ENGLISH HINDI Sunday, April 22, 2018
Follow us on
हरियाणा

त्रिवाणी कार्यक्रम सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास

March 21, 2018 08:09 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। इन तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली गायक व सामूहिक नृत्य दल निर्धारित तिथियों को अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने आज त्रिवाणी, 2018 का चिह्न व कार्यक्रम सारिणी जारी की और त्रिवाणी के आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के आयोजक फस्र्ट न्यूज मीडिया के निदेशक सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निशुल्क है। उन्होंने बताया कि हर जोन से प्रथम विजेता अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा और राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 15 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जोनल मुकाबले 15 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में होंगे और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 15 अप्रैल को और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
किसानों का धरना 33 वें दिन भी जारी हिसार में 6 मई को सरकार जगाओ सम्मेलन महिलाओं पर अपराध रोकने के लिए होगा दुर्गा वाहिनी पुलिस दल का गठन खड़ी फसल में आग के नुकसान की विशेष गिरदावरी के आदेश 18 नगर समितियों, थानेसर और असंध नगर पालिकाओं के उप-चुनावों के लिए कार्यक्रम जारी आईजीयू में आवासीय छात्र धरने पर, समस्याओं के समाधान न करने का आरोप सरकार पंचायत समितियों को अधिक अधिकार दें: राजवीर सिंह जस्टिस लोया की मौत पर एसआईटी गठित न करने के सुप्रीम कोर्ट का निर्णय ऐतिहासिक: मुख्यमंत्री हस्तशिल्प मेला संपन्न, गर्मी की वजह से कम आए ग्राहक, कलाकारों को कम मिला लाभ बस अड्डा जर्जर अवस्था में, परिवहन अधिकारी मौन