ENGLISH HINDI Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
श्राद्ध पक्ष. 24 सितंबर से 8 अक्टूबर 2018 तक क्यों करें श्राद्ध ?प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोपअकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटेंअकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामाश्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायाएनीमिया मुक्त भारत और घर में बच्चे की देखभाल पर राष्ट्रीय प्रसार कार्यशाला का उद्घाटनदेवप्रीत सिंह ने पीआईबी उत्तरी क्षेत्र के अपर महानिदेशक का पदभार संभाला
धर्म

बरनाला में पीरखाना ट्रस्ट की तरफ से तीसरा विशाल दीवान एवं भंडारा 28 को

December 26, 2017 07:47 PM

बरनाला (फेस2न्यूज ब्यूरो)
श्री लक्खदाता मीरा साहब पीरखाना ट्रस्ट की तरफ से इस बार तीसरा विशाल दीवान व भंडारा 28 दिसंबर को अयोजित करने का फ़ैसला लिया गया है। जो कि नये साल की ख़ुशी में होगा।
जानकारी देते हुए श्री लक्खदाता मीरा साहब पीरखाना के गद्दीनशीन बाबा काला जी ने बताया कि दीवान मौके पहुंच रहे परम आदरणीय शेखों की तरफ से रिवायतानुसार यशपाठ किया जायेगा। विशेष तौर पर पहुंच रहे बाबा हरविन्दर हिंदी गद्दीनशीन श्री पीरखाना ट्रस्ट पीर मंदिर धनौला और बाबा राज शाह जी संगत को दर्शन दे कर निहाल करेंगे। जबकि मालेरकोटला से पहुंच रहे प्रसिद्ध कव्वाल दिलशाद जमालपुरी साहिब मधुर संगीत के साथ कव्वालियां पेश करेंगे।
बताने योग्य है कि रामगढिय़ा रोड पर स्थित श्री लक्खदाता मीरा साहब पीरखाना की स्थापना साल 2001 के दौरान हुई थी। जहाँ गद्दीनशीन बाबा काला जी ने पीरों की धरती मालेरकोटला और पीरनिगाहे साहिब से पावन ज्योति लाकर रौशनी की थी। श्रद्धालूगन उसी समय से पवित्र अखंड ज्योति के दर्शन करते आ रहे हैं। ट्रस्ट प्रधान बलदेव सिंह (डीएसपी रिटायर्ड), उप-प्रधान हँसराज, सचिव अमन कुमार, कोषाध्यक्ष मास्टर सतपाल जी, भंडारा प्रभारी सुरिन्दर शिन्दी समेत समूह ट्रस्टी सदस्यों का दावा है कि यहां लाखों श्रद्धालुओं की मनोकामनाएं पुरी हुई हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
पंचकुला में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी चण्डीगढ़ में जन्माष्टमी की धूम: साईं मंदिर में बाल कृष्ण को मक्खन-मिश्री का भोग लगाया साईं मंदिर में जन्माष्टमी पर मक्खन-मिश्री का लगाया जाएगा भोग चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर में जन्माष्टमी पर्व की धूम: हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया जा रहा है मठ मंदिर में पर्व गौ माता की रक्षा के लिए आए गोपाल: शास्त्री पूर्वांचल सांस्कृतिक संघ चण्डीगढ़ की ओर से अखंड अष्टयाम पूजा सम्पन मंत्र शक्ति को करें जागृत: सुधांशु जी इन्सान कितने साल जिया बल्कि कैसे जी कर गया यह है महत्वपूर्ण श्रीमद्भागवत भगवत्स्वरूप का अनुभव कराने वाला व वेदों का सार हनुमान जयंती पर खेड़ा शिव मंदिर में सुंदरकांड पाठ का आयोजन