ENGLISH HINDI Wednesday, February 21, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कौंसिल प्रशासन ने तैयार की रणनीति, पॉलीथिन पर बैन पीएनबी घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन प्राइवेट बिल्डर ने नाजायज तौर पर सड़क खोदी, सीवरेज जोड़ने की कोशिशसांपला दुबई के दो दिवसीय दौरे पर: दुबई के गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार में हुए नतमस्तकहरियाणा, एक आईएएस अधिकारी तथा दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश यहां ड्राइव करने वालों के लिए तो रांग ही है राइटचुनाव खर्च का विवरण देने में किया परहेज तो यमुनानगर के 64 उम्मीदवार तीन साल पालिका चुनाव के लिए कर दिए अयोग्यहरियणा और यूपी विश्व शांति, एकता, आपसी सदभाव और समृद्धि के लिए बहुत अहम, सूरजकुंड मेले के समापन पर बोले सोलंकी
पंजाब

उप-चुनावों में नामांकण हेतू भाजपा को नहीं मिली एन.ओ.सी, 8 लोगों ने भरे नामांकण

February 13, 2018 06:50 PM

फिरोजपुर, फेस2न्यूज:
राज्य में नगर कौंसिलो के हो रहे उप-चुनावों के मध्यनजर फिरोजपुर नगर कौंसिल में 24 फरवरी को होने वाले चुनावो में दो वार्डो के लिए कुल 8 उम्मीदवारो ने नामांकण दाखिल किए। जबकि भारतीय जनता के पार्टी के किसी भी प्रत्याशी ने नामांकण दर्ज नहीं करवाया। जिला अध्यक्ष दविन्द्र बजाज का आरोप है कि नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी ने उनके उम्मीदवारो को एन.ओ.सी जारी नहीं की थी, जिसके चलते उनके उम्मीदवार डिप्टी कमिशनर के पास गए। डी.सी से आश्वासन मिलने के बाद भी एन.ओ.सी नहीं मिली। यहीं कारण है कि भाजपा के लोग नामांकण नहीं भर पाएं।
वहीं ईओ का कहना है कि एन.ओ.सी जारी करने में किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ और जितने लोगों ने अप्लाई किया था, उन्होनें नियमो मुताबिक वार्ड नंबर 15 में 11 व वार्ड नंबर 28 में 5 लोगों को एन.ओ.सी जारी की है। जिलाध्यक्ष के आरोपो को उन्होनें सिरे से खारिज किया है।
उप-मंडल अधिकारी हरजीत सिंह को वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस की तरफ से जगतार सिंह जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर बलविन्द्र ङ्क्षसह और सतपाल ने नोमिनेशन फाईल किया है। वार्ड नंबर 28 से मिशेल ने कांग्रेस के मुख्य प्रत्याशी व अंजू बाला ने कांग्रेस से कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर नामांकण दाखिल किया है, जबकि आजाद प्रत्याशी के तौर पर कविता, पूजा व संजू रानी ने नामांकण भरे है। 16 फरवरी को नामांकण वापिस लेने की अंतिम तिथि है।
एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपाई एन.ओ.सी ना मिलने का सरेआम झूठ बोल रहे है। जबकि सच तो यह है कि भाजपा को चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिले थे, जिस कारण अपनी साख बचाने के लिए ऐसी बयानबाजी की जा रही है।
बताना जरूरी है कि वार्ड नंबर 15 में जगतार सिंह और 28 में मुख्तियार कौर की मौत हो गई थी, जिस कारण उक्त वार्डो का चुनाव दोबारा करवाया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
कौंसिल प्रशासन ने तैयार की रणनीति, पॉलीथिन पर बैन प्राइवेट बिल्डर ने नाजायज तौर पर सड़क खोदी, सीवरेज जोड़ने की कोशिश सांपला दुबई के दो दिवसीय दौरे पर: दुबई के गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार में हुए नतमस्तक यहां ड्राइव करने वालों के लिए तो रांग ही है राइट प्रशिक्षण कार्यशाला में अध्यापकों ने बच्चों के मन की भावनाओं को किया व्यक्त राजपुरा से जीरकपुर घर लौट रहे सेंट्रो कार ट्रक में घुसी, मौके पर कार सवार नौजवानों ने तोड़ा दम प्रापर्टी डीलर ने एक प्लाट को 2 अलग-अलग टुकड़ों में बांटा, और फिर एमसी ने कर दिए नक्शे पास.. जीरकपुर : दस्तावेज पूरे तो तीस दिन में नक्शा चकाचक कुकरमुत्तों की तरह डेराबस्सी और जीरकपुर में बनी अवैध कलोनियां एनओसी के बिना रजिस्ट्री पर रोक का निकाला हल पावरकॉम ने बकायेदारों से वसूली के लिए कसी कमर, काटे जाएंगे कनेक्शन