ENGLISH HINDI Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
पंजाब

उप-चुनावों में नामांकण हेतू भाजपा को नहीं मिली एन.ओ.सी, 8 लोगों ने भरे नामांकण

February 13, 2018 06:50 PM

फिरोजपुर, फेस2न्यूज:
राज्य में नगर कौंसिलो के हो रहे उप-चुनावों के मध्यनजर फिरोजपुर नगर कौंसिल में 24 फरवरी को होने वाले चुनावो में दो वार्डो के लिए कुल 8 उम्मीदवारो ने नामांकण दाखिल किए। जबकि भारतीय जनता के पार्टी के किसी भी प्रत्याशी ने नामांकण दर्ज नहीं करवाया। जिला अध्यक्ष दविन्द्र बजाज का आरोप है कि नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी ने उनके उम्मीदवारो को एन.ओ.सी जारी नहीं की थी, जिसके चलते उनके उम्मीदवार डिप्टी कमिशनर के पास गए। डी.सी से आश्वासन मिलने के बाद भी एन.ओ.सी नहीं मिली। यहीं कारण है कि भाजपा के लोग नामांकण नहीं भर पाएं।
वहीं ईओ का कहना है कि एन.ओ.सी जारी करने में किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ और जितने लोगों ने अप्लाई किया था, उन्होनें नियमो मुताबिक वार्ड नंबर 15 में 11 व वार्ड नंबर 28 में 5 लोगों को एन.ओ.सी जारी की है। जिलाध्यक्ष के आरोपो को उन्होनें सिरे से खारिज किया है।
उप-मंडल अधिकारी हरजीत सिंह को वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस की तरफ से जगतार सिंह जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर बलविन्द्र ङ्क्षसह और सतपाल ने नोमिनेशन फाईल किया है। वार्ड नंबर 28 से मिशेल ने कांग्रेस के मुख्य प्रत्याशी व अंजू बाला ने कांग्रेस से कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर नामांकण दाखिल किया है, जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर कविता, पूजा व संजू रानी ने नामांकण भरे है। 16 फरवरी को नामांकण वापिस लेने की अंतिम तिथि है।
एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपाई एन.ओ.सी ना मिलने का सरेआम झूठ बोल रहे है। जबकि सच तो यह है कि भाजपा को चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिले थे, जिस कारण अपनी साख बचाने के लिए ऐसी बयानबाजी की जा रही है।
बताना जरूरी है कि वार्ड नंबर 15 में जगतार सिंह और 28 में मुख्तियार कौर की मौत हो गई थी, जिस कारण उक्त वार्डो का चुनाव दोबारा करवाया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चेताए जाने पर भी लापरवाही घातक सिद्ध हुई हाई अलर्ट के चलते नाका लगा की गाड़ियों की छानबीन ‘आप’ ने की नाभा नगर कौंसिल घोटाले की सीबीआई जांच की मांग विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए ठगे, मामला दर्ज। नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोपी सौतेला पिता काबू अमृतसर में घटी बम बलास्ट की घटना ने पंजाब में 1982 से लेकर 1992 तक घटे आतंकवाद के जख्म फिर से हरे निरंकारी भवन हमला: आई.एस.आई. अधारित खालिस्तानी या कश्मीरी आतंकवादी ग्रुपों की शमूलियत से इन्कार नहीं निंरकारी भवन पर हमले के बाद पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर बढ़ाई चौकसी 22 को होगा स्पोर्टस एक्सीलैंस अवार्डस का आयोजन गाने और डांस से दिया प्लास्टिक के खात्मे का संदेश