खेल

भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप दिव्यांग क्रिकेट सीरीज का आगाज: सोलंकी बने बल्लेबाज और गेंदबाजी का मोर्चा संभाला बेदी ने

March 26, 2018 08:22 PM
चंडीगढ - हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने आज भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप दिव्यांग क्रिकेट सीरीज का शुभारम्भ स्वयं बल्लेबाजी करके किया जिसकी गेंदबाजी हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने की। इससे पहले राज्यपाल ने सीरीज के पहले 20-20 दिव्यांग क्रिकेट मैच का टाॅस डाला जो अफगानिस्तान की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीरीज का आयोजन फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया ने किया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। उन्होंने फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया को स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की। एसोसिएशन के चेयरमेन व हरियाणा के पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने सबका स्वागत किया और एसोसिएशन के कार्याें का परिचय दिया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय किया। चण्डीगढ में खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि खेल पूरे विश्व को एक करने का काम करते हैं, इसलिए यह आयोजन अत्यन्त सराहनीय है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए खेलों का आयोजन किसी भी प्रकार की शारीरिक बाधा को पार करने में उनके मनोबल को बढाता है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। उन्होंने फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया को स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की। एसोसिएशन के चेयरमेन व हरियाणा के पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने सबका स्वागत किया और एसोसिएशन के कार्याें का परिचय दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया ने सबका धन्यवाद किया।  सीरीज के दौरान चिकित्सा सहायता के लिए हरियाणा रैडक्रास समिति ने प्रबंध किए हैं।
इस अवसर पर फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया की संरक्षक नीलम अग्रवाल, हरियाणा रैडक्रास समिति के उपाध्यक्ष डाॅ0 मुकेश अग्रवाल, महासचिव डी0 आर0 शर्मा, संयुक्त सचिव सविता अग्रवाल, स्टेट ट्रेनिंग अफसर संजीव धीमान सहित अनेक समाजसेवी व खेलप्रेमी उपस्थित थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
वैदिक स्कूल मनीमाजरा ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन ब्रिक्स गेम्स-2018 साउथ अफ्रीका में 17 जुलाई से, ट्रॉयल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के नेटबॉल मैदान में 16 जून से ब्रजेश्वर जसवाल को चंडीगढ़ वॉलीबॉल एसोसिएशन का उपाध्यक्ष चुना गया चैंपस ट्राफी में चैंपस क्रिकेट एकैडमी जीरकपुर ने जीता मनवीर ने ताईकवांडो में गोल्ड मैडल जीत जीरकपुर नाम किया रौशन ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ में देश से 221 खिलाड़ी लें रहें हैं भाग मनाना की टीम ने जीता दयालपुरा का पहला कबड्डी कप, ट्राफी समेत 51 हज़ार ईनामी राशि जीती 35वीं सीनीयर नैशनल नेटबॉल चेंपियनशिप मोहाली में 27 मार्च से