ENGLISH HINDI Monday, June 25, 2018
Follow us on
राष्ट्रीय

300 साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ पहले एपीसीईआरटी सम्‍मेलन में लेंगे भाग

November 14, 2017 06:08 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तत्‍वावधान में इंडियन कम्‍प्‍यूटर इमरजेंसी रिस्‍पान्‍स टीम (सीईआरटी-इन) 15 नवम्‍बर तक नई दिल्‍ली में एशिया पेसेफिक कम्‍प्‍यूटर इमरजेंसी रिस्‍पान्‍स टीम (एपीसीईआरटी) सम्‍मेलन का आयोजन करेगा। एपीसीईआरटी का यह 15वां सम्‍मेलन है और भारत और दक्षिण एशिया में पहला है। इसमें 21 अर्थव्‍यवस्‍थाओं के भाग लेने की उम्‍मीद है।
सम्‍मेलन का शीर्षक है ‘‘डिजिटल अर्थव्‍यवस्‍था में विश्‍वास निर्मित करना’’।सम्‍मेलन में एशिया प्रशांत क्षेत्र, अमेरिका, यूरोप, उद्योग, शिक्षा, सरकार और मीडिया से जुड़े 300 साइबर सुरक्षा पेशेवर भाग लेंगे।
सम्‍मेलन में सीईआरटी की रणनीतियों के आसपास के सामयिक विषयों, प्रौद्योगिकी और डिजिटली विकसित अर्थव्‍यवस्‍थाओं में विश्‍वास निर्मित करने के लिए प्रौद्योगिकी और साधनों तथा मोबाइल और सोशल मीडिया में साइबर सुरक्षा से निपटने के सर्वश्रेष्‍ठ उपायों संबंधी विषयों को शामिल किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
बहादुरगढ़-मुंडका मेट्रो लाईन जनता को समर्पित भारत और तजाकिस्तान जल विकास के आपसी सहयोग पर सहमत डीआरडीओ के एचईएमआरएल परिसर में आग, संविदाकर्मी की मौत राष्ट्रपति भवन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया शिक्षक राष्‍ट्रीय शिक्षक पुरस्‍कार के लिए सीधे आवेदन कर सकेंगे उपराष्ट्रपति मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेंगे राष्ट्रपति ने एथेंस में विदेश नीति थिंकटैंक को संबोधित किया साइबर अपराध की ऑनलाइन शिकायत दर्ज के पोर्टल को जल्द लांच करें: केंद्रीय गृह मंत्री आतंकवादियों विरूद्ध सुरक्षा बलों की आक्रामक कार्रवाइयां फि‍र से होंगी शुरू दिल्ली सरकार ने 2016 से नहीं बढाया ईंधन पर वैट