ENGLISH HINDI Wednesday, December 19, 2018
Follow us on
पंजाब

आवारा मवेशी बन रहे है हादसों का कारण

March 14, 2018 12:37 PM

- गाय आगे आने से कार व हरियाणा रोडवेज बस क्षतिग्रस्त, सवारियों का बचाव

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर की सड़कों पर आवारा जानवरों की मौजूदगी न केवल जानवरों बल्कि लोगों की जान पर भी भारी पड़ रही है। शहर में सालों से व्याप्त यह समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। बुधवार सुबह 10 बजे जिरकपुर अंबाला मुख्य मार्ग पर आवारा जानवरों की मौजूदगी ने एक कार और हरियाणा रोजवेज में सवार सवारियों की जान को संकट में डाल दिया। सवारियों की जान तो बच गई लेकिन गौवंश को अपनी जान गंवानी पड़ी।
 
 
 
जीरकपुर अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेठी ढाबे के नजदीक अचानक एक गाय आगे आने से कार व हरियाणा रोडवेज की बस अनियत्रित होकर एक दूसरे से टकरा गई हालांकि इस घटना में किसी को कोई गंभीर चोट नही आई। टैक्सी कार में सवार दो यात्री मामूली रूप से घायल हुए जिन्हें हाईवे पैट्रोलिंग पार्टी ने प्राथमिक उपचार दिया। जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि गांव बरौली का निवासी दलबीर, 24 साल चंडीगढ़ से अपनी उबर कार में सवारियां बिठा डेराबसी की ओर जा था। जैसे ही वह सेठी ढाबे के नजदीक पहुंचे उनकी कार के आगे अचानक सड़क की दूसरी ओर से एक लावारिस गाय आ गई। जिसे बचाने के चक्कर में कार चालक दलबीर का संतुलन बिगड़ गया और कार डिवाइडर से टकरा गई जिसकी वजह से पीछे से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस ने कार को पीछे से टक्कर मार दी उसके बाद बस भी साइड में नाले में जाकर फस गई। ग़नीमत रही इस दुर्घटना में बस में सवार किसी सवारियों को कोई गंभीर चोट नहीं आई ।
इस घटना के बाद घटनास्थल पर जाम लग गया जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को टोह वैन से साइड पर करवाया। जिकरयोग है की शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर आवारा जानवरों की मौजूदगी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम ढलते ही शहर की कई सड़कें आवारा जानवरों की शरण स्थली बन जाती है। सड़कों पर आवारा जानवरों के जमावड़े की बजह से चार पहिया एवं बड़े वाहन चालकों को निकलने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर : कांग्रेस जिला उपप्रधान की फिर बड़ी मुश्किलें.. 10,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू सरपंची के लिए 17 दिसंबर तक 2494 नामांकन पत्र दाखि़ल पंचायती चुनावों में पर्चे भरते हो रही धक्केशाही दुर्भाग्यपूर्ण, समय बढ़ाई जाए: चीमा पंचायती चुनावों को लेकर लोगों क्रेज, बीडीओ कार्यालय में भीड़ दूसरे शहरों के दमकल विभाग की मेहरबानी पर ज़ीरकपुर, फायर ब्रिगेड यूनिट जल्द स्थापित की मांग अवैध मंडी में आग से दिनभर राख में उम्मीद ढूंढते रहे सभी दुकानदार जीरकपुर में लगी भयंकर आग, सब्जी मंडी की सैकड़ों दुकानें जलकर हुई राख कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने 1984 के दंगों में सज्जन कुमार को सजा दिए जाने का किया स्वागत सज्जन को उम्रकैद से 84 कत्लेआम पीडि़तों को मिला इंसाफ