ENGLISH HINDI Tuesday, August 21, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
अनिल शर्मा बने फोटोग्राफर एसोसिएशन डेराबसी के प्रधानजीरकपुर खबरनामा: अलग अलग स्थानों से घरों के बाहर खड़ी दो कारे चोरी,बुज़ुर्ग महिला की चेन झपटने की कोशिशपूर्वांचल सांस्कृतिक संघ चण्डीगढ़ की ओर से अखंड अष्टयाम पूजा सम्पन उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा नशों संबंधी डाटा सांझा करने, पंचकुला में केंद्रीय सचिवालय स्थापित करने का फैसलामंत्रिमण्डल ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित कियामुख्यमंत्री का मादक पदार्थों रोकथाम हेतु संयुक्त रणनीति बनाने पर बल11वीं जुनियर पंजाब स्टेट नेटबॉल चेंपियनशिप धूमधाम के साथ संपन्नकर्तव्य पथ पर प्राण न्योछावर करने वाले राजेश कुमार को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
पंजाब

नगला के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पहली बार नर्सरी की शुरुआत पर मनाया जशन

February 14, 2018 08:57 AM

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में शुरू हुई नर्सरी की क्लास

जीरकपुर इलाके के नगला गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पहली बार नर्सरी की शुरुआत हुई तो स्कूल को रंगबिरंगे गुब्बारों व फूलों से सजाया गया। बच्चे कलरफूल कपड़ों में स्कूल पहुंचे। नर्सरी कक्षा के बच्चों को खिलौने, बैट बॉल, आदि दिया गया। अध्यापकों ने नर्सरी कक्षा की शुरुआत पूरा दिन छोटे बच्चों के साथ बिताया। 

जीरकपुर, जेएस कलेर
सरकार की ओर से सूबे के सभी सरकारी प्राइमरी स्कूलों में नर्सरी कक्षा के ऐलान के बाद मंगलवार  डेराबस्सी ब्लाक के अधीन पड़ते गांव नगला से इसकी की शुरुआत की गई। 
जीरकपुर इलाके के नगला गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पहली बार नर्सरी की शुरुआत हुई तो स्कूल को रंगबिरंगे गुब्बारों व फूलों से सजाया गया। बच्चे कलरफूल कपड़ों में स्कूल पहुंचे। नर्सरी कक्षा के बच्चों को खिलौने, बैट बॉल, आदि दिया गया।
 
अध्यापकों ने नर्सरी कक्षा की शुरुआत पूरा दिन छोटे बच्चों के साथ बिताया। स्कूल प्रमुख बलजिंदर कौर ने अपने संबोधन में कहा पंजाब सरकार की "पड़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब" मुहिम व जिला शिक्षा उप अधिकारी संतोष रानी की देखरेख में डेराबसी ब्लॉक के पहली मॉडल स्मार्ट नर्सरी कक्षा की शुरुआत हो चुकी है। इस अवसर पर आज स्कूल का वार्षिक उत्सव भी करवाया गया जिसमें विद्यार्द्धियो द्वारा रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया व प्रिंसिपल बलजिंदर कौर ने स्कूल की प्राप्तियों की जानकारी दी। इस मौके पर पड़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब के जिला कन्वीनर हरपाल सिंह, नरिंदर सिंह, संजय वर्मा, चमन सिंह व नगला गांव के पूर्व सरपंच सिमरनजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में गांववासी मौजूद रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अनिल शर्मा बने फोटोग्राफर एसोसिएशन डेराबसी के प्रधान जीरकपुर खबरनामा: अलग अलग स्थानों से घरों के बाहर खड़ी दो कारे चोरी,बुज़ुर्ग महिला की चेन झपटने की कोशिश 11वीं जुनियर पंजाब स्टेट नेटबॉल चेंपियनशिप धूमधाम के साथ संपन्न द विलेज नाइट क्लब के मैनेजर सहित डेढ़ दर्ज़न लोगों के ख़िलाफ़ केस रजिस्टर दीवार गिरने से छ: मज़दूरों की मौत, दर्दनाक हादसे की तकनीकी जांच के आदेश चीफ जस्टिस द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी की नई पहलकदमियां जारी फ़िल्म देखने आए युवक का मोटरसाईकल चोरी सिद्धू द्वारा पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाना अच्छा संकेत नहीं: मुख्यमंत्री विवाहिता ने पति और ससुरालियों पर दहेज के लिए पीटने के लगाए आरोप फ़तेह ग्रुप ने फ्लाईओवर के नीचे की सफ़ाई