ENGLISH HINDI Tuesday, June 19, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर करवाया गया नुक्कड़ नाटक

September 29, 2017 07:40 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारतीय मानक ब्यूरो, उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सेक्टर 26 स्थित बापू धाम कालोनी में "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन करवाया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन गीत एवं नाटक प्रभाग, चण्डीगढ़ के सहयोग से किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दर्शकों को विभिन्न प्रकार के कूड़े के डिब्बों, सफाई के तरीकों, सफाई के महत्व आदि के बारे मे बताया गया। इसमें उन्हे गीले कूड़े एवं सूखे कूड़े को अलग अलग डिब्बों में डालने संबंधी जानकारी भी दी गई। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का आनन्द लेते हुए सफाई के विषय में पूछे गए प्रश्नों का भी जवाब दिया।बच्चों ने प्रण किया कि वे अपने घर तथा आसपास सफाई रखेंगे एवं दूसरों को भी सफाई के विषय में बताएंगे।
कार्यक्रम के आरम्भ मे श्री सुधीर राही, वैज्ञानिक ई, ने सभी उपस्थित जनो को भारतीय मानक ब्यूरो की विभिन्न गतिविधियों, आई एस आई मार्क, हाॅलमार्किंग आदि की जानकारी दी।
ब्यूरो की कनिष्ठ अनुवादक ने अपने संबोधन में ब्यूरो के सफाई कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए बच्चों के साथ चर्चा की। कार्यक्रम में लगभग 150 दर्शकों ने भाग लिया, जिनमें लगभग 80 बच्चे थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पंचकुला महिला पुलिस थाने ने दिखाया दम, नाबालिग लड़की की शादी रोकी मनीष तिवारी को चंडीगढ़ संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार बनाने की चर्चा पर भडक़े राज नागपाल बजुर्ग बैंक कर्मी ने बैंक के आलाधिकारियों पर धक्केशाही से नौकरी से निकालने के लगाए आरोप, मांगी इच्छा मृत्यु चंडीगढ़ में चार पहिया वाहनों पर बुल बार लगाने पर नहीं कटेंगे चालान: भसीन एम-पासपोर्ट सेवा एप शुरू सोशल मीडिया वर्कशॉप का आयोजन निवेशकों को शिक्षित करना आवश्यक :सुरेन्दर वर्मा सुरक्षित नहीं सुखना लेक, सुबह की सैर 33 हजार में पड़ी, बच्चों की दो साइकिलें चोरी सात दिवसीय निशुल्क योग शिविर का आयोजन पासपोर्ट मेला 9 जून से चण्डीगढ़, अम्बाला एवं लुधियाना में आयोजित