ENGLISH HINDI Monday, April 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
सड़क पर पड़े पशुओं के सेवा कर एक अनूठी पहल कर रही है वेज संस्था : ढिल्लोंबेटी के साथ बलात्कार रिश्ता हुआ शर्मसार, ट्रक चालक पिता के खिलाफ केसनिर्मल छाया सोसाइटी चुनाव में आशीष मेहता की टीम का जलवानाबालिग़ बच्चियों के साथ बलात्कार के लिए मौत की सजा का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया समर्थनपंजाब राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने 9 नये कैबिनेट मंत्रियों व दो राज्य मंत्रियों को भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलायीेहर दूसरे व चौथे रविवार को होगी पंजाब भाजपा पदाधिकारियों की बैठकसफाई व्यवस्था को लेकर शहरवासियों ने निकाला रोष मार्चनया भारत नामक प्रदर्शनी का आयोजन, स्वच्छता की ओर प्रेरित किया
राष्ट्रीय

बर्फबारी और बरसात से जाती सर्दी लौट आई

February 12, 2018 11:55 AM

शिमला, फेस2न्यूज: 
महाशिवरात्रि से पहले उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के समाचार है। हिमाचल की राजधानी शिमला और उसके आसपास के पर्यटन स्थल सोमवार को बर्फ से ढक गए और जाते जाते सर्दी फिर लौट आई।
मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी अनुसार ने बताया कि जिले के ऊपरी कस्बे सड़कों पर बिछी बर्फ के कारण अन्य इलाकों से कट गए हैं। बर्फबारी की खबर फैलते ही पर्यटक सुरक्षित स्थानों पर पंहुचने लगे है। सूत्रों अनुसार कोठी और आसपास की पहाडिय़ों पर सोमवार सुबह से बर्फबारी हो रही है। शिमला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में तापमान शून्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। राज्य के निचले इलाकों जैसे धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नहान, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी में बारिश हुई है, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है।
मौसम विभाग अनुसार पश्चिमी विक्षोभ मंगलवार तक सक्रिय रहेगा जिससे और अधिक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उधर, कश्मीर घाटी में ताजा हिमपात से सड़कों पर आयी फिसलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को आज बंद कर दिया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
नया भारत नामक प्रदर्शनी का आयोजन, स्वच्छता की ओर प्रेरित किया भारत के प्रधान न्यायाधीश के ख़िलाफ़ 71 सांसदों द्वारा महाभियोग चलाने का नोटिस यूईआई ग्लोबल एजुकेशन की नई शाखा का उदघाटन देश भर मे बनेंगे डेढ़ लाख वेलनेस सेंटर प्रधानमंत्री कल विज्ञान भवन में करेंगे उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान “कार्यक्रम संबंधी विषयवस्तु” में “विधायी भावना” का निरूपण समय की मांगः उपराष्ट्रपति 6 और राज्य 20 अप्रैल से राज्यों में ई-वे बिल लागू करेंगे बढ़ती गैर-संक्रमणकारी बीमारियों को रोकने के लिए प्रयासों की जरूरत हरियाणा में चुनाव को लेकर 'आप' की दिल्ली में सरगर्मियां बढ़ी पारम्परिक तरीके से पुश्तैनी कार्य में लगे इलाज करने वाले हकीमों पर कसा शिंकजा