ENGLISH HINDI Friday, June 22, 2018
Follow us on
पंजाब

पावरकॉम ने बकायेदारों से वसूली के लिए कसी कमर, काटे जाएंगे कनेक्शन

February 17, 2018 06:35 PM
जे एस कलेर 
जीरकपुर प्रदेश सरकार द्वारा जनता को बिना बाधित बिजली उपलब्ध कराने के लक्ष्य, राजस्व बढ़ाने और उपभोक्ताओं की सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई तरह की योजनाएं और सुविधाएं शुरू की गई हैं। अब सरकार द्वारा जिरकपुर के बकायेदारों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रदेश की योजना के बाद बिजली विभाग सभी बकायेदारों पर कार्यवाही कर रहा है। उसी के तहत बिजली विभाग ने अब जीरकपुर के बकायादारों पर कार्रवाई शुरू करने की योजना बनाई है। विभाग द्वारा इन्हे कई बार सूचना दी जा चुकी है। इसके बाद भी किसी तरह की पहल नहीं की गई, जिसके बाद इनके कनेक्शन काटने की तैयारी शुरू कर दी गई है। विभाग ने इन्हें चिह्नित करके लिस्ट बनानी शुरू कर दी है।

50 हजार से ऊपर के बकायेदारों की बनाई गई लिस्ट, सरकार दे चुकी थी पहले ही अल्टीमेटममहीने के पहले और तीसरे शनिवार को 10 से 2 बजे सुनी जाएगी बिल सबंधित शिकायतें

पावरकॉम ने बकायेदारों पर कार्रवाई करने का अब कमर कस ली है। 50 हजार रुपये से अधिक बिल का बकाया वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई होगी। विभाग द्वारा अगले एक दो दिन में इसकी कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इस कार्रवाई के तहत सभी बकायेदारों के घर जाकर बकाया बिल मांगा जाएगा। जो उपभोक्ता उसके बाद भी बकाया बिल नहीं जमा करेंगे। उन सभी के कनेक्शन काटे जाएंगे।
50 हजार से अधिक बकाया वाले लोगों पर होगी कार्रवाई
 विभाग द्वारा शहर  के 50 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक के बकाया वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित किया गया है। इन पर कार्रवाई की जाएगी। विभाग ने बताया कि ऐसे सभी बकायेदारों को कई बार मौका दिया जा चुका है। अब विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा। लाखों रुपए के बकायेदार उपभोक्ताओं को पावरकॉम द्वारा हार्ड लिस्ट में शामिल किया गया। इसका कारण इनको विभाग द्वारा बार बार नोटिस भेजे जाने पर भी अपना बकाया बिल न जमा करना है। अब विद्युत विभाग इन बकाएदारों से अपने तरीके से निपटेगा। 
घर जाकर लिया जाएगा बकाया बिल 
अधीक्षण अभियंता रोहित कुमार ने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशानुसार पावरकॉम अब सभी बकायेदारों से बकाया रकम वसूल करेगा। जिन उपभोक्ताओं द्वारा बकाया रकम नहीं दी जाएगी। ऐसे सभी बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया जाएगा। अगर कोई फिर भी पावरकॉम का बकाया नही भरत तो उसकी भरपाई उपभोक्ता की प्रॉपर्टी को अटैच करके की जाएगी।
उन्होंने बताया की पावरकॉम दफ्तर जिरकपुर में महीने के पहले और तीसरे शनिवार को 10 से 2 बजे तक बिजली बिल सबंधित शिकायतों का निपटारा किया जाएगा। बता दें कि पावरकॉम ने इस योजना के तहत ग्रामीण, शहरी, कमर्शियल उपभोक्ताओं को चार किश्तों में बकाया जमा करने की सहूलियत दी गई थी। जिन उपभोक्ताओं के यहां लोड़ बढ़ाने की जरूरत थी, उनके यहां लोड़ बढ़ाए गए थे। विभाग की खराब मीटरों को बदलने की कवायत भी जारी है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अवैध खनन से दम तोड़ती घग्घर जीरकपुर में विभिन्न जगहों पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 'आई हरियाली' एप लॉंच, अब आएगी पंजाब में हरित क्रांति पीने के पानी की समस्या को लेकर नगर कौंसिल और प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन योग द्वारा बताया अधिकारियों व कर्मचारियों को तंदरुस्त रहने का ढंग सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले आईटीबीपी जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान भट्टे पर तालाब में डूब कर दो मासूम भाइयों की मौत ज़ीरकपुर में बेसहारा पशु व कुत्तों की भरमार, नगर कांउसिल गहरी नींद में डेराबस्सी क्षेत्र में भी माइनिंग माफिया की दबंगाई जारी, रात में बेरोकटोक होती है माइनिंग ब्लॉक अफसर समेत तीन कर्मियों पर माइनिंग माफिया पर जानलेवा हमला