पंजाब

कॉजवे पुल पर गिरा ओवरहेड बैरियर, पुल के दोनों तरफ लगा जाम

November 12, 2017 07:42 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी

डेराबस्सी ढ़कोली मार्ग पर मुबारिकपुर में घग्गर नदी पर बने कॉजवे पुल का भारी भरकम ओवरहेड बैरियर टूटकर नीचे गिर गया। गनीमत रही कि लोहे का यह गार्डर किसी वाहन समेत राहगीरों पर नहीं गिरा अन्यथा हादसा जानलेवा भी हो सकता था। बहरहाल, बैरियर गिरने से पुल के दोनों ओर चौपहिया वाहनों का जाम लग गया। बैरियर हटाने के लिए पुलिस व प्रशासन की कोई मदद नहीं पहुंची और आधे घंटे बाद राहगीरों को ही मिलकर बैरियर वाला गार्डर एकतरफ करना पड़ा।

 जानकारी मुताबिक ट्रकों समेत ऊंचे वाहनों को पुल पर गुजरने से रोकने के लिए प्रशासन ने सालभर पहले लोहे के गार्डर्स युक्त ओवरहेड बैरियर लगाया था। इस बैरियर का एकतरफ से जाइंट काफी समय पहले कमजोर गलकर कमजोर पड़ चुका था जिससे गार्डर का एक सिरा रविवार को शाम करीब पांच बजे एकाएक जमीन पर आ गिरा। गनीमत रही कि उसकी चपेट में कोई वाहन या राहगीर नहीं आया। किसी ऊंचे वाहन के फंसने से पहले ही कमजोर पड़ चुके बैरियर की लोकनिर्माण विभाग को भी शिकायत की जा चुकी थी परंतु किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

बैरियर गिरने से उसके नीचे निकलने के प्रयास में एक मालवाहक जीप फंस गई जिससे दोनेां तरफ जाम लग गया। सिर्फ दो पहिया वाहन की बैरियर के एक सिरे से निकल पा रहे थे। कोई मदद न पहुंचने पर राहगीरों ने मिलकर भारी भरकम गार्डर घसीटकर थोड़ा एकतरफ किया जिससे वाहनों की आवाजाही खुल सकी। उन्होंने बताया कि रात के अंधेरे में काेई इस बैरियर की चपेट में हादसे का शिकार भी हो सकता है। मामले की सूचना दिए जाने पर मुबारिकपुर पुलिस इसके समाधान में जुट गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें