ENGLISH HINDI Thursday, November 23, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगामानुषी की जीत से बेटियों में बढ़ेगा आत्मविश्वास
शहर में क्या, कब, कहाँ?

योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा पर सैमीनार 19 नवंबर को

November 14, 2017 07:12 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ट्राईसिटी (चण्डीगढ़, पंचकुला और मोहाली) के लोगों को सेहतमंद पुरातन कला और विज्ञान (योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा) के साथ जोडऩे और स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूक करने के लिए योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा सैमीनार-2017 गांधी स्मारक, भवन सैक्टर-16 ए, चण्डीगढ़ में 19 नवंबर, 2017 को आयोजित किया जा रहा है। यह सैमीनार इस क्षेत्र में लगभग दस सालों से शारीरिक और मानसिक स्वास्थय के कायों के प्रति समर्पित संस्था योग्य इंडिया फाउंडेशन -भारत, प्राकृतिक चिकित्सा समिति (रजि.) चण्डीगढ़ एवं दीप आयुर्वेद की तरफ से संयुक्त तौर पर आयोजित किया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए योग इंडिया फाउंडेशन-भारत के प्रधान डा. नरेश शर्मा ने बताया कि यह सैमीनार मानव को स्वास्थय के प्रति और अधिक जागरूक करने और शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती को कई प्राकृतिक ढंगों से मजबूत करने को विश्वसनीय बनाएगा। उन्होंने कहा कि योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के विशेषज्ञ डा. विकास सक्सेना (प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, पानीपत), डा. दिनेश ब्रह्मचारी (ब्रह्मऋषि योग कालेज, सैक्टर 19, चण्डीगढ़), डा. प्रीति सोढ़ी (अंबाला), डा.एम.पी. डोगरा (प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, सैक्टर 16, चण्डीगढ़) और डा. अनुराग कपिल (कपिल प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग विज्ञान संस्थान, अंबाला) शोभा बढ़ाएगेें।
इस अवसर पर योग विद्यार्थियों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रात:काल 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर व्याख्यान, राम बिलास शर्मा 8 नवंबर करेंगे बैठक पत्रकार विक्रांत जिंदल को सदमा, माता का निधन, रस्म भोग चार अक्तबूर को मोलरकोटला में हरियाणा मंत्रिमंडल की आगामी बैठक, अब 27 सितम्बर को हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में कल हरियाणा सिविल सचिवालय में होगी। आज एक आधिकारिक जानकारी दी गई। हरियाणा राज्य मंत्रिमंडल की बैठक 31 मई को प्रात: 11 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय, चण्डीगढ़ की चौथी मंजिल पर कमेटी कक्ष में होनी निश्चित हुई। पत्रकार राजन चब्बा की माताश्री तथा पूर्व पार्षद शाम लाल चब्बा की धर्मपत्नि श्रीमति अशोक कुमार चब्बा पार्षद रस्मपगड़ी 23 अप्रैल को पंजाब केसरी दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार कमल जसवाल का निधन हरियाणा विधान सभा का आगामी सत्र हरियाणा विधान सभा में 27 फरवरी सेे बुलाया गया है। हरियाणा कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में 2 फरवरी को प्रात: 10 बजे चंडीगढ़ में होगी। इससे पूर्व यह कैबिनेट की बैठक 31 जनवरी को होनी निश्चित थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक 31 जनवरी को 11 बजे सभा कक्ष, चौथी मंजिल, हरियाणा सिविल सचिवालय चण्डीगढ़ में आयोजित की जाएगी।