ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

त्रिवाणी कार्यक्रम सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास

March 21, 2018 08:09 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। इन तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली गायक व सामूहिक नृत्य दल निर्धारित तिथियों को अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने आज त्रिवाणी, 2018 का चिह्न व कार्यक्रम सारिणी जारी की और त्रिवाणी के आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के आयोजक फस्र्ट न्यूज मीडिया के निदेशक सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निशुल्क है। उन्होंने बताया कि हर जोन से प्रथम विजेता अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा और राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 15 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में जोनल मुकाबले 15 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में होंगे और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 15 अप्रैल को और प्रदेश स्तरीय मुकाबला 22 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा में सामाजिक दूरी और अंतरराज्यीय बसों और यात्री वाहनों को लेकर एसओपी जारी काम की तलाश में आने वाले मजदूरों के लिए लेबर चौक पर उपायुक्तों को प्रतिनिधि तैनाती के निर्देश हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृति पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये