलाफ पंजाब आबकारी एक्ट 61 अधीन और एन.डी.पी.एस एक्ट 15, 21, 22, 61, 85 अधीन पुलिस थाना जलालाबाद जिला फाजिल्का में केस दर्ज किया गया है। जांच जारी है और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
50,000 रुपए रिश्वत लेता सीनियर सहायक काबू पहले अगवा किया, फिर लूट-पाट कर फरार हुआ स्नैचर गुरदासपुर उपचुनाव: 5 उम्मीदवारों ने अब तक किए नामांकन दाखिल 40,000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी काबू, तीन अन्य भी चढे हत्थे सिविल सर्जनों की कारगुज़ारी की समीक्षा, स्वास्थय विभाग द्वारा जारी निर्देशों तहत दादागिरी: कानून को नहीं मानते दुकानदार संगरूर में हुए पटाख़ों के धमाकों की जांच के आदेश पंजाब भूमि सुधार एक्ट में संशोधन को स्वीकृति गुरदासपुर उपचुनाव: आप प्रत्याशी के सिक्योरिटी गार्ड ने पड़ोसियों पर की फायरिंग पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा किसान यूनियनों को धरने के लिये आज्ञा लेने के आदेश