ENGLISH HINDI Monday, June 25, 2018
Follow us on
शहर में क्या, कब, कहाँ?

योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा पर सैमीनार 19 नवंबर को

November 14, 2017 07:12 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ट्राईसिटी (चण्डीगढ़, पंचकुला और मोहाली) के लोगों को सेहतमंद पुरातन कला और विज्ञान (योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा) के साथ जोडऩे और स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूक करने के लिए योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा सैमीनार-2017 गांधी स्मारक, भवन सैक्टर-16 ए, चण्डीगढ़ में 19 नवंबर, 2017 को आयोजित किया जा रहा है। यह सैमीनार इस क्षेत्र में लगभग दस सालों से शारीरिक और मानसिक स्वास्थय के कायों के प्रति समर्पित संस्था योग्य इंडिया फाउंडेशन -भारत, प्राकृतिक चिकित्सा समिति (रजि.) चण्डीगढ़ एवं दीप आयुर्वेद की तरफ से संयुक्त तौर पर आयोजित किया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए योग इंडिया फाउंडेशन-भारत के प्रधान डा. नरेश शर्मा ने बताया कि यह सैमीनार मानव को स्वास्थय के प्रति और अधिक जागरूक करने और शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती को कई प्राकृतिक ढंगों से मजबूत करने को विश्वसनीय बनाएगा। उन्होंने कहा कि योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के विशेषज्ञ डा. विकास सक्सेना (प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, पानीपत), डा. दिनेश ब्रह्मचारी (ब्रह्मऋषि योग कालेज, सैक्टर 19, चण्डीगढ़), डा. प्रीति सोढ़ी (अंबाला), डा.एम.पी. डोगरा (प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, सैक्टर 16, चण्डीगढ़) और डा. अनुराग कपिल (कपिल प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग विज्ञान संस्थान, अंबाला) शोभा बढ़ाएगेें।
इस अवसर पर योग विद्यार्थियों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रात:काल 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
हरियाणा मंत्रिमण्डल की बैठक 26 जून को सायं 3.00 बजे के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में होगी। मा भगवती का जागरण 19 मई को बलटाना मे कल बिजली बंद रहेगी तीन राज्यों में त्रिवाणी जोनल मुकाबले 22 अप्रैल को होंगे। प्रदेश का प्रथम विजेता ही 10 मई को धर्मशाला की प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेगा। त्रिवाणी कार्यक्रम लोक सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। सुंदर काण्ड का आयोजन 15 अप्रैल को गढ़वाल भवन में पंजाबी मातृभाषा का सम्मान बहाल करवाने के लिए सैमीनार 3 मार्च को 10 फरवरी को लोक अदालत लगेगी प्रेस क्लब के सचिव जलेश ठठई की माता का देहांत , पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर व्याख्यान, राम बिलास शर्मा 8 नवंबर करेंगे बैठक पत्रकार विक्रांत जिंदल को सदमा, माता का निधन, रस्म भोग चार अक्तबूर को मोलरकोटला में