ENGLISH HINDI Tuesday, October 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
वीरेश शांडिल्य को झूठे रेप केस में फंसाने वाली चंडीगढ़ की महिला पर अदालत ने दिए कार्रवाई के आदेशअपनी फिल्म द जरनी आफ कर्मा की परमोशन के लिए पूनम पांडे पहुंची जीरकपुर, शक्ति कपूर जवान लडकी से इशक फरमाते आएंगे नजरअमृतसर ट्रेन ट्रेजडी को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म, ट्रेन ड्राईवर सलामत, सोशल मीडिया को जिम्मेवारी से काम लेना होगा भीड़ भाड़ वाले बाजारों से दूर लगने चाहिए पटाखों के स्टालढकोली में एक बंद घर को अज्ञात चोरों ने बनाया निशानादेश में बदलाव की लहर, राहुल गांधी बनेंगे प्रधानमंत्री-अदिति सिंह23 व 24 की शरद पूर्णिमा पर खीर को औषधि बना कर खाएंडिस्को क्लब बंद रात 12 बजे बंद: ढाबे अब भी रहते है सुबह तक खुले
हरियाणा

त्रिवाणी कार्यक्रम सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास

March 21, 2018 08:09 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। इन तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली गायक व सामूहिक नृत्य दल निर्धारित तिथियों को अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने आज त्रिवाणी, 2018 का चिह्न व कार्यक्रम सारिणी जारी की और त्रिवाणी के आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के आयोजक फस्र्ट न्यूज मीडिया के निदेशक सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निशुल्क है। उन्होंने बताया कि हर जोन से प्रथम विजेता अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा और राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 15 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जोनल मुकाबले 15 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में होंगे और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 15 अप्रैल को और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
देश में बदलाव की लहर, राहुल गांधी बनेंगे प्रधानमंत्री-अदिति सिंह हिसार में गठित होगा माल एवं सेवा कर अपीलीय ट्रिब्यूनल हरियाणा सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों और एक एचसीएस अधिकारी के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये सर छोटूराम जी को सच्ची श्रद्धांजलि तब मिलेगी जब हम सब मिलकर उनके सपनों के नए भारत का निर्माण: मोदी हरियाणा के आरटीए ने रेवाड़ी में दबोचा खबरी लाल, ट्रांसपोर्टर को देता था पहुंचाता था सूचनाएं केन्द्र और हरियाणा में अगली सरकार भी भाजपा की, सर छोटू राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे मोदी: मनोहर साहित्य समाज का दर्पण है : आचार्य देव्रवत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सर्वधर्म का पाठ पढ़ाते हुए देश को एकसूत्र मे पिरोकर आजादी दिलाई, सत्यदेव नारायण आर्य भाजपा का नया नारा “मर किसान –मर जवान” : जयहिंद लतिका शर्मा ने राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की