ENGLISH HINDI Saturday, February 24, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर करवाया गया नुक्कड़ नाटक

September 29, 2017 07:40 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारतीय मानक ब्यूरो, उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सेक्टर 26 स्थित बापू धाम कालोनी में "स्वच्छता ही सेवा" विषय पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन करवाया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन गीत एवं नाटक प्रभाग, चण्डीगढ़ के सहयोग से किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दर्शकों को विभिन्न प्रकार के कूड़े के डिब्बों, सफाई के तरीकों, सफाई के महत्व आदि के बारे मे बताया गया। इसमें उन्हे गीले कूड़े एवं सूखे कूड़े को अलग अलग डिब्बों में डालने संबंधी जानकारी भी दी गई। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का आनन्द लेते हुए सफाई के विषय में पूछे गए प्रश्नों का भी जवाब दिया।बच्चों ने प्रण किया कि वे अपने घर तथा आसपास सफाई रखेंगे एवं दूसरों को भी सफाई के विषय में बताएंगे।
कार्यक्रम के आरम्भ मे श्री सुधीर राही, वैज्ञानिक ई, ने सभी उपस्थित जनो को भारतीय मानक ब्यूरो की विभिन्न गतिविधियों, आई एस आई मार्क, हाॅलमार्किंग आदि की जानकारी दी।
ब्यूरो की कनिष्ठ अनुवादक ने अपने संबोधन में ब्यूरो के सफाई कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए बच्चों के साथ चर्चा की। कार्यक्रम में लगभग 150 दर्शकों ने भाग लिया, जिनमें लगभग 80 बच्चे थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पवन बंसल पहले कांग्रेस के " पुराने व वफादार कार्यकर्ताओं से चर्चा " करें : राज नागपाल पीएनबी घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए समय निर्धारण विषय पर कार्यशाला आयोजित महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भजन कीर्तन का आयोजन 'भागवत को सेना के अपमान पर माफ़ी मांगनी ही होगी' हरियाणा, पंजाब, हिमाचल को नशामुक्त बनाने के लिए दो दिवसीय शिविर 17-18 फरवरी से चंडीगढ़ में कम्युनिटी सेंटर सेक्टर 22 में रक्तदान शिविर का आयोजन वी आई पी रोड पर लोगों ने किया रक्तदान, 82 यूनिट्स एकत्रित शिव की स्मृति से मन को मिलती है शांति : कुलविंदर सोही जीरकपुर में मुफ़्त आँखों के कैंप में 380 मरीजों की जांच