ENGLISH HINDI Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
पंजाब

जीरकपुर में महाशिवरात्रि की धूम: शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

February 13, 2018 08:55 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

 
 
    
महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मंगलवार को जीरकपुर के शिवमंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। आज जगह-जगह पर श्रद्धालु शिवमंदिरों में जल व दुग्धाभिषेक कर रहे हैं। इसके साथ ही देवाधिदेव महादेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ श्रद्धालु आज ही जगह-जगह पर रुद्राभिषेक भी करा रहे हैं।

जीरकपुर शहर के लोहगढ़ मंदिर, बादल कलोनी शिव मंदिर, बिशनपुरा शिव मंदिर, प्रीत कलोनी शिव मंदिर के साथ ही भबात, ढकोली, बलटाना, किशनपुरा, पिर्मुछाला, सनोली आदी शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया।

नाभा में महाशिवरात्रि का पर्व आस्था एवं उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र के छत गांव के मंदिर आदि शिवालयों में शिवार्चन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। शहर में जगह-जगह पर भगवान शिव की स्तुती में भंडारे लगाए गए।

सभी भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। मंदिरों के बाहर मेले जैसा माहौल बना हुआ है। बम भोले के जयकारे के साथ श्रद्धालु शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रहे हैं। यहां पर हर तरफ आस्था का सैलाब उमड़ा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चेताए जाने पर भी लापरवाही घातक सिद्ध हुई हाई अलर्ट के चलते नाका लगा की गाड़ियों की छानबीन ‘आप’ ने की नाभा नगर कौंसिल घोटाले की सीबीआई जांच की मांग विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए ठगे, मामला दर्ज। नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोपी सौतेला पिता काबू अमृतसर में घटी बम बलास्ट की घटना ने पंजाब में 1982 से लेकर 1992 तक घटे आतंकवाद के जख्म फिर से हरे निरंकारी भवन हमला: आई.एस.आई. अधारित खालिस्तानी या कश्मीरी आतंकवादी ग्रुपों की शमूलियत से इन्कार नहीं निंरकारी भवन पर हमले के बाद पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर बढ़ाई चौकसी 22 को होगा स्पोर्टस एक्सीलैंस अवार्डस का आयोजन गाने और डांस से दिया प्लास्टिक के खात्मे का संदेश