ENGLISH HINDI Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
श्राद्ध पक्ष. 24 सितंबर से 8 अक्टूबर 2018 तक क्यों करें श्राद्ध ?प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोपअकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटेंअकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामाश्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायाएनीमिया मुक्त भारत और घर में बच्चे की देखभाल पर राष्ट्रीय प्रसार कार्यशाला का उद्घाटनदेवप्रीत सिंह ने पीआईबी उत्तरी क्षेत्र के अपर महानिदेशक का पदभार संभाला
पंजाब

राज्यपाल ने दिलाई पी.पी.एस.सी. के 6 सदस्यों और दो राज्य सूचना कमीशनरों को शपथ

March 13, 2018 08:49 PM

चंडीगड़, फेस2न्यूज:
राज्यपाल पंजाब वी. पी. सिंह बदनौर द्वारा आज यहां पंजाब लोक सेवा आयोग के नये नियुक्त किये गए 6 सदस्यों को मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजुदगी में भारत के संविधान प्रति वफ़ादारी और सरकारी भेद गुप्त रखने की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा राज्य सूचना कमीशन के 2 सदस्यों को भी पंजाब राज भवन में हुए एक सादे और प्रभावशाली समागम दौरान शपथ दिलाई गई।

पंजाब लोक सेवा कमीशन के नये सदस्यों में श्री अमर प्रताप सिंह विर्क, श्री गुरप्रताप सिंह मान, श्रीमती जमीत कौर तेज़ी, श्री लोक नाथ आंगरा, प्रो. नीलम ग्रेवाल और ग़ैर सरकारी मैंबर सुप्रीत घूमन शामिल हैं जबकि राज्य सूचना कमीशन के मैंबर के तौर पर श्री खुशवंत सिंह और संजीव गर्ग को शपथ दिलाई गई।
समागम की शुरुआत में मुख्य सचिव पंजाब करन अवतार सिंह द्वारा राज्यपाल पंजाब से समागम और कार्यवाही शुरू करने सम्बन्धित स्वीकृति ली गई। इस समागम में पंजाब लोक सेवा कमीशन और राज्य सूचना कमीशन के नये नियुक्त किये गए सदस्यों के पारिवारिक सदस्यों, मित्रों और संबधियों द्वारा शिरकत की गई। इस मौके पर राष्ट्रीय गीत की धुन पुलिस बैंड द्वारा बजाई गई।
पंजाब लोक सेवा कमीशन के नये मैंबर जिनको राज्यपाल पंजाब द्वारा कसम उठवाई गई वह समाज के अलग -अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। श्री अमर प्रताप सिंह विर्क राज्य के पूर्व आई.ए.एस. अधिकारी हैं जबकि श्री गुरप्रताप सिंह मान पंजाब इनफरास्टरक्कचर डिवैल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चीफ़ जनरल मैनेजर हैं।
श्रीमती जमीत कौर तेज़ी गौवरनमैंट पोस्ट ग्रैजुएट कालेज फार गर्लज़ सैक्टर 11 चंडीगढ़ में पंजाबी भाषा के एसोसिएशन के प्रोफ़ैसर के तौर पर सेवा निभा रहे थे, श्री लोक नाथ आंगरा पूर्व आई.पी.एस. अधिकारी हैं और नीलम ग्रेवाल पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना में पूर्व डीन पोस्ट ग्रैजुएट स्टडी और इंडियन काउंसल आफ एग्रीकल्चर रिर्सच के पूर्व डायरैक्टर हैं और ग़ैर सरकारी मैंबर सुप्रीत घूमन वकील हैं।
राज्य सूचना कमीशन के मैंबर श्री खुशवंत सिंह प्रसिद्ध लेखक और कालम नवीस हैं जबकि श्री संजीव गर्ग अरुना आसिफ अली ट्रस्ट के साथ जुड़े रहने के अलावा पंजाब एग्रो इंडस्ट्री के पूर्व वाइस चेयरमैन हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोप अकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटें अकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामा जीरकपुर के नए थाना प्रभारी के सामने अन्ट्रेसड मामलों को सुलझाने की चुनौती, कार्यभार संभाला 30 स्कूलों के मध्य हुआ देश अपनाएं मुहिम का अगाज कल चुनाव, जिले में मात्र 15 फीसदी लोगों ने जमा करवाए हथियार बाहुबल और नशों के जोर पर मतदान लूटने का कांग्रेस पर आरोप प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार के खिलाफ की नारेबाजी, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप बिना सुरक्षा उपकरण जान जोखिम में डाल हाईवोल्टेज तारों पर काम करते है कर्मचारी ए.एस.आई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा