ENGLISH HINDI Sunday, September 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
"कल्याणी शक्ति एनजीओ गीता महायज्ञ में भागीदारी" गीता मनीषीढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस की डेराबस्सी हलके में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में क्लीन स्वीप जीत दर्जपत्रकार एकता मंच करेगा 21 पत्रकारों का सम्मान, मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगेकैप्टन की कार्यप्रणाली ने दिलवाई कांग्रेस को जीत: भुपिन्दर मांटु एवांस डेंटल केयर ने सफलतापूर्वक 3डी आधारित डेंटल इम्पलांट प्लेसमेंट कियासोलर संयंत्र लगाने के लिए सरकार बांट रही सब्सिडी, मिलेगा दोहरा मुनाफाधवन सर्वसम्मति से महिला परिषद चण्डीगढ़ की अध्यक्ष नियुक्त नेताओं को भेजो पाकिस्तान बॉर्डर पर: जयहिंद
खेल

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ में देश से 221 खिलाड़ी लें रहें हैं भाग

April 04, 2018 05:26 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
4 से 15 अप्रैल तक आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के कुल 37 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें 20 पुरुष तथा 17 महिला खिलाड़ी शामिल हैं।
हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी 11 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। इनमें झज्जर से बजरंग व सोमवीर, सोनीपत से मौसम खत्री तथा रोहतक के सुमित सहित 4 पुरुष खिलाड़ी कुश्ती में भाग लेंगे। इसी प्रकार चरखी दादरी से बबीता व विनेश, हिसार से किरण व पूजा ढांडा तथा रोहतक से साक्षी मलिक सहित 5 महिलाएं कुश्ती में प्रतिभागी होंगी। इसी प्रकार बॉक्सिंग में कुल 6 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें हिसार से पिंकी रानी, रोहतक से अमित, भिवानी से मनीष, नमन व कृष्ण तथा कैथल के मनोज शामिल हैं।
खेल मंत्री ने बताया कि शूटिंग में कुल 5 खिलाड़ी शामिल हैं, इनमें फरीदाबाद से अनु राज सिंह, झज्जर से मनु, सोनीपत से अंकुर मित्तल, यमुनानगर से संजीव राजपूत तथा करनाल से अनिस शामिल हैं। इसी प्रकार हॉकी में 8 महिलाओं सहित कुल 9 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें सोनीपत से सुमित, नेहा गोयल व मोनिका, यमुनानगर से दीपिका, कुरुक्षेत्र से नवजोत कौर, नवनीत कौर व रानी तथा हिसार से पुनम रानी व सविता शामिल हैं।
श्री विज ने बताया कि साइकिल में कुरूक्षेत्र के साहिल कुमार व करनाल के मंजीत, एथलेटिक्स में पानीपत के नीरज चौपड़ा व सोनीपत की सीमा पुनिया, बॉस्केट बॉल में भिवानी के जोगिंद्र, जिंनास्टिक में अंबाला के योगेश्वर, भारतोलन में जीन्द के दीपक लाठर तथा पैरा पावर लिफ्टिंग में सोनीपत के अशोक कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लेने आंस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इन खेलों में पूरे देश से कुल 221 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनमें 118 पुरुष व 103 महिलाएं शामिल है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
वैदिक स्कूल मनीमाजरा ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन ब्रिक्स गेम्स-2018 साउथ अफ्रीका में 17 जुलाई से, ट्रॉयल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के नेटबॉल मैदान में 16 जून से ब्रजेश्वर जसवाल को चंडीगढ़ वॉलीबॉल एसोसिएशन का उपाध्यक्ष चुना गया चैंपस ट्राफी में चैंपस क्रिकेट एकैडमी जीरकपुर ने जीता मनवीर ने ताईकवांडो में गोल्ड मैडल जीत जीरकपुर नाम किया रौशन ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई। मनाना की टीम ने जीता दयालपुरा का पहला कबड्डी कप, ट्राफी समेत 51 हज़ार ईनामी राशि जीती भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप दिव्यांग क्रिकेट सीरीज का आगाज: सोलंकी बने बल्लेबाज और गेंदबाजी का मोर्चा संभाला बेदी ने 35वीं सीनीयर नैशनल नेटबॉल चेंपियनशिप मोहाली में 27 मार्च से