ENGLISH HINDI Tuesday, August 21, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
अनिल शर्मा बने फोटोग्राफर एसोसिएशन डेराबसी के प्रधानजीरकपुर खबरनामा: अलग अलग स्थानों से घरों के बाहर खड़ी दो कारे चोरी,बुज़ुर्ग महिला की चेन झपटने की कोशिशपूर्वांचल सांस्कृतिक संघ चण्डीगढ़ की ओर से अखंड अष्टयाम पूजा सम्पन उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा नशों संबंधी डाटा सांझा करने, पंचकुला में केंद्रीय सचिवालय स्थापित करने का फैसलामंत्रिमण्डल ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित कियामुख्यमंत्री का मादक पदार्थों रोकथाम हेतु संयुक्त रणनीति बनाने पर बल11वीं जुनियर पंजाब स्टेट नेटबॉल चेंपियनशिप धूमधाम के साथ संपन्नकर्तव्य पथ पर प्राण न्योछावर करने वाले राजेश कुमार को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
हरियाणा

त्रिवाणी कार्यक्रम सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास

March 21, 2018 08:09 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। इन तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली गायक व सामूहिक नृत्य दल निर्धारित तिथियों को अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने आज त्रिवाणी, 2018 का चिह्न व कार्यक्रम सारिणी जारी की और त्रिवाणी के आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के आयोजक फस्र्ट न्यूज मीडिया के निदेशक सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निशुल्क है। उन्होंने बताया कि हर जोन से प्रथम विजेता अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा और राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 15 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जोनल मुकाबले 15 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में होंगे और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 15 अप्रैल को और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें