ENGLISH HINDI Tuesday, September 25, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

कला भवन में जगाई साहित्यक गीतों की लौ

March 06, 2018 06:22 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब कला परिषद् की ओर से बीती शाम कला भवन में ट्रांटो में बसे पंजाबी गायक और ब्रॉडकास्टर कुलदीप दीपक के साहित्यक गीतों की साहित्यक शाम करवाई गई। कुलदीप दीपक ने पंजाबी के चोटी के कवियों के गीत गाकर कला भवन का प्रांगण साहित्यक गीतों की लौ के साथ रौशन कर दिया।
कुलदीप दीपक ने गिटार की मधुर और दिलकश धुनों से गीतों की प्रस्तुति दी और गौतम धर ने तबले पर साथ दिया। दीपक ने शिव कुमार बटालवी का ‘शिकरा यार’, ‘कौण मेरे शहर आ के मुड़ गया’, अमृता प्रीतम का ‘आईयां सी यादां तेरियां’, सोहण सिंह मीशा का ‘अध्धी रात पैहर देतडक़े’ गाकर रंग बांधा। शाम का शिखर उस समय हुआ जब दीपक ने इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और पंजाब कला परिषद् के चेयरमैन डा.सुरजीत पातर की उपस्थिति में उनकी गज़लें ‘इस तरां है दिन रात विच विचला फासला’, ‘की ख़बर सी तैनूें एह जग भुल्ल जाऐगा’ गाईं। दीपक ने माहीया-टप्पे नये रूप में पेश किया।
इस अवसर पर डा. सुरजीत पातर ने दीपक को परिषद् द्वारा सम्मानित किया। डॉ. पातर ने दीपक के गीतों के चुनाव की सराहना करते हुये कहा कि संगीत शब्दों को पंख लगा देता है और आज की महफि़ल में दीपक ने अमृता प्रीतम, मीशा और शिव की यादों को ताज़ा कर दिया है। प्रोग्राम का मंच संचालन भुपिंदर मलिक ने किया। इस अवसर पर पंजाब ललित कला अकादमी के प्रधान दीवाना माना, डॉ. दीपक मनमोहन सिंह, निंदर घुगियाणवी, दीपक शर्मा चनारथल और सबदीश आदि उपस्थित थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
एवांस डेंटल केयर ने सफलतापूर्वक 3डी आधारित डेंटल इम्पलांट प्लेसमेंट किया सोलर संयंत्र लगाने के लिए सरकार बांट रही सब्सिडी, मिलेगा दोहरा मुनाफा धवन सर्वसम्मति से महिला परिषद चण्डीगढ़ की अध्यक्ष नियुक्त मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी ने पहली बार गणेश जी की मूर्ति की स्थापना व विसर्जन किया प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया श्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया भाजपा चंडीगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी में पहुंचे हरियाणा के सीएम,26 किलोवाट की बिजली कि क्षमता पैदा करने वाले सौर ऊर्जा संचालित संयंत्र का उद्घाटन आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक ने किया "स्वच्छता ही सेवा अभियान"का शुभारंभ देव समाज कालेज, सैक्टर 45-बी, चंडीगढ़ में नव-निर्वाचित छात्र परिषद का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न