ENGLISH HINDI Saturday, June 23, 2018
Follow us on
पंजाब

आवारा मवेशी बन रहे है हादसों का कारण

March 14, 2018 12:37 PM

- गाय आगे आने से कार व हरियाणा रोडवेज बस क्षतिग्रस्त, सवारियों का बचाव

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर की सड़कों पर आवारा जानवरों की मौजूदगी न केवल जानवरों बल्कि लोगों की जान पर भी भारी पड़ रही है। शहर में सालों से व्याप्त यह समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। बुधवार सुबह 10 बजे जिरकपुर अंबाला मुख्य मार्ग पर आवारा जानवरों की मौजूदगी ने एक कार और हरियाणा रोजवेज में सवार सवारियों की जान को संकट में डाल दिया। सवारियों की जान तो बच गई लेकिन गौवंश को अपनी जान गंवानी पड़ी।
 
 
 
जीरकपुर अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेठी ढाबे के नजदीक अचानक एक गाय आगे आने से कार व हरियाणा रोडवेज की बस अनियत्रित होकर एक दूसरे से टकरा गई हालांकि इस घटना में किसी को कोई गंभीर चोट नही आई। टैक्सी कार में सवार दो यात्री मामूली रूप से घायल हुए जिन्हें हाईवे पैट्रोलिंग पार्टी ने प्राथमिक उपचार दिया। जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि गांव बरौली का निवासी दलबीर, 24 साल चंडीगढ़ से अपनी उबर कार में सवारियां बिठा डेराबसी की ओर जा था। जैसे ही वह सेठी ढाबे के नजदीक पहुंचे उनकी कार के आगे अचानक सड़क की दूसरी ओर से एक लावारिस गाय आ गई। जिसे बचाने के चक्कर में कार चालक दलबीर का संतुलन बिगड़ गया और कार डिवाइडर से टकरा गई जिसकी वजह से पीछे से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस ने कार को पीछे से टक्कर मार दी उसके बाद बस भी साइड में नाले में जाकर फस गई। ग़नीमत रही इस दुर्घटना में बस में सवार किसी सवारियों को कोई गंभीर चोट नहीं आई ।
इस घटना के बाद घटनास्थल पर जाम लग गया जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को टोह वैन से साइड पर करवाया। जिकरयोग है की शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर आवारा जानवरों की मौजूदगी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम ढलते ही शहर की कई सड़कें आवारा जानवरों की शरण स्थली बन जाती है। सड़कों पर आवारा जानवरों के जमावड़े की बजह से चार पहिया एवं बड़े वाहन चालकों को निकलने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर के पीरमुछल्ला में आयोजित रक्तदान शिविर में 120 यूनिट ब्लड भेजा पंचकूला ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत लगाए जाएंगे 2 करोड़ पौधे अधिकारियों, कर्मचारियों के तबादलों की तारीख़ में वृद्धि अवतार सिंह सिद्धू को ओएसडी (रिहायश) किया नियुक्त अवैध खनन से दम तोड़ती घग्घर जीरकपुर में विभिन्न जगहों पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 'आई हरियाली' एप लॉंच, अब आएगी पंजाब में हरित क्रांति पीने के पानी की समस्या को लेकर नगर कौंसिल और प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन योग द्वारा बताया अधिकारियों व कर्मचारियों को तंदरुस्त रहने का ढंग सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले आईटीबीपी जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान