ENGLISH HINDI Thursday, May 24, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
रिश्तेदार की अवैध शराब ना छोडऩे पर भडक़े कुलबीर जीरा ने ठेकेदारो पर करवाई सख्ती, खुद चैक किए ठेकेकिसानो का कर्जा माफ करने आएं मंत्री ने बादल परिवार पर निकाला गुस्सारेवाड़ी में स्पा की आड़ में देह व्यापार, 19 महिलाओ सहित 7 लोग गिरफ्तार किसानों की सरसों को 31 मई, 2018 तक खरीद करने का निर्णयमोदी सरकार की योजनाओं को लेकर मैदान में उतरेगी भाजपाशिक्षा बोर्ड, भिवानी की सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2018 का परिणाम घोषित संधू ने पंचकूला में एमटीओ के पद पर तैनात सब इंस्पेक्टर पुष्पिंदर सिंह निधन पर दुख व्यक्त किया हरियाणा में भयंकर गर्मी के चलते भिवानी जिले में स्कूलों के समय में बदलाव
पंजाब

उप-चुनावों में नामांकण हेतू भाजपा को नहीं मिली एन.ओ.सी, 8 लोगों ने भरे नामांकण

February 13, 2018 06:50 PM

फिरोजपुर, फेस2न्यूज:
राज्य में नगर कौंसिलो के हो रहे उप-चुनावों के मध्यनजर फिरोजपुर नगर कौंसिल में 24 फरवरी को होने वाले चुनावो में दो वार्डो के लिए कुल 8 उम्मीदवारो ने नामांकण दाखिल किए। जबकि भारतीय जनता के पार्टी के किसी भी प्रत्याशी ने नामांकण दर्ज नहीं करवाया। जिला अध्यक्ष दविन्द्र बजाज का आरोप है कि नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी ने उनके उम्मीदवारो को एन.ओ.सी जारी नहीं की थी, जिसके चलते उनके उम्मीदवार डिप्टी कमिशनर के पास गए। डी.सी से आश्वासन मिलने के बाद भी एन.ओ.सी नहीं मिली। यहीं कारण है कि भाजपा के लोग नामांकण नहीं भर पाएं।
वहीं ईओ का कहना है कि एन.ओ.सी जारी करने में किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ और जितने लोगों ने अप्लाई किया था, उन्होनें नियमो मुताबिक वार्ड नंबर 15 में 11 व वार्ड नंबर 28 में 5 लोगों को एन.ओ.सी जारी की है। जिलाध्यक्ष के आरोपो को उन्होनें सिरे से खारिज किया है।
उप-मंडल अधिकारी हरजीत सिंह को वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस की तरफ से जगतार सिंह जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर बलविन्द्र ङ्क्षसह और सतपाल ने नोमिनेशन फाईल किया है। वार्ड नंबर 28 से मिशेल ने कांग्रेस के मुख्य प्रत्याशी व अंजू बाला ने कांग्रेस से कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर नामांकण दाखिल किया है, जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर कविता, पूजा व संजू रानी ने नामांकण भरे है। 16 फरवरी को नामांकण वापिस लेने की अंतिम तिथि है।
एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपाई एन.ओ.सी ना मिलने का सरेआम झूठ बोल रहे है। जबकि सच तो यह है कि भाजपा को चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिले थे, जिस कारण अपनी साख बचाने के लिए ऐसी बयानबाजी की जा रही है।
बताना जरूरी है कि वार्ड नंबर 15 में जगतार सिंह और 28 में मुख्तियार कौर की मौत हो गई थी, जिस कारण उक्त वार्डो का चुनाव दोबारा करवाया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
रिश्तेदार की अवैध शराब ना छोडऩे पर भडक़े कुलबीर जीरा ने ठेकेदारो पर करवाई सख्ती, खुद चैक किए ठेके किसानो का कर्जा माफ करने आएं मंत्री ने बादल परिवार पर निकाला गुस्सा बलटाना में आवारा कुत्तो ने लड़की को काटा चोरी की घटनाओं के बाद एसएसपी मोहाली ने लिया सोसायटियों की सुरक्षा का जायजा एसीपी डेराबस्सी ने सोसाइटी प्रधानों से की मुलाकात जीरकपुर,में बढ़ रही आपराधिक वारदातों के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला जीरकपुर: जरनैल एन्क्लेव के एक मकान में लगी आग, अपना फायर स्टेशन न होने से लाखों का सामान जलकर हुआ राख सहायक लाईनमैन रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू एनएच-71 पर के फलाई ओवर पर लोगों को चुभ रही है चंदा कोचर की तस्वीर बोर्ड उतारते हुए गिरने से सेल्ज मैन जख्मी -कंपनी के मालिक ख़िलाफ़ केस दर्ज