ENGLISH HINDI Thursday, July 19, 2018
Follow us on
राष्ट्रीय

बर्फबारी और बरसात से जाती सर्दी लौट आई

February 12, 2018 11:55 AM

शिमला, फेस2न्यूज: 
महाशिवरात्रि से पहले उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के समाचार है। हिमाचल की राजधानी शिमला और उसके आसपास के पर्यटन स्थल सोमवार को बर्फ से ढक गए और जाते जाते सर्दी फिर लौट आई।
मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी अनुसार ने बताया कि जिले के ऊपरी कस्बे सड़कों पर बिछी बर्फ के कारण अन्य इलाकों से कट गए हैं। बर्फबारी की खबर फैलते ही पर्यटक सुरक्षित स्थानों पर पंहुचने लगे है। सूत्रों अनुसार कोठी और आसपास की पहाडिय़ों पर सोमवार सुबह से बर्फबारी हो रही है। शिमला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में तापमान शून्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। राज्य के निचले इलाकों जैसे धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नहान, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी में बारिश हुई है, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है।
मौसम विभाग अनुसार पश्चिमी विक्षोभ मंगलवार तक सक्रिय रहेगा जिससे और अधिक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उधर, कश्मीर घाटी में ताजा हिमपात से सड़कों पर आयी फिसलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को आज बंद कर दिया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
महिला आयोग की लोक अदालत में 35 मामलों का निपटारा नाबार्ड ने 37वां स्थापना दिवस मनाया वो भाई ही होता है... अफगानिस्तान में बसे सिख-हिन्दुओं को सहायता देगी भारत सरकार: सांपला मेडिकल कॉलेज शिक्षा की गुणवत्ता भारत के स्वस्थ भविष्य का जीवन आधार: उपराष्ट्रपति राष्ट्रपति 7 और 8 जुलाई को गोवा यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, दिल्ली के असली बॉस मुख्यमंत्री है, उपराज्यपाल नहीं कोसली-दिल्ली वाया रेवाड़ी रेल-सेवा शुरू होने का सैनिकों को बेसब्री से इंतजार दिल्ली में निजी स्वामित्व भूमि के नियोजित विकास के लिए अधिसूचना जारी इसरो ने अंतरिक्ष यात्री बचाव प्रणाली का सफलतापूर्वक किया परीक्षण