ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
एस्ट्रोलॉजी

आकर्षण का केंद्र बनीं महिला ज्योतिषाचार्यां, लोगों की भीड़ उमड़ी

November 18, 2017 09:23 AM

महिलाओं को बढ़ावा देने की इस अनूठी पहल का स्वागत किया महापौर ने

चंडीगढ़, महिला सशक्तिकरण पर आधारित दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन का महापौर आशा जसवाल ने उद्घाटन करके विधिवत शुरूआत की। इस सम्मेलन को "क्वींस ऑफ एस्ट्रो एंड हेल्थ" का नाम दिया गया है। यह सम्मेलन रिद्धि सिद्धि ग्रुप तथा शुभमंगलम् ज्योतिष केंद्र के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है जिसके सदस्यों में ज्योतिषाचार्य के. बी. मोंगा, ज्योतिषचार्य इंद्रजीत, टैरो कार्ड रीडर गीतांजलि शर्मा और शुभमंगलम् एप्प के डायरेक्टर कुमार विनोद शामिल हैं। 

मेयर आशा जसवाल ने इस अवसर पर कहा कि मैं आयोजकों को बधाई देना चाहती हूं कि उन्होंने इतना अच्छा कार्यकम आयोजित किया है। इस कार्यकम की खासियत यह है कि यह हमारी संस्कृति को दर्शा रहा है और महिलाओं को बढ़ावा देकर महिला सशक्तिकरण में अपना योगदान दे रहा है। मैं खुद कई स्टॉल्स पर गयी और उनसे अपने भविष्य के बारे में पूछा और मैं हैरान हूं कि जो मुझे बताया गया वह बिल्कुल सटीक था।
इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिला ज्योतिषाचार्य भाग ले रही हैं जो कि अपने आप में एक अनूठी पहल है जिसकी चर्चा सब तरफ हो रही है। इस कारण आज बड़ी संख्या में लोग सम्मेलन में उमड़े व अपनी भाग्यरेखा के बारे में जानकारियां लेते नजर आए। महिला ज्योतिषाचार्य भी सम्मेलन में अपने पुरुष सहयोगियों के साथ बढ़चढ़ कर भाग्य बांचती नजर आईं। इस अवसर पर महापौर आशा जसवाल ने भी यहां लगे स्टाल्स का दौरा किया व कई जानकारी हासिल कीं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और एस्ट्रोलॉजी ख़बरें
नामवर ज्योतिष सम्राट नवदीप मदान का सम्मान वास्तु विशेषज्ञ परामर्श के बिना भी अपने घर या कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं वास्तु के कुछ खास बदलाव वास्तु के अभाव का प्रभाव हरमिटेज सेंट्रल के ज्योतिष शिविर में सैकड़ों ने दिखाई कुंडली करवा चौथ पर विशिष्ट संयोग,निसंकोच रखें व्रत, करें शुक्रास्त पर भी उद्यापन! हिन्दू त्योहार दो- दो दिन क्यों बताए जाते हैं ? इस वर्ष रक्षा बंधन, किस दिन मनाएं ? श्रावण मास में सोमवार व्रत का अत्यधिक महत्व : स्वामी सुन्दर लाल भार्गव कैसे सुहाना और सुनहरा है सावन...बता रहे हैं जाने माने ज्योतिषी पंडित सुन्दर लाल भार्गव पूर्णिमा: कैसे करें सुबह की शुरुआत गुरु के दिन