ENGLISH HINDI Saturday, October 21, 2017
Follow us on
पंजाब

सेवा निवृति के इच्छुक कैप्टन ने बनाई ऐसी स्थिति कांग्रेस समाप्त होने की कगार पर: सुखबीर बादल

October 09, 2017 06:01 PM
बटाला/दीनानगर: शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो व पंजाब के पूर्व डिप्टी सी.एम. ने कहा कि विधानसभा सभा चुनावों से पहले अपने चुनाव को अंतिम चुनाव कहने वाले व राजनीति सेवा से मुक्ति  के इच्छुक कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने 6 महीने के कार्यकाल दौरान ही ऐसी स्थिति पैदा कर दी है कि समूची कांग्रेस की राज्य से सेवानिवृति तय हो गई है। 
 
 
 
 
 
आज विधानसभा हलका बटाला व दीनानगर के विभिन्न गांवों में भारी जनसमूह वाली चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के पहले ऐसे सी.एम. साबित हुए हैं कि जिनकी विधानसभा के कार्यों में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि असल में कैप्टन फैसला कर चुके हैं कि उन्होंने तो राजनीति से सन्यास ले लेना है, तब क्यों न जनता भलाई के लिए कांग्रेस को भी समाप्त कर दिया जाए। बादल ने कहा कि चाहे उन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह  की कार्यशैली पसंद नहीं है, पर कांग्रेस को समाप्त करने की उनकी योजना वह प्रशंसा करते हैं। 
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कांग्रेसी प्रत्याशी सुनील जाखड़ के पक्ष़ में निकाले गए रोड शो पर टिप्पणी करते हुए श्री बादल ने कहा कि कैप्टन असल में जाखड़ की आंखे पोछने के लिए मेला उजडऩे के पश्चात मात्र लिफाफेबाजी करने के लिए इस माझा में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रधान की चुनावी मुहिम को पंजाब के सी.एम द्वारा नजरअंदाज कर देना इस बात की गवाही देता है कि सी.एम. के मन में अपने प्रत्याशी के प्रति क्या भावना है। 
इस अवसर पर उपस्थिति को संबोधन करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार ने देश हित में जो योजनाएं लागू की हैं, उनके नतीजे आने वाले दिनों में लाभकारी स्थिति पैदा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हुए हैं जिन्होंने वोटों की राजनीति से ऊपर उठकर देश हित में फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों के चलते ही भारत को न सिर्फ विश्व स्तर पर सममानजनक स्थान हासिल हुआ है, बल्कि देश की अर्थव्यवस्था भी लंबे समय तक मजबूत होने पर रास्ते पर चली है। 
इस अवसर पर कांग्रेस को अलविदा कहकर शिरोमणि अकाली दल का पल्ला पकडऩे वाले व गठबंधन के प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया की मदद के लिए उतरे बटाला के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी के परिवार ने घोषणा की कि वह पैराशूट से उतरे बाहरी प्रत्याशी का किसी भी हालत में समर्थन नहीं करेंगे। पूर्व मंत्री केभाई इंद्र सेखड़ी ने कहा कि कांग्रेस को स्थानीय कार्यकर्ताओं व नेताओं व भरोसा नहीं रहा इसलिए हलका अबोहर के लोगों द्वारा नकारे गए सुनील जाखड़ को गुरदासपुर के लोगों के ऊपर थोपने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि हलके के अनेक वरिष्ठ कांग्रेसी परिवार भी अंदरखाते श्री सलारिया की मदद करेंगे, ताकि कांग्रेस को इस बात का अहसास हो सके कि कार्यकर्ताओं कीभावनाओं से खेलना कितना महंगा पड़ता है। 
उपस्थिति को संबोधित करते हुए अबोहर विधायक अरूण नारंग ने कहा कि विरोधियों को अब दीवार पर लिखा यह पढ़ लेना चाहिए कि जब उसके अपने ही परिवार के सदस्य गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में कार्य कर रहे हैं तो फिर उसकी क्या स्थिति बनने वाली है। उन्होंने कहा कि अपना पंजाब पार्टी के प्रधान सुच्चा सिंह छोटेपुर ने भी अब गठबंधन के प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया के पक्ष में खुला समर्थन देकर कांग्रेसी खेमे में खलबली मचा दी है। अब स्वर्ण सलारिया की पहले से सुनिश्चित जीत के अंतर में बहुत बड़ी बढ़ोतरी होगी। 

जाखड़ की आंखे पोछने के लिए मेला उजडऩे के बाद कैप्टन कर रहे हैं. लिफाफेबाजी: बादल

सेखड़ी परिवा ने सलारिया को समर्थन देकर कांग्रेस की तोड़ी कमर: खन्ना

अपने संबोधन में अकाली-भाजपा प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया ने कहा कि अपने 6 माह के कार्यकाल के दौरान राज्य के लोगों का विश्वास खो चुकी कांग्रेस अब उपचुनाव में अपनी हार कबूल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों द्वारा बिना सिर पैर की बयानबाजी करके इस बात को स्पष्ट कर दिया है, उनके पास अब बोलने के लिए कोई ठोस मुद्दा नहीं है। इसलिए वह अनरगल बातों को पहल दे रहे हैं। 
इस अवसर पर अन्यों के अलावा टी.वी. सीरील महाभारत के मशहूर कलाकार गजेंदर सिंह , बटाला के विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल, भाजपा के जिला प्रधान राकेश भाटिया, महासचिव राजीव रंजन, यूथ नेता गौरव अरोड़ा, युवा मोर्चा नेता प्रवीण चौधरी व गठबंधन के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता शामिल थे। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें