ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड्स: पंजाबी सिनेमा के जशन को समर्पित ऐतिहासक रात

March 30, 2018 08:20 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
बॉलीवुड को पिछले ੬੨ सालों तक सम्मानित करने के बाद फ़िल्मफ़ेअर की ब्लैक लेडी ने अपना आगाज़ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले साल किया। ੨੩ मार्च ੨੦੧੮ को यह सालाना प्रोग्राम वापिस आया, अपनी दूसरी किश्त के साथ। इस शो ने अपनी वापिसी और भी अच्छे और जबरदस्त तरीके से की। जब पॉलीवुड के दिग्गज ੨੦੧੭ में पंजाबी सिनेमा की प्राप्तियों का जशन मनाने के लिए इकट्ठे हों तो उस रात का यादगार होना तो लाज़मी है।
दूसरे जिओ फिल्मफ़ेअर अवार्ड का जबरदस्त आगाज़ हुआ भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर बाज़ धालीवाल द्वारा दी गयी शहीद भगत सिंह की श्रदांजलि के साथ । इस इवेंट को होस्ट किया एम्मी विर्क, नीरू बाजवा, हार्डी संधु, मैंडी तखर और बी जे रंधावा ने। बी जे रंधावा ने अपनी परफॉरमेंस से शो की धमाकेदार शुरुआत की। पॉलीवूड की मल्लिका नीरू बाजवा ने बीते वर्षों की खूबसूरत अदाकारा प्रीति सप्रू को अपनी परफॉरमेंस से सम्मान दिया। निंजा- पायल राजपूत, रंजीत बावा- मैंडी तक्खर के रोमांटिक डांस ने माहौल को प्यार के रंगों से भर दिया। गायक राजवीर जवांदा ने भी शाम को और ज़्यादा रोशन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हार्बी सांघा और जगजीत संधू की बेबाक कॉमेडी ने सभी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया ।
सारी फिल्म बिरादरी ने मिल कर प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रीति सप्रू को उनके लम्बे फ़िल्मी करियर के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़ा। एक और बड़े अवार्ड की बात की जाए तो मशहूर और अनुभवी अभिनेता गुग्गू गिल को फिल्मफेयर लिविंग लीजेंड अवार्ड से सम्मानित किया गया। सबसे ज़्यादा, आठ ब्लैक लेडीज के साथ, फिल्म लाहोरिये पॉपुलर केटेगरी में बेस्ट फिल्म चुनी गयी। लाहोरिये में मुख्य भूमिका निभाने वाली अदाकारा सरगुन मेहता दूसरी बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर फीमेल का अवार्ड घर ले कर गयीं वहीं फिल्म में उनके को-स्टार अमरिंदर गिल को बेस्ट एक्टर मेल का पॉपुलर चॉइस अवार्ड दिया गया। ੨੦੧੭ की क्रिटिक्स चॉइस बेस्ट फिल्म रही रब्ब डा रेडियो और फिल्म की अभिनेत्री मैंडी तक्खर को क्रिटिक्स चॉइस बेस्ट एक्टर फीमेल के अवार्ड से नवाज़ा गया। चन्ना मेरेया फिल्म की जोड़ी निंजा और पायल राजपूत ने तरसेम सिंह जस्सर के साथ बेस्ट डेब्यू अवार्ड जीता।
पूरे शो को डायरेक्ट और सारे सितारों को मैनेज किया परिंदे ने, जोकि उत्तरी भारत की मुख्य इवेंट मैनेजमेंट कम्पनिओं में से एक है। प्रभजोत कौर महंत, परिंदे की मैनेजिंग डायरेक्टर, ने बताया, "फिल्मफेयर अवार्ड बॉलीवुड में अपने ੬੨वें साल पर है और यह देश का सबसे बड़ा और सम्माननीय फिल्म अवार्ड है। पिछले साल पंजाबी फिल्म जगत में अपने सफर का आगाज़ करते हुए फिल्मफेयर ने परिंदे को मौका दिया इस इवेंट की संकल्पना और निर्देशन का। इस वर्ष, जिओ फिल्मफेयर अवार्ड्स पंजाबी ੨੦੧੮ में निरंतर दूसरे साल परिंदे ने कार्यभार संभाला जिसके लिए मैं टीम फिल्मफेयर की शुक्रगुज़ार हूँ। परिंदे पर उनके भरोसे और विश्वास के लिए बहुत शुक्रिया परिंदे हमेशा ही प्रवीणता का वादा करता है और फिल्मफेयर में भी पूरी टीम ने साथ मिल कर मेहनत करके इस इवेंट को सफल बनाया। मैं अपनी परिंदे टीम की मेहनत को भी सराहती हूँ जिन्होंने रात दिन एक करके ब्रांड फिल्मफेयर की प्रसिद्धी को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन काम किया।”

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार