ENGLISH HINDI Thursday, May 24, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
बलटाना में आवारा कुत्तो ने लड़की को काटा चोरी की घटनाओं के बाद एसएसपी मोहाली ने लिया सोसायटियों की सुरक्षा का जायजाझज्जर के गांव दुल्हेड़ा में डबल मर्डर में एक लाख के मोस्ट वॉन्टेड ईनामी बदमाश गिरफ्तारग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई।अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता, ‘एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ ने चंडीगढ़ और पंजाब से 300से ज्यादा पंजीकरण हासिल किएएसीपी डेराबस्सी ने सोसाइटी प्रधानों से की मुलाकातजीरकपुर,में बढ़ रही आपराधिक वारदातों के खिलाफ कैंडल मार्च निकालाजीरकपुर: जरनैल एन्क्लेव के एक मकान में लगी आग, अपना फायर स्टेशन न होने से लाखों का सामान जलकर हुआ राख
राष्ट्रीय

किसी भी पेशे में अनुशासन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास बेहद महत्वपूर्ण: उप-राष्ट्रपति

February 12, 2018 10:55 AM

हैदराबाद, फेस2न्यूज:
भारत के उप-राष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने कहा कि किसी भी पेशे के लिये अनुशासन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास बेहद अहम है। हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं तमिलनाडु के पूर्व राज्यपाल श्री के. रोसैया को सम्मानित करने के उपरांत एक सभा को संबोधित करते हुये उन्होंने ऐसा कहा। तेलंगाना के उप-मुख्यमंत्री श्री मोहम्मद महमूद अली एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
श्री रोसैया के बारे में चर्चा करते हुये उप-राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी प्रतिबद्धता एवं समर्पण नये राजनेताओं के लिये प्रेरणादायी है। उन्होंने आगे कहा कि सार्वजनिक जीवन जीने वाले व्यक्तियों को जिम्मेदारी भरा और ऐसा आचरण करना चाहिये जिससे अन्य लोग प्रेरणा ले सकें।
उप-राष्ट्रपति ने संसद एवं राज्य विधानमण्डलों में बहुधा होने वाले व्यवधानों पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ऐसे घटनाक्रम केवल व्यवस्था को कमजोर ही करेंगे और यह लोकतंत्र के लिये अच्छा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से संसद एवं राज्य विधानमण्डल काम कर रहे हैं उस पर व्यापक बहस की आवश्यकता है।
उप-राष्ट्रपति ने कहा कि निरक्षरता, भूख एवं भेदभाव मुख्य चिंतायें हैं। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं का समाधान ढूंढ़ना वर्तमान नेतृत्व की जिम्मेदारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
मोदी सरकार को जनता की नहीं अम्बानियों के तेल कंपनियों की फिक्र: आप सीमा सिंह ने महिलाओं के लिए सुरक्षित गतिशीलता के लिए $14, 909 एगेंजड कॉर्नेल अनुदान जीता प्रधानमंत्री जम्‍मू और श्रीनगर में जोजिला सुरंग और रिंग रोड की आधारशिला रखेंगे कर्नाटक की जीत से कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ी भाजपा: मंत्री कर्णदेव बस! एक दिन का मातृत्व संगठित एवं संरक्षित अपराधो की शरण स्थली बना पारधी ढाना छद्मभूषणों से विभूषित लोग क्यों कर सोशल-मीडिया-मैदान छोड़ देते हैं? होम्योपैथिक प्रसव सुरक्षा चक्र (Pregnancy Safe-Guard) से क्यों इनकार? भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम और एपीसीपीएल झज्जर के बीच समझौता भारत के राष्ट्रपति कल सियाचिन बेस कैम्प का दौरा करेंगे