ENGLISH HINDI Monday, March 25, 2019
Follow us on
खेल

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ में देश से 221 खिलाड़ी लें रहें हैं भाग

April 04, 2018 05:26 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
4 से 15 अप्रैल तक आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के कुल 37 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें 20 पुरुष तथा 17 महिला खिलाड़ी शामिल हैं।
हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी 11 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। इनमें झज्जर से बजरंग व सोमवीर, सोनीपत से मौसम खत्री तथा रोहतक के सुमित सहित 4 पुरुष खिलाड़ी कुश्ती में भाग लेंगे। इसी प्रकार चरखी दादरी से बबीता व विनेश, हिसार से किरण व पूजा ढांडा तथा रोहतक से साक्षी मलिक सहित 5 महिलाएं कुश्ती में प्रतिभागी होंगी। इसी प्रकार बॉक्सिंग में कुल 6 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें हिसार से पिंकी रानी, रोहतक से अमित, भिवानी से मनीष, नमन व कृष्ण तथा कैथल के मनोज शामिल हैं।
खेल मंत्री ने बताया कि शूटिंग में कुल 5 खिलाड़ी शामिल हैं, इनमें फरीदाबाद से अनु राज सिंह, झज्जर से मनु, सोनीपत से अंकुर मित्तल, यमुनानगर से संजीव राजपूत तथा करनाल से अनिस शामिल हैं। इसी प्रकार हॉकी में 8 महिलाओं सहित कुल 9 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें सोनीपत से सुमित, नेहा गोयल व मोनिका, यमुनानगर से दीपिका, कुरुक्षेत्र से नवजोत कौर, नवनीत कौर व रानी तथा हिसार से पुनम रानी व सविता शामिल हैं।
श्री विज ने बताया कि साइकिल में कुरूक्षेत्र के साहिल कुमार व करनाल के मंजीत, एथलेटिक्स में पानीपत के नीरज चौपड़ा व सोनीपत की सीमा पुनिया, बॉस्केट बॉल में भिवानी के जोगिंद्र, जिंनास्टिक में अंबाला के योगेश्वर, भारतोलन में जीन्द के दीपक लाठर तथा पैरा पावर लिफ्टिंग में सोनीपत के अशोक कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लेने आंस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इन खेलों में पूरे देश से कुल 221 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें 118 पुरुष व 103 महिलाएं शामिल है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
15वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप (महिला और पुरुष) 2018-19 धूमधाम से संपन्न हिमाचल महासभा का वार्षिक समारोह 3 मार्च को, जयराम ठाकुर होंगे मुख्यातिथि राष्ट्रीय नेटबॉल खेल के लिए ट्रॉयल में भाग लेने राज्यभर से बठिंडा पहुंचे 70 महिला/पुरुष खिलाड़ी 15वीं सीनियर स्टेट नेटबॉल चैंपिअनशिप (पुरुष /महिला) 8 से 10 फरवरी को माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप धूमधाम के साथ संपन्न 31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप में खिलाड़ियों ने की जिंद-जान एक 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप में पंजाब के खिलाडिय़ों की बल्ले-बल्ले माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत के साथ आग़ाज़ कराटे डू एसोसिएशन ने खेल ग्रांट जारी करवाने की मांग की अर्जुन चीमा ने निशानेबाज़ी में स्वर्ण पदक जीता