ENGLISH HINDI Wednesday, January 16, 2019
Follow us on
अंतर्राष्ट्रीय

सहयोग की प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रपति ने समाप्त की गिनी की यात्रा

April 09, 2018 07:22 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
तीन अफ्रीकी देशों– इक्वेटोरियल गिनी, स्वाजीलैंड और जांबिया की यात्रा के दूसरे चरण में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद आज इक्वेटोरियल गिनी की यात्रा समाप्‍त कर स्‍वाजीलैंड के लिए रवाना हो गए। गिनी जाने वाले वे पहले भारतीय राष्ट्रपति हैं। राष्ट्रपति कोविंद की गिनी यात्रा के दौरान कल गिनी और भारत के बीच आयुष और पारंपरिक औषधीय पौधों तथा सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की कार्ययोजना से जुड़े तीन सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए गए। 

अफ्रीका दौरे के दूसरे चरण में स्वाजीलैंड जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति होंगे 


राष्ट्रपति ने इक्वेटोरियल गिनी से रवाना होने के पहले मीडिया में एक बयान भी जारी किया। इस बयान में राष्ट्रपति ने कहा कि गिनी की सरकारी यात्रा से वह गौरवान्वित हुए हैं। गिनी के राष्ट्रपति के साथ बातचीत में उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के साथ ही परस्पर हित वाले क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया। दोनों पक्षों ने भारत और गिनी के लोगों के विकास के लिए परस्पर सहयोग मजबूत बनाने पर सहमति जतायी। श्री कोविंद स्वाजीलैंड जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
भारत—डेनमार्क के बीच समुद्रीय मुद्दों पर समझौता ज्ञापन को मंजूरी फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में बन्दर का यौन उत्पीडन : मिस्र की 25 वर्षीय महिला को तीन साल क़ैद की सजा भारत-चीन संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘हैंड इन हैंड’ शुरू भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर सीवरेज पानी को संशोधित कर पुन: प्रयोग के लिए इजराइल के सहयोग की मांग सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी भारत-थाइलैंड संयुक्त युद्धाभ्यास मैत्री 2018 का समापन समारोह बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित