ENGLISH HINDI Thursday, November 15, 2018
Follow us on
पंजाब

एसएसपी ने मैरिज पैलेसों के प्रबंधकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने की दी हिदायत

February 06, 2018 07:57 PM

-पैलेसों में हथियार लाने से रोकने के लिए फ्री हथियार क्षेत्र बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश 
-ज़ीरकपुर में दो पुलिस स्टेशन और दो पुलिस चौकी खोलने का प्रस्ताव विभाग को भेजा -कुलदीप चाहल

डेराबस्सी, पिंकी सैनी

मुबारकपुर पुलिस चौकी में सब डिवीज़न डेराबस्सी अधीन पड़ते मैरिज पैलेसों के प्रबंधकों के साथ एक अहम मीटिंग की गई। इस दौरान मीटिंग में विशेष तौर पर पहुँचे एसएसपी मोहाली कुलदीप सिंह चाहल ने मैरिज पैलेसों के प्रबंधकों को सब डिवीज़न में बढ़ रही लूट पाट की वारदातों के लिए पेलेस के अंदरूनी क्षेत्र के अलावा बाहर भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की हिदायत दी।                                                                                                                    उन्होंने कहा कि ज़्यादातर मैरिज पैलेसों में वाहनों के खडा करने के लिए पार्किंग के पूरे प्रबंध न होने के कारण लोग अपने वाहन बाहर खड़े करते हैं जहाँ कैमरों का कोई प्रबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि गुज़रे धार्मिक ज़ीरकपुर में एक मैरिज पेलेस के बाहर सड़क किनारे खडी एक फारचूनर गाड़ी को लुटेरे बंदूक दिखा कर छीन कर ले गए जहाँ सीसीटीवी कैमरे न होने के कारण पुलिस को लुटेरो का सुराग मिलने में दिक्कत आ रही है।                                                              मैरिज पैलेसों में विवाह समागमों दौरान होने वाली फायरिंग के कारण बढ़ रही घटनाएँ को रोकने के लिए उन्होंने समूह मैरिज पैलेसों के प्रबंधकों को'फ्री आरमज़ क्षेत्र'के लिए एडीसी मोहाली के पास आवेदन करने के लिए कहा है जिसकी एक हज़ार रुपए फीस भरने के बाद में पेलेस में प्रशासन की तरफ से पैलेस में हथियार ले कर आने वाले व्यक्ति ख़ुद जिम्मेदार होने के बारे में बोर्ड लगाए जाएंगे। यह चेतावनी बोर्ड प्रशासशनिक धिकारियों की तरफ से स्टेज के नज़दीक लगाया जाएगा, जहाँ नाचने के दौरान लोग फायर करते हैं। यहाँ प्रबंधकों को एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाना पड़ेगा जिससे फायर करने वाले व्यक्ति की पहचान की जा सके। जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस नियम के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन करवाने वाले पैलेस में फायरिंग होने के दौरान पेलेस प्रबंधक पर कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी बल्कि सीसीटीवी रिकार्डिंग को देख कर पुलिस फायर करने वाले और समागम बुक्क करवाने वाले व्यक्ति के ख़िलाफ़ भी कार्रवाई करेगी। क्योंकि विवाह या ओर समागम दौरान उस व्यक्ति की ज़िम्मेदारी है कि वह लोगो के विवाह या ओर समागम दौरान हथियार लाने से रोके।
इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते श्री चाहल ने कहा कि जिले में अपराध को रोकने के लिए लोगों को बढ़ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन मैरिज पैलेसों के प्रबंधकों की माँग पर डी.जे. बजाने के समय में विस्तार करते हुए साढ़े ग्यारह बजे तक छूट दी गई है। ज़ीरकपुर में अपराध को रोकने के लिए पाँच पीसीआर गाड़ियों को मंज़ूरी दी गई है जो मारुति आरटिका गाड़ियां में डेराबस्सी और ज़ीरकपुर क्षेत्र में गश्त करेंगी। ज़ीरकपुर में बढ़ रही जनसंख्या को देखते यहाँ दो नये पुलिस स्टेशन बलटाना और ढकोली में और भबात में नयी पुलिस चौकी बनाने की तजवीज़ बना कर मंज़ूरी के लिए विभाग को भेजी गई है। इसकी मंज़ूरी मिलने के बाद में लोगों को अपराध घटाने में बड़ी सफलता मिलेगी। इस दौरान दूसरे के इलावा एसपी (डी.) हरबीर सिंह अटवाल, डी.एस.पी. डेराबस्सी पुरुषोतम सिंह बल्ल, थाना प्रमुख डेराबस्सी सरबजीत सिंह, मुबारकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज भिन्दर सिंह, ज़ीरकपुर से बलटाना चौकी इंचार्ज सतीन्द्र सिंह और लालड़ू से पुलिस अधिकारी पहुँचे हुए थे। मीटिंग दौरान ज़ीरकपुर मैरिज पेलेस और होटल एसोसिएशन के प्रधान सुखविन्दर सिंह, मुबारकपुर से मनविन्दर सिंह टोनी राणा, कलदीप सिंह समेत ओर प्रबंधक उपस्थित थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
पानी से बिजली देने वाले भाखड़ा कार्यालय पाऩी पानी, कौन है जिम्मेदवार अफसर! अनूठे ढंग से मनाया गया बाल दिवस, बच्चों ने वृद्ध आश्रम जाकर लिया आशीर्वाद स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर विजय जैन को किया स्टेट अवार्ड से सम्मानित जीरकपुर में बाल दिवस के मौके नगर काउंसिल ने बाल स्वच्छता मिशन का किया आरंभ पीरमुछल्ला में प्रेम प्रसंग सिरे नहीं चढा तो नाबालिग लडकी ने दी जान संदिग्ध इनोवा कार छीनकर फरार, पंजाब में हाई अलर्ट कार ने मारी बुलेट बाइक में टक्कर, 2 युवकों की मौत बादलों के ‘लिफाफा कल्चर’ ने गौर्वशाली संस्थाओं को पहुंचाई भारी क्षति: ‘आप’ चीफ जस्टिस ने जस्टिस राजीव शर्मा को दिलाई शपथ डेराबस्सी प्रदूषण मामला: 27 उद्योगों द्वारा स्टे की मांग, तीन को मिली राहत, अगली सुनवाई 19 को