ENGLISH HINDI Saturday, October 21, 2017
Follow us on
चंडीगढ़

भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर करवाया गया नुक्कड़ नाटक

September 29, 2017 07:40 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारतीय मानक ब्यूरो, उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सेक्टर 26 स्थित बापू धाम कालोनी में "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन करवाया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन गीत एवं नाटक प्रभाग, चण्डीगढ़ के सहयोग से किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दर्शकों को विभिन्न प्रकार के कूड़े के डिब्बों, सफाई के तरीकों, सफाई के महत्व आदि के बारे मे बताया गया। इसमें उन्हे गीले कूड़े एवं सूखे कूड़े को अलग अलग डिब्बों में डालने संबंधी जानकारी भी दी गई। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का आनन्द लेते हुए सफाई के विषय में पूछे गए प्रश्नों का भी जवाब दिया।बच्चों ने प्रण किया कि वे अपने घर तथा आसपास सफाई रखेंगे एवं दूसरों को भी सफाई के विषय में बताएंगे।
कार्यक्रम के आरम्भ मे श्री सुधीर राही, वैज्ञानिक ई, ने सभी उपस्थित जनो को भारतीय मानक ब्यूरो की विभिन्न गतिविधियों, आई एस आई मार्क, हाॅलमार्किंग आदि की जानकारी दी।
ब्यूरो की कनिष्ठ अनुवादक ने अपने संबोधन में ब्यूरो के सफाई कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए बच्चों के साथ चर्चा की। कार्यक्रम में लगभग 150 दर्शकों ने भाग लिया, जिनमें लगभग 80 बच्चे थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सीमेंट के ट्रक ने तोड़े कई खंभे वरिष्ठ संगीतकार एचएम सिंह कुकी पंचतत्व में विलीन, नामी संगीतकारों, गीतकारों, लेखकों और गायकों ने दी श्रद्धांजिली बावा बने ब्लॉक 11 के अध्यक्ष नेशनल मीडिया कंफेडरेशन की पंजाब एंड चंडीगढ़ राज्य की आम सभा की बैठक का आयोजन 22वें सीआईआई चंडीगढ़ फेयर का रंगारंग शुभारंभ्भ पंचकूला के रैफल्स अस्पताल पहुंचे अमेरिकी सर्जन, घुटनों में किया थ्री डी नी इम्प्लांट उतराखण्ड भ्रात संगठन दरिया द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया स्थापना दिवस चण्डीगढ़ में एक और फ़र्ज़ी डॉक्टर पकड़ा "मोदी फिर से" नारे के साथ "मिशन मोदी पी एम अगेन 2019" अभियान की शुरुआत, पंजाब यूनिट के गठन की घोषणा