ENGLISH HINDI Monday, May 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर निलंबित3 घटनाओं को छोडक़र राज्य में मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपूर्ण: एस करुणा राजूशनि मेहरबान, मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री , 5 और 8 अंकों का होगा कमालडेराबस्सी में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने की वोटिंगकांन्स फ़िल्म फेस्टिवल 2019 के दूसरे दिन भी दीपिका पादुकोण का जादू है कायम!पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने किए विशेष प्रबंध,वोट डलवाने के लिए दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक ले जाएंगे वाहनफोर्टिस अस्पताल मोहाली ने नसों के इलाज के लिए अपनाई नई विधिरिश्वत मामले में एसएमओ, हैल्थ सुपरवाइजऱ के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज
हरियाणा

त्रिवाणी कार्यक्रम सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास

March 21, 2018 08:09 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। इन तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली गायक व सामूहिक नृत्य दल निर्धारित तिथियों को अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने आज त्रिवाणी, 2018 का चिह्न व कार्यक्रम सारिणी जारी की और त्रिवाणी के आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के आयोजक फस्र्ट न्यूज मीडिया के निदेशक सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निशुल्क है। उन्होंने बताया कि हर जोन से प्रथम विजेता अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा और राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 15 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जोनल मुकाबले 15 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में होंगे और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 15 अप्रैल को और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें